Garuda Saga: क्राफ्टन ने लॉन्च की नई मोबाइल गेम ‘गरुड़ सागा’, मनोरंजन ही नहीं भारतीय संस्कृति की भी देगी सीख

कृतार्थ सरदाना। मोबाइल गेम की सबसे मशहूर कंपनी क्राफ्टन (Krafton) और अलकेमिस्ट गेम्स (Alchemist Games) ने भारत में अपनी नई मोबाइल गेम गरुड़ सागा (Garuda Saga) लॉन्च की है। बड़ी बात यह है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी की यह नई गेम भारतीय थीम पर आधारित है। कंपनी का दावा है कि इसी कारण यह अन्य मोबाइल गेम से अलग है।

गरुड़ सागा गेम (Garuda Saga Game) का निर्माण कंपनी ने पूरी तरह भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए किया है। गरुड़ को सभी पक्षियों का राजा तो कहा ही जाता है। इसके साथ ही वह भगवान विष्णु की भी सवारी है। इस मोबाइल गेम में भारत की संस्कृति भी देखने को मिलेगी, जिससे यह बाकी गेम से काफी अलग है।

कैसी है Garuda Saga मोबाइल गेम

मोबाइल गेम गरुड़ सागा (Garuda Saga) में खिलाड़ियों को उनकी पसंद के अनुसार रोल प्लेइंग गेम का अनुभव मिलता है, जिसे खेलने की उनकी खास स्टाइल के हिसाब से बनाया गया है।

इस गेम में खिलाड़ी गरुड़ की भूमिका निभाता है जो कि समृद्ध भारतीय थीमों से प्रेरित है। गरुड़ की शक्तियां, उसके भरोसेमंद तीर और बेजोड़ रफ्तार के साथ खिलाड़ी मॉन्स्टर को हराकर एक–एक लेवल आगे बढ़ता जाता है। हर जीत के साथ गेमर्स को गेम में नई शक्तियां और फीचर्स मिलते हैं।

क्राफ्टन (Krafton) के हेड इंक्यूबेटर प्रोग्राम एवं गरुड़ सागा (Garuda Saga) लीड अनुज साहनी (Anuj Sahani) ने कहा, “गरुड़ सागा अनोखा मनोरंजक गेम है और इसे भारतीय दर्शकों के हिसाब से बनाना बहुत ही रोमांचक था। अलकेमिस्ट गेम्स और क्राफ्टन इंडिया की टीमों ने मिलकर गेम के हर पहलू यानी स्टोरीलाइन से लेकर किरदारों तक में भारतीयता लाने की कोशिश की है जिससे गरुड़ सागा वास्तविकता बना। हम ऐसा यादगार गेमिंग अनुभव देना चाहते हैं जो पूरे भारत के खिलाड़ियों को लुभा सके और उन्हें प्रेरित कर सके।”

अलकेमिस्ट गेम्स (Alchemist Games) के सीईओ किपुन जून (Kipum Jun) ने कहा, “गरुड़ सागा (Garuda Saga) के लिए क्राफ्टन (Krafton) के साथ मिलकर काम करना नई खोज और इनोवेशन का सफर रहा है। गरुड़ सागा (Garuda Saga) की खासियत यह है कि इसमें मज़ेदार गेमप्ले मैकेनिक्स के साथ भारतीय थीम की झलक मिलती है। हम चाहते हैं कि लोग गरुड़ सागा (Garuda Saga) के जादू का अनुभव करें और हम भारतीय खिलाड़ियों की पसंद के हिसाब से और भी शानदार गेम बनाना चाहते हैं।”

गरुड़ सागा (Garuda Saga) गेम अब गूगल प्ले (Google Play) और एप्पल ऐप स्टोर (Apple App Store) पर डाउनलोड और खेलने के लिए उपलब्ध हो गई है।

 

Related Articles

Back to top button