Tata IPL 2024: MI Vs KKR: मुंबई इंडियंस हारी, लेकिन पीयूष चावला ने ये बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) आईपीएल (IPL) के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने बीते शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

पीयूष चावला ने पावरप्ले के बाद पहली गेंद पर विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को आउट किया, जिससे वे ड्वेन ब्रावो से आगे निकल गए और 184 विकेट लेकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

युजवेंद्र चहल हैं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल इस लीग के इतिहास में 200 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो 183 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं,जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 178 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं।

पीयूष चावला ने मैच में 3 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट लिया

बीते शुक्रवार 3 मई को खेले गए मैच की बात करें तो केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे के बीच 83 रनों की साझेदारी की बदौलत सभी विकेट खोकर 169 रन बनाए।

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 18.5 ओवरों में 145 रन पर सिमट गई और केकेआर ने 24 रनों से मैच जीत लिया। केकेआर की ओर से मिशेल स्टार्क ने 3.5 ओवरों में 33 रन देकर 4 विकेट लिया। मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 56 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button