Tecno Spark Go 2024: टेक्नो ने सबसे सस्ते स्मार्टफोन में दिया iPhone 15 का यह बड़ा फीचर, कीमत सुन हर कोई हो जाएगा खुश

कृतार्थ सरदाना। चीनी कंपनी टेक्नो (Tecno) ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन टेक्नो स्पार्क गो 2024 (Tecno Spark Go 2024) हाल ही में लॉन्च किया है। अब यह फोन बाज़ार में भी उपलब्ध हो गया है। यह कंपनी का एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। लेकिन इसके बावजूद टेक्नो ने अपने सस्ते फोन में कुछ ऐसे फीचर्स दिये हैं जो अन्य कंपनियों के फ़्लैगशिप स्मार्टफोन में मिलते हैं।

टेक्नो स्पार्क गो 2024 (Tecno Spark Go 2024) का डिजाइन भी एप्पल (Apple) के आईफोन 15 जैसा रखा गया है। फोन के पीछे कैमरा सेटअप भी डाईगनल मोड में लगाया गया है। एप्पल आईफोन 15 का फ़्लैगशिप फीचर डाइनैमिक आइलैंड (dynamic island) सभी को आकर्षित करता है। लेकिन टेक्नो (Tecno) ने इस फीचर के जैसे फीचर को डाइनैमिक पोर्ट के नाम से फोन में दिया है। इस कारण फोन देखने में आईफोन 15 जैसा लगता है। इसके अलावा डुअल डीटीएस स्पीकर्स भी फोन में लगाए हैं।

Tecno Spark Go 2024 के फीचर्स

  • प्रोसेसर –  इस स्मार्टफोन में Unisoc T606 ओक्टा कोर प्रोसेसर मिलता है।
  • डिस्प्ले- इस फोन में 6.56 इंच की स्क्रीन से डॉट इन डिस्प्ले मिलेगा। कंपनी ने फोन में 90 hz का रिफ्रेश रेट दिया है। फोन में डाइनैमिक पोर्ट जैसे फीचर से नोटीफिकेशन यहीं पर मिल जाएंगे।
  • रैम और मेमोरी- इस फोन में 3 GB की मूल रैम लगाई गयी है। लेकिन वर्चुअल रैम के साथ यह 6 जीबी तक की हो जाती है। फोन में 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है।

  • कैमरा – इस फोन में 13 MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप फ्लैश के साथ लगाया गया है। सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 MP का फ्रंट कैमरा फ्लैश के साथ आता है। फोन में कैमरा के कई मॉडस भी दिए गए हैं।
  • बैटरी- स्मार्टफोन में 5,000 mah की बैटरी लगाई है। इस फोन में 10 W की टाइप सी चार्जिंग का फीचर भी मौजूद है।
  • नेटवर्क- यह एक 4G स्मार्टफोन है।
  • रंग- फोन सफ़ेद और काले रंग के साथ बाज़ार में उपलब्ध हुआ है।
  • अन्य फीचर्स- इसके अलावा स्मार्टफोन में साइड फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल सिम, 3.5 mm जैक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। यह फोन एंड्रोइड 13 गो एडिशन (Android 13 Go Edition) पर आधारित HIOS 13 पर काम करता है।

Tecno Spark Go 2024 की कीमत और उपलब्धता

टेक्नो स्पार्क गो 2024 (Tecno Spark Go 2024) की कीमत 6,699 रुपये है। यह फोन बिक्री के लिए एमेज़ोन (Amazon) पर उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button