Moto G34 5G: मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन, फीचर्स भी हैं दमदार, इस दिन से हो रही है सेल शुरू

कृतार्थ सरदाना। भारत में 5G स्मार्टफोन के तेज़ी से बढ़ते बाज़ार को देख सभी कंपनियों के बीच सस्ते 5 जी स्मार्टफोन को लॉन्च करने की होड़ सी मच गई है। लावा, आईटेल, पोको के बाद अब चीनी कंपनी मोटोरोला (Motorola) ने भी मोटो जी34 5जी (Moto G34 5G) के रूप में अपना अभी तक का सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन (5G Smartphone) लॉन्च कर दिया है।

बड़ी बात यह भी है कि लेनोवो (Lenovo) ग्रुप की मोटोरोला (Motorola) ने मोटो जी34 5जी (Moto G34 5G) को भले ही एक 5जी सस्ता स्मार्टफोन बनाया है, लेकिन फीचर्स में यह फोन काफी भारी है।

Moto G34 5G के फीचर्स

1.डिजाइन- कंपनी ने फोन के बैक साइड पर प्लास्टिक की जगह वीगन लैदर फिनिश (Vegan Leather Finish Design)  वाला डिज़ाइन दिया है। यह फोन ब्लैक (Charcoal Black), ब्लू (Ice Blue), और ग्रीन (Ocean Green) जैसे तीन रंगों में पेश हुआ है।

वीगन लैदर फिनिश डिज़ाइन फोन के ओशियन ग्रीन कलर में ही मिलेगा जबकि बाकी दोनों कलर में बैक साइड पर 3D Acrylic glass का प्रयोग किया गया है। फोन का डिजाइन वॉटर रिपेलेंट (Water Repellent) हैं जो फोन को पानी से सुरक्षा प्रदान करता है। इसके लिए इसे IP52 की रेटिंग भी मिली है।

2.प्रोसेसर– मोटोरोला (Motorola) ने अपने इस स्मार्टफोन में Snapdragon 695 5G ओक्टा कोर प्रोसेसर लगाया है। बता दें कि यह इस रेंज के स्मार्टफोन का सबसे तेज़ प्रोसेसर है।

3. डिस्प्ले- इस फोन में6.5 इंच की स्क्रीन से एचडी प्लस (HD+) डिस्प्ले मिलेगा। कंपनी ने फोन में 120 hz का रिफ्रेश रेट भी दिया है। इसके साथ ही पांडा ग्लास प्रोटेक्शन भी डिस्प्ले स्क्रीन का एक और अहम फीचर है।

4.रैम और मेमोरी- इस फोनके 4 GB रैम, 128 GB इंटरनल स्टोरेज और 8 GB रैम, 128 GB इंटरनल स्टोरेज वाले 2 अलग-अलग वेरिएंट आए हैं। 4 जीबी वेरिएंट में 4 जीबी की अतिरिक्त वर्चुअल रैम और 8 जीबी वेरिएंट में अतिरिक्त 8 जीबी की वर्चुअल रैम मिलेगी। इससे यूजर्स 16 जीबी तक की रैम में फोन को चला सकेंगे।

5.कैमरा – मोटो जी34 5जी (Moto G34 5G) स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50 MP का मेन बैक कैमरा मिलता है, जो क्वाड पिक्सल टेक्नोलॉजी से लैस है। फोन में दूसरा 2 MP का मैक्रो कैमरा लगाया गया है।

तो वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 MP का फ्रंट कैमरा पंच होल फॉर्मेट में लगाया गया है। फोन में कैमरे के लिए विभिन्न प्रकार के मोड्स भी दिए गए हैं।

6.बैटरी– इस स्मार्टफोन में 5000 mah की बैटरी लगाई गयी है। फोन के डिब्बे में 20 W काफास्ट चार्जर भी दिया गया है।

7.नेटवर्क- यह एक डुअल सिम5G स्मार्टफोन है। कंपनी के अनुसार यह भारत के सभी 5जी ऑपरेटर के बैंड्स को सपोर्ट करेगा।

8.ओएस – यह फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 (Android 14) के साथ ग्राहकों को मिलेगा जो अपने आप में एक और अच्छा फीचर है।

अन्य फीचर्स– मोटोरोला (Motorola) के सभी फोन की तरह इसमें भी डॉल्बी एटमॉस (Dolby Atmos) से लैस स्टीरियो स्पीकर्स मिलते हैं।इसके अलावा स्मार्टफोन में साइड फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल सिम, 3.5 mm जैक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

मोटोरोला (Motorola) मोबाइल बिजनेस ग्रुप भारत के प्रबंध निदेशक टी.एम. नरसिम्हन (T.M. Narasimhan) ने कहा, “हम मोटो जी34 5जी (Moto G34 5G) के लॉन्च के साथ साल की शानदार शुरुआत करके रोमांचित हैं। हमारा उद्देश्य भारतीय यूजर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ 5जी स्मार्टफोन (5G Smartphone) अनुभव प्रदान करना है। हमने इस फोन में शानदार फीचर्स वाला 5जी स्मार्टफोन किफायती दाम में देने का प्रयास किया है। मोटो जी34 5जी (Moto G34 5G) में शक्तिशाली प्रोसेसर, अच्छा हार्डवेयर, शानदार डिज़ाइन और लेटेस्ट सॉफ्टवेयर भी है। हमें विश्वास है कि यह स्मार्टफोन नए मानक स्थापित करेगा और भारतीय स्मार्टफोन उद्योग में 5जी अपनाने में तेजी लाएगा।”

Moto G34 5G की कीमत और उपलब्धता

मोटो जी34 5जी (Moto G34 5G) के  दोनों वेरिएंट फ्लिपकार्ट पर 17 जनवरी दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। फोन के 4 GB रैम मॉडल की कीमत 10,999 रुपये और 8 GB रैम मॉडल की कीमत 11,999 रुपये रखी गई है। लेकिन फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों को कंपनी 1000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी दे रही है। इसके अलावा और भी कुछ अन्य ऑफर देने की बात सामने आ रही है।

 

 

Related Articles

Back to top button