Samsung Galaxy Book4: सैमसंग ने AI फीचर्स वाला गैलेक्‍सी बुक4 लैपटॉप उतारा बाज़ार में, पुराने फोटो को बना देगा नया

कृतार्थ सरदाना। सैमसंग (Samsung) ने भारत में अपने लैपटॉप की नई सीरीज गैलेक्‍सी बुक4 (Samsung Galaxy Book4) को लॉन्च कर दिया है। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने फरवरी के मध्य में इसकी प्री बुकिंग लेना शुरू कर दिया था। अब लगभग सवा महीने के बाद कंपनी ने इसे भारतीय बाज़ार में उतार दिया है।

Samsung Galaxy Book4 के फीचर्स

इस लैपटॉप की 15.5 इंच की स्क्रीन है जिससे फुल एचडी डिस्प्ले मिलेगा। गैलेक्‍सी बुक4 (Samsung Galaxy Book4) की मेटल बॉडी है, लेकिन इसके बावजूद लैपटॉप का वजन सिर्फ 1.55 किलोग्राम है। कंपनी का दावा है कि यह इस सेगमेंट का सबसे पतला लैपटॉप है। यह लैपटॉप ग्रे और सिल्वर जैसे 2 रंगों में आया है।

सैमसंग गैलेक्‍सी बुक4 (Samsung Galaxy Book4) एंड्रॉइड आधारित ओएस One UI Book ver.6 पर काम करता है। कंपनी के अनुसार लैपटॉप का डिस्प्ले शार्प है। नयी सीरीज के डिवाइस इंटेल कोर 5 और 7 प्रोसेसर (Intel Core 5/7 processor) पर चलते हैं। इसके साथ ही इंटेल के ग्राफिक कार्ड का भी सपोर्ट मिलता है।

मल्टीटास्किंग और अच्छी परफ़ॉर्मेंस के लिए लैपटॉप में 1 टीबी तक की एसएसडी (SSD) का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा लैपटॉप में स्टीरियो स्पीकर्स लगाए गए हैं जो डॉल्बी एटमॉस से लेस है।

AI फीचर्स भी हैं मौजूद

सैमसंग गैलेक्‍सी बुक4 (Samsung Galaxy Book4) में AI तकनीक पर चलने वाला Photo Remaster tool भी दिया गया है। इसके प्रयोग से यूजर्स अपने पुराने और लो क्वालिटी फोटो को नया बना सकते हैं। इस टूल से यूजर्स फोटो में से अनचाही लाइट और शेड को भी हटा सकते हैं। इसके अलावा Galaxy Video Editor भी इस लैपटॉप में यूजर्स को मिलेगा।

सैमसंग गैलेक्‍सी बुक4 (Samsung Galaxy Book4) को यूजर्स अपने सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन के कैमरे से कनेक्ट कर सकते हैं। इससे यूजर्स लैपटॉप के अपने सामान्य वेब कैम की जगह फोन के शानदार कैमरे के जरिये वीडियो कॉलिंग गुणवत्ता को बढ़ा सकते हैं।

Samsung Galaxy Book4 कीमत और उपलब्धता

गैलेक्‍सी बुक4 (Samsung Galaxy Book4) के 3 अलग अलग मॉडल आए हैं Galaxy Book4 Pro 360 की कीमत 1,63,990 रुपये से शुरू होती है। तो वहीं Galaxy Book4 Pro की कीमत 1,31,990 रुपये और Galaxy Book4 360 की कीमत 1,14,990 रुपये से शुरू होती है। यह सैमसंग के आधिकारिक भारतीय ऑफलाइन स्टोर और ऑनलाइन स्टोर में उपलब्ध हो चुके हैं।

लॉन्च ऑफर की बात करें तो नयी सैमसंग गैलेक्‍सी बुक4 (Samsung Galaxy Book4) को खरीदने वाले यूजर्स को 4000 से 5000 रुपये का कैशबैक ऑफर दिलवा रही है। इसके अलावा ईएमआई (EMI) का ऑफर भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- Lenovo Yoga Slim 7i Pro Review: लेनोवो का ये लैपटॉप वजन में है हल्का मगर परफॉर्मेंस में है भारी, क्या ये है आपके लिए बेस्ट लैपटॉप, पढ़िये रिव्यू

Related Articles

Back to top button