दिल्ली में पहली बार गतका प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, वीरेंद्र सचदेवा बोले पीएम मोदी ने सिख समाज के लिए उठाए कई अभूतपूर्व कदम

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की उपस्थिति में भाजपा दिल्ली सिख प्रकोष्ठ द्वारा बुधवार को पूर्वी दिल्ली में पहली बार जरनैली मार्च एवं गतका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

दिल्ली के गीता कॉलोनी में आयोजित इस कंपटीशन में पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली सहित 9 राज्यों से आई टीमों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, कार्यक्रम संयोजक डॉक्टर गुरमीत सिंह सुरा, मीडिया रिलेशन के प्रमुख विक्रम मित्तल, शाहदरा जिले के महामंत्री दीपक गाबा , निगम पार्षद संदीप कपूर एवं राजू सचदेवा सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस मौके पर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सिख समाज के लिए अभी तक लिए गए फैसलों पर सिख समाज के हर शख्स को नाज है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिख पंथ के महान व्यक्तित्वों को राष्ट्रीय सम्मानों से नवाजा है तो 26 दिसम्बर को वीर बाल दिवस घोषित कर पूरे सिख समाज को सम्मान दिया है।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा आज श्री करतारपुर साहब कॉरिडोर सिखों का गौरव बना गया है, देश की सभी पुलिस सेवाओं का पर्चा पंजाबी मे दिया जा सकता है, 460 करोड़ की लागत से गुरू नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर की स्थापना हो रही है, श्री हेमकुंठ साहब मे रोप वे निर्माण स्वीकृत हो चुका है।

वीरेंद्र सचदेवा ने यह भी कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ है जब लंगर को जीएसटी या टैक्स फ्री किया गया हैं। इतना ही नही जब अफगानिस्तान में हमारे सिख भाईयों पर संकट आया था, तब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही तुरंत सी.ए.ए. के जरिए अफगानिस्तान से आए हमारे सिख भाइयों को राहत पहुंचाई।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा की हमने दिल्ली में रहते हुए, 34 सालों तक 1984 के दंगों के लिए लड़ाई लड़ी थी अंत मे मोदी सरकार ने ही उस पर एस.आई.टी. बनायी। इसी वजह से सिखों के सबसे बड़े दुश्मन सज्जन कुमार को जेल भेजा जा सका।

Related Articles

Back to top button