भाजपा दिल्ली प्रदेश ने नीतीश कुमार का पुतला फूंका, वीरेंद्र सचदेवा बोले देश की महिलाओं ने बिहार के मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया, अब लेंगी इस्तीफा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार द्वारा महिलाओं के प्रति इस्तेमाल की गई अपमानजनक असंसदीय भाषा के खिलाफ कौटलिया मार्ग स्थित बिहार भवन पर दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और दिल्ली भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का नेतृत्व किया। प्रदर्शनकारियों ने बिहार सीएम नीतीश कुमार का पुतला भी फूंका।

प्रदर्शन में उपस्थित लोगों में प्रमुख थे दिल्ली भाजपा पदाधिकारी योगेन्द्र चंदोलिया, कमलजीत सहरावत, योगिता सिंह, लता गुप्ता, शिखा राय, ऋचा पांडे मिश्रा, प्रवीण शंकर कपूर, श्याम बाला, प्रिया भारद्वाज, सरिता तोमर, वैशाली पोद्दार, मोनिका पंत, पूनम चौहान, वीरेंद्र बब्बर, विक्रम मित्तल के अलावा कई मोर्चा और जिला अध्यक्ष।

बाद में शाम को दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह और मोर्चा के अध्यक्ष नीरज तिवारी के नेतृत्व में दिल्ली भाजपा के पूर्वांचल मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी चाणक्यपुरी स्थित बिहार निवास पर एक अलग प्रदर्शन किया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो बयान दिया है, उसे बोलना तो दूर, सुनने में भी शर्म आती है। जिस देश में कन्या पूजन और कन्याओं के पैर धोना सांस्कृतिक विरासत है, वहां नीतीश कुमार का बयान काफी शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि अगर किसी राज्य का मुख्यमंत्री लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने वाली मंदिर सभा में ऐसे बयान दे रहा है तो यह उनकी मानसिकता और महिलाओं के प्रति उनकी सोच को दर्शाता है क्योंकि ऐसे शब्द पहले कभी किसी विधान सभा में नहीं सुने गए।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ हमारे पास नारी वंदन के लिए काम करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी हैं, वहीं दूसरी तरफ नीतीश कुमार जैसे नेता हैं जिन्हें नारी भक्क्षक के रूप में देखा जा रहा है।

श्री सचदेवा ने कहा कि नीतीश कुमार जय प्रकाश नारायण के आंदोलन से निकले व्यक्ति हैं लेकिन अब नीतीश कुमार पर अनैतिक आई.एन.डी.आई. गठबंधन का असर हो गया है। सार्वजनिक जीवन में रहने वाला व्यक्ति किस हद तक गिर सकता है, इसका उदाहरण नीतीश कुमार ने दिया है और देश की मातृशक्ति ऐसे बयान को बर्दाश्त नहीं करेगी। यह अमर्यादित बयान अक्षम्य है, इसलिए नीतीश कुमार की सदन में माफी से काम नहीं चलेगा, बल्कि उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना होगा।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि भारत की जनता नीतीश कुमार को बता देगी कि उन्होंने विधानसभा का किस अभद्रता के लिए इस्तेमाल किया है। आज देश की महिलाएं, हमारी मां-बहनें नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी हैं और अब उनका इस्तीफा लेंगी।

दिनेश प्रताप सिंह और नीरज तिवारी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की संस्कृति और राजनीति को अपमानित किया है और बिहार की जनता नीतीश कुमार को कभी माफ नहीं करेगी। आज बिहार के हर नागरिक को नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री मानने में शर्म आ रही है।

दिल्ली भाजपा नेता कमलजीत सहरावत, ऋचा पांडे मिश्रा, योगिता सिंह, लता गुप्ता एवं श्याम बाला ने महिला मोर्चा के प्रदर्शन को संबोधित किया और कहा कि बिहार के सीएम ने अपने अमर्यादित अपमानजनक शब्दों से देश की महिलाओं का अपमान किया है और देश की महिलाएं उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर देंगी।

Related Articles

Back to top button