Bade Miyan Chote Miyan: बुरी तरह फ्लॉप हुई ‘बड़े मियां छोटे मियां’, निर्माता दावा कर रहे थे 1100 करोड़ का लेकिन 50 करोड़ भी ना कमा सकी

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

जब गत 11 अप्रैल को फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ (Bade Miyan Chote Miyan) ईद के मौके पर प्रदर्शित हो रही थी तो इस फिल्म से कई लोगों ने बड़ी सफलता की उम्मीद जताई थी। हालांकि फिल्म का प्रोमो जिस तरह हिंसा और एक्शन से रंगा था उससे साफ था कि यह फिल्म कोई धमाल नहीं करने वाली।

फिर भी फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ (Bade Miyan Chote Miyan) के निर्माता वाशु भगनानी (Vashu Bhagnani) अपने बेटे जैकी भगनानी (Jackky Bhagnani) से एक वीडियो में कहते नज़र आ रहे थे-‘’छोटे मियां, चिंता मत कर,1100 करोड़ रुपए कंफर्म है वर्ल्ड वाइड, हंड्रेड  पर्सेंट‘’।

लेकिन उनकी करीब 350 करोड़ रुपए बजट की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टांय टांय फिस्स हो गयी। फिल्म ने 1100 करोड़ तो क्या 100 करोड़ रुपए का भी बिजनेस पूरे विश्व में नहीं किया।

देश में यह सिर्फ 47 करोड़ का और विश्व में करीब 80 करोड़ रुपए का बिजनेस कर सकी है। इसलिए फ़िल्मकारों को बड़े बड़े दावे करने से पहले 100 बार सोचना चाहिए। यह डिजिटल युग है उनकी कही हर बात ज्यों की त्यों रिकॉर्ड हो जाती है।

यहाँ यह भी बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने निर्माता वाशु भगनानी (Vashu Bhagnani) के साथ ‘बेलबॉटम’ (Bell Bottom), ‘मिशन रानीगंज (Mission Raniganj)’, ‘कठपुतली’ (Cuttputlli) और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ (Bade Miyan Chote Miyan) जो भी फिल्में की वे बुरी तरह असफल रहीं। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ज़रा संभल जाइए।

यह भी पढ़ें- Article 370 OTT Release: यामि गौतम की खूबसूरत फिल्म ‘आर्टिकल 370’ अब हुई इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज

Related Articles

Back to top button