Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में दिख रहा है मतदाताओं का उत्साह, जानिए सुबह 11 बजे तक कितने प्रतिशत हुई वोटिंग

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज मंगलवार 7 मई को सुबह 7 बजे से चल रहा है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। सुबह 11 बजे तक के आंकड़े बता रहे हैं कि तीसरे चरण में मध्‍य से तेज मतदान हो रहा है।

सुबह 11 बजे तक कितने प्रतिशत हुई वोटिंग

आज सुबह 11 बजे तक पश्चिम बंगाल में लगभग 33 प्रतिशत मतदान हो चुका है। तो वहीं गोवा में लगभग 31 प्रतिशत
मध्‍य प्रदेश में 30 प्रतिशत से अधिक, छत्तीसगढ़ में लगभग 30 प्रतिशत, असम में 27 प्रतिशत से अधिक, उत्‍तर प्रदेश में 26 प्रतिशत से अधिक, दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव में लगभग 25 प्रतिशत, गुजरात, कर्नाटक तथा बिहार में 24 प्रतिशत से अधिक और महाराष्ट्र में 18 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया है।

पहले 2 चरणों के बाद तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर पूरा ध्यान लगाया है। बता दें कि तीसरे चरण में 10 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। आशा है कि शाम 6 बजे तक मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी देखने को मिले।

यह भी पढ़ें Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में किया मतदान, चुनाव आयोग से लेकर मीडिया पर तक बोली यह बड़ी बात

Related Articles

Back to top button