Lok Sabha Elections 2024: ‘सपा-कांग्रेस की सरकार आई, तो राम लला को फिर टेंट में भेज देंगे, राम मंदिर पर भी बुलडोजर चलवा देंगे’, उत्तर प्रदेश में बोले पीएम मोदी

भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी, फतेहपुर और हमीरपुर में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए सपा और कांग्रेस के तुष्टीकरण एवं भ्रष्टाचार की राजनीति पर करारा प्रहार किया और देश में एक बार भाजपा की मजबूत सरकार बनाने का आह्वान किया।
पीएम मोदी ने कहा “आज पूरा देश और दुनिया जानती है कि मोदी सरकार हैट्रिक लगाने जा रही है। नई सरकार में मुझे, गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए कई बड़े फैसले लेने हैं और इसलिए मैं बाराबंकी और मोहनलाल गंज के लोगों से आशीर्वाद लेने आया हूं। एक तरफ देशहित के लिए समर्पित भाजपा और एनडीए का गठबंधन है वहीं दूसरी तरफ देश में अस्थिरता पैदा करने वाला इंडी गठबंधन हैं।”
पीएम मोदी ने कहा कि “जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे इंडी गठबंधन के नेता ताश के पत्तों की तरह बिखरते जा रहे हैं। अब हमारे शहजादे बबुआ ने एक नई बुआ की शरण ली है और वे बंगाल में रहती हैं। बंगाल में बैठीं इनके साथी ने कहा है कि वे इंडी गठबंधन को बाहर से मदद करेंगी। वहीं इंडी गठबंधन की एक और पार्टी ने दूसरी पार्टी को उनके खिलाफ पंजाब में कुछ भी बोलने के लिए सतर्क किया है। कांग्रेस के एक नेता का कहना है कि रायबरेली के लोग प्रधानमंत्री चुनेंगे लेकिन यह सुनने के बाद समाजवादी पार्टी के शहजादे का दिल टूट गया।”

जनता को काम करने वाला सांसद चाहिए मोदी को गाली देने वाला नहीं

नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि जनता इस खिचड़ी को अपना कीमती वोट देकर बर्बाद नहीं करेगी। भाजपा के सांसद अपने क्षेत्र की जनता के लिए ज्यादा से ज्यादा योजनाएं लेकर आएंगे, विकास के लिए ज्यादा काम करेंगे। लेकिन यदि इंडी गठबंधन का कोई प्रत्याशी सांसद बनता है तो वो सिर्फ मोदी को गाली देगा। जनता को काम करने वाला, क्षेत्र का विकास करने वाला और उनकी सुनने वाला सांसद चाहिए, न कि 5 साल तक मोदी को गाली देने वाला।

राम मंदिर का भव्य निर्माण मोदी के कारण नहीं, जनता के एक वोट के कारण हुआ है

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि जब देश मे दमदार सरकार होती है, तो फर्क साफ दिखता है। कमजोर सरकार तो आज है कल नहीं है। कमजोर सरकार का पूरा ध्यान अपनी सरकार को बचाने पर रहता है। जिस तरह 100 सीसी के इंजन से 1000 सीसी की रफ्तार नहीं मिल सकती उसी तरह विकास की तेज रफ्तार सिर्फ भाजपा की दमदार सरकार ही दे सकती है। भाजपा की दमदार सरकार मतलब अवध क्षेत्र के लोगों से ज्यादा अच्छा कोई नहीं जानता। बाराबंकी की जनता ने पैदल चलकर राम नाम की ईंट अयोध्या पहुंचाई थी। हमारे पूर्वजों के 500 वर्षों के संघर्ष, त्याग और बलिदान के बाद राम मंदिर का भव्य निर्माण हुआ है। राम लला को टेंट में देखकर राम भक्तों के आंसू नहीं रुकते थे लेकिन आज 500 वर्षों की प्रतीक्षा फलीभूत हो गई है। राम मंदिर का भव्य निर्माण मोदी के कारण नहीं, बल्कि जनता के एक वोट के कारण हुआ है। जनता के वोट ने एक दमदार और मजबूत सरकार बनाई जिसने इस प्रतीक्षा को समाप्त किया।
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और सपा के नेताओं ने पहले राम लला को टेंट में पहुंचाया फिर अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए मंदिर की जगह कोई धर्मशाला, स्कूल या अस्पताल बनाने की सिफारिश की और मंदिर बनने के बाद उन्होंने राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी ठुकरा दिया। सपा के एक बड़े नेता राम मंदिर को बेकार तक बता रहे हैं, तो कांग्रेस राम मंदिर पर आए उच्चतम न्यायालय के निर्णय को पलटने की तैयारी कर रही है और कांग्रेस के ही एक नेता ने इस भयानक षड्यंत्र का खुलासा किया है।

सपा-कांग्रेस की सरकार आई, तो राम लला को पुनः टेंट में भेज देंगे और मंदिर पर बुलडोजर चलवा देंगे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के समय भी जब हर नागरिक देश की टुकड़े होने का विरोध कर रहे थे, तब भी कांग्रेस ने देश के टुकड़े कर दिए। कांग्रेस के लिए हमेशा से ही प्राथमिकता देश नहीं रही है, बल्कि उनका अपना परिवार और सत्ता रहा है,  यही कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। अगर सपा-कांग्रेस की सरकार आई, तो राम लला को पुनः टेंट में भेज देंगे और मंदिर पर बुलडोजर चलवा देंगे। सपा-कांग्रेस को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीखना चाहिए कि बुलडोजर कहां चलाना हैं और कहां नहीं। ऐसे लोगों को जनता अपना वोट नहीं दे सकती है। सपा-कांग्रेस के लिए अपने वोटबैंक से बड़ा कुछ नहीं है। जब मैं इनकी पोल खोलता हूं तो ये बेचैन हो जाते हैं और कुछ भी बोलना शुरू कर देते हैं।

अंबेडकर धर्म आधारित आरक्षण के सबसे बड़े विरोधी थे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि संविधान निर्माण के समय बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर धर्म आधारित आरक्षण के सबसे बड़े विरोधी थे। संविधान सभा ने यह निर्णय लिया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। लेकिन दस वर्ष पहले उत्तर प्रदेश में सपा ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश की थी और कर्नाटक में तो कांग्रेस ने धर्म आधारित आरक्षण दे भी दिया है। पीएम ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने पूरे मुस्लिम समुदाय को रातों-रात ओबीसी बनाकर ओबीसी आरक्षण में सम्मिलित कर दिया और ओबीसी आरक्षण में डाका डाल दिया। देश की जनता एससी, एसटी और ओबीसी के हक को छीनने नहीं देगी। बाबा साहब अंबेडकर ने जो संविधान दिया है, कोई भी उसको हाथ नहीं लगा सकता है।

आपके अधिकारों की रक्षा करने के लिए 400 पार सीटें मांग रहा हूं

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के चारा घोटाले के चैम्पियन का कहना है कि पूरा का पूरा आरक्षण अब वर्ग विशेष को मिलना चाहिए। जिसका मतलब है कि दलित, आदिवासी, पिछड़े और ओबीसी का आरक्षण खत्म करके एक वर्ग विशेष के लिए परोस देना। “मैं आपके और आपके अधिकारों की रक्षा करने के लिए आपसे 400 पार सीटें मांग रहा हूं।”

कांग्रेस मिशन 50 पर काम कर रही है, इंडी गठबंधन की गाड़ी का टायर पहले दिन से ही हो गया है पंचर

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैंने पहले ही कह दिया था कि राहुल गांधी वायनाड से भागेंगे और अमेठी की तरफ जाने की हिम्मत नहीं कर पाएंगे, और वे भागकर रायबरेली आ गए हैं। अब इज्जत बचाने के लिए कांग्रेस मिशन 50 पर काम कर रही है। अब कांग्रेस 50 सीट जीतने के लिए इधर उधर हाथ पैर मार रही है और इसी के लिए भानुमती के कुनबे में हवा भरने का प्रयास हो रहा है। लेकिन जिस इंडी गठबंधन की गाड़ी का टायर पहले दिन से ही पंचर हो वो कितना आगे जा पायेगी। एक न एक दिन उसका भट्ठा बैठना ही था और वो बैठ गया है।

कांग्रेस में चार जून के बाद हार का ठीकरा फोड़ने की योजना हुई

अब कांग्रेस में चार जून के बाद हार ठीकरा फोड़ने की योजना शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है और पूरी कांग्रेस “परिवार” की इज्जत बचाने में लगी हुई है, लेकिन फिर भी हर चुनाव में दो लड़कों की जोड़ी लॉन्च हो जाती है, क्योंकि कांग्रेस और सपा दोनों की कुंडली एवं सारे गुण मिलते हैं। ये दोनों पार्टियां परिवारवाद को समर्पित हैं, भ्रष्टाचार के लिए राजनीति में हैं, अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, अपराधियों और माफियाओं को बढ़ावा देते हैं और ये दोनों ही आतंकवादियों से हमदर्दी रखते हैं। इसलिए जब सपा और कांग्रेस सत्ता में आती है तो आतंकवादियों को खुली छूट मिल जाती है।

अब माफिया माफी मांगते घूम रहे हैं

सपा के शासन में ही वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया का मॉडल चल रहा था और सपा ने हर जिला एक माफिया को ठेके पर दे दिया था। इसी कारण से अपहरण और फिरौती उद्योग शुरू हो गए थे एवं महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया था। लेकिन जब से भाजपा की सरकार आई है, तब से ये माफिया माफी मांगते घूम रहे हैं। सपा का माफिया मोह अभी भी खत्म नहीं हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर सपा के मुखिया उन्हे श्रद्धांजलि देने तक नहीं गए, क्योंक कल्याण सिंह राम मंदिर के समर्थक थे और अगर अखिलेश उन्हें श्रद्धांजलि देने जाते तो सपा का वोट बैंक नाराज हो जाता। अखिलेश यादव माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ रहे हैं। तुष्टीकरण के लिए ये लोग किसी भी हद को पार कर सकते हैं।
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश में हमले होने पर पाकिस्तान को तो क्लीन चिट देती थी लेकिन भगवा आतंकवाद का नया झूठ गढ़ती थी। सपा सरकार दंगाइयों की खातिरदारी करती थी और दंगाई मुख्यमंत्री से मिलने के लिए हेलीकॉप्टर से आते थे। सपा सरकार आरोपियों के मुकदमे वापस लेती थी। आज सपा-कांग्रेस समाज को बांटने के लिए फिर से जहर घोल रही है और इन्हें लगता है कि ये हमारे समाज को तोड़कर अपना काम बना लेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सपा शासन में उत्तर प्रदेश की गिनती अपराध वाले राज्यों में होती थी लेकिन आज भाजपा के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश को विकसित राज्यों में गिना जाता है। आज उत्तर प्रदेश मे सर्वाधिक एक्सप्रेस-वे, एयरपोर्ट और मेट्रो वाले शहर हैं। आज उत्तर प्रदेश गरीब कल्याण में भी सबसे आगे है।

समाजवादी सरकार ने पीएम आवास योजना के लिए नहीं गरीबों की लिस्ट

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री आवास योजना को शुरू किया गया था और इस योजना से देश के तमाम राज्यों में आवास बनना शुरू हो गया था। केन्द्र सरकार ने सपा सरकार से उत्तर प्रदेश में आवास बनाने के लिए सूची मांगी थी लेकिन महलों मे रहने वाली इस सरकार ने गरीबों के नाम की लिस्ट तक नहीं भेजी। उत्तर प्रदेश के गरीब के इस अपमान को मैं किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर पाता था। जब से भाजपा सरकार आई है पीएम आवास योजना के तहत घरों का निर्माण किया जा रहा है, अब तक भाजपा सरकार शहरों में 15 लाख और गांवों 35 लाख पक्के घर बनाकर गरीबों को  दे चुकी है और जिनको पक्के घर नहीं मिले हैं उन्हें भी मैं गारंटी देता हूं कि हर गरीब को पक्का घर जरूर मिलेगा।
प्रधानमंत्री ने कहा विकास कैसे होता है यह फतेहपुर, कौशांबी और बांदा के लोग खुद महसूस कर रहे हैं। पहले आधारभूत संरचना के मामले में इस क्षेत्र को पिछड़ा कहा जाता था लेकिन आज 6 लेन कानपुर कोलकाता हाइवे बन रहा है, लिंक रोड और अमृत रेलवे स्टेशन समेत हर तरफ विकास की बयार बह रही है।

चुनौती को चुनौती देने का दूसरा नाम है मोदी और चुनौती से जो टकराता है वही मोदी कहलाता है

श्री मोदी ने कहा कि आज मैं जनता को सपा और कांग्रेस से सावधान करने आया हूं, ये लोग आपका वोट ले लेते हैं और सरकार में आने के बाद सारी सौगातें “वोट जिहाद” करने वालों को बांट देते हैं। सपा-कांग्रेस के कुशासन में बुंदेलखंड ने कितनी पीड़ा और बदहाली झेली है, यह किसी से भी छिपा नहीं है। बुंदेलखंड के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरसते थे। एक जमाना था जब सूखा बुंदेलखंड की पहचान बन गया था और सपा की सरकार योजनाएं निकालने के बाद फिर से पैसा खा जाती थी। गर्मी में पानी के लिए ट्रेने चलाने की नौबत आ जाती थी। सपा-कांग्रेस ने बुंदेलखंड को अपने हाल पर छोड़ दिया था और अपने हाथ खड़े कर दिए थे, लेकिन “चुनौती को चुनौती देने का दूसरा नाम है मोदी और चुनौती से जो टकराता है वही मोदी कहलाता है”।

1.75 लाख गांवों में शुद्ध पानी के कनेक्शन दिए

भाजपा ने नल से जल की व्यवस्था की और पानी की टंकियां लगवाईं, जिसके परिणामस्वरूप आज 400 से ज्यादा गांवों में पानी पहुंचा है और करीब 1.75 लाख गांवों में शुद्ध पानी के कनेक्शन दिए जा चुके हैं। भाजपा सरकार ने केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए काम शुरू किया है और इस पर 40 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं। इस योजना के पूरे होने पर बुंदेलखंड में एक नया अध्याय शुरू होगा एवं विकास को नए पंख लग जाएंगे। इस योजना को केवल भाजपा ही पूरी कर सकती है। पिछली सरकारें बुंदेलखंड के किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर करती थी लेकिन आज मोदी ने हमीरपुर, झांसी और जालौन में किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 1 हजार 800 करोड़ रुपए की सहायता दी है। पिछली सरकारे बुंदेलखंड को बीहड़ कहती थी लेकिन मैं कहता हूं कि बुंदेलखंड वीरता और विकास की धरती है, “वो पूछते थे कौन जाएगा, मैं कहता हूं कौन नहीं आएगा”।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा “कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि वे जनता की मेहनत की कमाई का एक्स-रे करेंगे, जिसका मतलब है कि वे जनता की मेहनत की कमाई पर डाका डालना चाहते हैं। वे आपसे आपके हक की कमाई लेकर जिसके पास नहीं है उसे देंगे। सपा और कांग्रेस तुष्टीकरण के आगे घुटने टेक चुकी है और जब मोदी इनकी सच्चाई देश के सामने ला रहा है तो वे कहते हैं कि मोदी हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति कर रहे हैं। मोदी कांग्रेस और सपा के इतिहास को बताने के लिए जनता के सामने उनसे रूबरू होता है। यह लोग संविधान विरोधी, दलित और पिछड़ा विरोधी हैं। मोदी ने धारा 370 हटाई जिससे जम्मू कश्मीर में संविधान लागू हुआ और वहाँ के दलितों को भी उनके अधिकार मिले। कुछ दिन पहले ही सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम शुरू हो गया है। ऐसे लोगों का इस देश में निरादर किया जाता था। सपा के लोगों ने दलितों के साथ उत्तर प्रदेश में बहुत अन्याय किया है और यह यहाँ का हर बच्चा-बच्चा जानता है। यह लोग देश को सशक्त बनाने वाले मोदी के खिलाफ अफवाहें फैला रहे हैं।

भाजपा बिना किसी के बीच भेदभाव किए सबको लाभ पहुँचती है

प्रधानमंत्री ने कहा भाजपा सरकार बाराबंकी के किसान राम सरन वर्मा को बहुत गर्व से पद्म सम्मान देती है, कृषि में उनके योगदान को नमन करती है लेकिन यह कांग्रेस के लोग बेनी बाबू जैसे वरिष्ठ नेता का अपमान करते हैं और यह देखकर भी सपा के  शहजादे चुप रहते हैं। भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास के मंत्र पर काम करती है। मुफ़्त अनाज, मुफ़्त इलाज, पक्का घर और सस्ता गैस सिलेंडर हो या नल से जल हो भाजपा बिना किसी के बीच भेदभाव किए  सबको लाभ पहुँचती है। सपा शासन में बिजली भी वोट जिहाद करने वाले लोगों के लिए रिजर्व रहती थी। जिस वोट बैंक के पीछे यह लोग भागते हैं वह वोट बैंक भी इनकी सच्चाई समझने लगे हैं। तीन तलाक कानून से खुश मताएं-बहने भाजपा को आशीर्वाद दे रही हैं, राम काज से आगे अब राष्ट्र काज का समय है, राम काज की प्रेरणा राष्ट्र काज के लिए है। यह क्षेत्र कृषि बाहुल्य क्षेत्र है। यहाँ बनने वाला गमछा बहुत प्रसिद्ध हो रहा है, योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इस गमछे को जीआई टैग देने का काम किया है।

भाजपा सरकार प्रदेश में रामायण सर्किट और महादेव कॉरिडोर का कर रही है विकास

पीएम मोदी ने कहा कि राम के निशान वाली जगहों को भाजपा सरकार रामायण सर्किट के माध्यम से विकसित कर रही है। प्रदेश में महादेव कॉरिडोर का विकास भी चल रहा है। ऐसे विकास कार्य हमारी विरासत को भी सशक्त करेंगे और पर्यटन एवं उद्योग से युवाओं के लिए नए अवसर भी सृजित करेंगे। विकसित भारत बनाने के लिए विकास और विरासत जनता का आशीर्वाद मांग रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उपस्थित जनसैलाब से स्थानीय प्रत्याशियों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने, अधिकतम मतदान करने, हर बूथ पर कमल खिलाने एवं देश में फिर एक बार भाजपा सरकार बनाने की अपील की।
इस दौरान मंच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल (एस) अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय मंत्री एवं मोहनलाल गंज लोकसभा प्रत्याशी कौशल किशोर, बाराबंकी प्रत्याशी राजरानी रावत, बांदा प्रत्याशी आर के पटेल, कौशांबी प्रत्याशी विनोद सोनकर, फतेहपुर प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति और हमीरपुर प्रत्याशी कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल सहित अन्य नेतागण मंच पर मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button