Ram Lalla Surya Tilak: राम लला का हुआ सूर्य तिलक, जय श्री राम के नारे से गूंज उठा अयोध्या धाम

देश भर में आज राम नवमी (Ram Navami) का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर (Shri Ram Janmabhoomi Mandir) में विराजे राम लला (Ram Lalla) का सूर्य की किरणों से सूर्य तिलक किया गया। जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम लला (Ram Lalla) का यह पहला सूर्य तिलक है।

दोपहर 12 बजे अभिजीत मुहूर्त में रामलला का सूर्य तिलक किया गया और मस्तक पर 3 मिनट तक सूर्य की किरणें पड़ीं। इस दृश्य को वहां उपस्थित श्रद्धालु देखकर अभिभूत हो गए। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर से रामलला के मंगल जन्मोत्सव का सीधा प्रसारण दूरदर्शन समेत विभिन्न समाचार चैनल पर दिखाया गया।

रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर बुधवार को भोर में ही रामलला (Ram Lala) सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया। इसके बाद से ही रामलला (Ram Lalla) भक्तों को दर्शन दे रहे हैं। यह क्रम रात 11 बजे तक चलेगा। शयन आरती के बाद मंदिर निकास मार्ग पर प्रसाद मिलेगा। रामलला के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में भक्त अयोध्या पहुंचे हैं।

इस दौरान राममंदिर (Ram Mandir) में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra) ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) और श्रीराम मंदिर (Shri Ram Mandir) निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्र (Nripendra Mishra) भी उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button