इंडी गठबंधन बना परचून की दुकान, बोले अनुराग ठाकुर, हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की भी बताई अनूठी उपलब्धियां

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी पर आरक्षण, संविधान और जाति के नाम पर लोगों को बाँटने का काम करने की बात कही है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि “आज जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी है वहां उनकी सारी गारंटियां बुरी तरह से फेल हो चुकी हैं। कांग्रेस आज मुद्दा विहीन है इसीलिए लोगों में आरक्षण, संविधान और जाति के नाम पर भय और भ्रम फैला रही है। कांग्रेस से ज्यादा शायद ही किसी ने एससी, एसटी और ओबीसी का हक मारा होगा। जहां-जहां कांग्रेस की सरकार आती है वहां हमारे एससी, एसटी और ओबीसी भाइयों बहनों का हक छीनकर कांग्रेस एक विशेष समुदाय को दे देती है। आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना इसके उदाहरण हैं। भाजपा राज में एसटी, एससी और ओबीसी का आरक्षण निर्विरोध बरकरार था, है और रहेगा।”

भाजपा नेता ने कहा कि “देश ने 3 दशकों तक कांग्रेस के नेतृत्व वाली अस्थिर सरकार का दंश झेला है जिसमें भ्रष्टाचार, परिवारवाद और वोट बैंक पॉलिटिक्स चरम पर था। आज देश में कोई नहीं चाहता कि वह दौर वापस आए। सभी को मोदी जी के पिछले 10 वर्षों में हुए विकास की पहचान है और इसीलिए आज पूरे देश के लोग भाजपा और एनडीए के पीछे लामबंद हैं। देश की जनता को पता है कि इंडी एलाइंस वाले देश को एक परचून की दुकान समझते हैं जिसमें प्रत्येक वर्ष कोई नया प्रधानमंत्री बनेगा। इसीलिए आज कांग्रेस 40 सीटों के लिए संघर्ष कर रही है और भारतीय जनता पार्टी अकेले दम पर 370 पार और एनडीए 400 पार सीटें लाने वाली है”

अनुराग ठाकुर ने आगे यह भी कहा कि “कांग्रेस की सोच लोगों को गरीब बनाए रखना है वहीं मोदी सरकार की सोच लोगों को आत्मनिर्भर बनाना है। उदाहरण स्वरूप मोदी 3.0 में हम रूफटॉप सोलर योजना लेकर आ रहे हैं जिसमें 3 किलोवाट सौर्य क्षमता वाले उपकरण घर की छत पर लगाने हेतु हेतु अगर आपकी लागत ₹10 लाख की है तो उसमें से चार लाख रुपए मोदी सरकार देगी और ₹6 लाख बैंक से मिल जायेंगे। इससे उत्पन्न होने वाली 300 यूनिट बिजली आपके लिए फ्री होगी और जो ज्यादा बिजली होगी वह सरकार आपसे खरीदेगी। इससे आपका बैंक लोन भी चुकता हो जाएगा और सालाना ₹15000 की बचत भी होने लगेगी।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: राजनाथ सिंह लखनऊ से क्या पहले की तरह बड़ी जीत दर्ज कर सकेंगे? 33 वर्षों से है लखनऊ सीट पर भाजपा का कब्जा

Related Articles

Back to top button