Ram Lalla Surya Tilak: पीएम मोदी ने किए राम लला पर हुए सूर्य तिलक के डिजिटल दर्शन 

राम नवमी के अवसर पर बुधवार को अयोध्या राम मंदिर में राम लला का सूर्य तिलक हुआ। पीएम मोदी (PM Modi) उस समय असम के नलबाड़ी में अपनी एक रैली में मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर देशवासियों को राम नवमी की बधाई दी। इसके साथ ही पीएम ने राम लला पर हुए सूर्य तिलक के दर्शन करते हुए फोटो भी साझा किए।

पीएम मोदी (PM Modi) ने राम नवमी (Ram Navami) के अवसर पर ‘एक्स’ पर कहा “देशभर के मेरे परिवारजनों को भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी की अनंत शुभकामनाएं! इस पावन अवसर पर मेरा मन भावविभोर और कृतार्थ है। ये श्रीराम की परम कृपा है कि इसी वर्ष अपने कोटि-कोटि देशवासियों के साथ मैं अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना। अवधपुरी के उस क्षण की स्मृतियां अब भी उसी ऊर्जा से मेरे मन में स्पंदित होती हैं।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने आगे कहा “यह पहली रामनवमी है, जब अयोध्या के भव्य और दिव्य राम मंदिर में हमारे राम लला विराजमान हो चुके हैं। रामनवमी के इस उत्सव में आज अयोध्या एक अप्रतिम आनंद में है। 5 शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें ये रामनवमी अयोध्या में इस तरह मनाने का सौभाग्य मिला है। यह देशवासियों की इतने वर्षों की कठिन तपस्या, त्याग और बलिदान का सुफल है।”

पीएम मोदी (PM Modi) ने राम लला के सूर्य तिलक के बारे में कहा “नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक्स पोस्ट में कहा कि सूर्यकुल भूषण श्रीरामलला के ललाट पर सुशोभित भव्य ‘सूर्य तिलक’ आज अखिल राष्ट्र को अपने सनातन गौरव से आलोकित कर रहा है। जय जय श्री राम!

 

Related Articles

Back to top button