KBC 2023: जब अमिताभ बच्चन ने शिमला के अरुणोदय को किया याद, छोटी उम्र में बड़ी बड़ी बातों से जीत लेता है दिल

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) गत 11 अक्तूबर को 81 बरस के हो गए। पिछले कुछ बरसों से अमिताभ (Amitabh Bachchan) का जन्म दिन केबीसी (KBC) के सेट पर मनाने की परंपरा सी हो गयी है। अमिताभ (Amitabh Bachchan) का जन्म दिन अक्तूबर में आता है और अक्तूबर में केबीसी (KBC) का प्रसारण भी चल रहा होता है। इस बार भी केबीसी (Kaun Banega Crorepati) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का 81 वां जन्म दिन खूब हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें वे पल तो और भी खूबसूरत हो गए जब केबीसी के कुछ खास पुराने प्रतियोगियों के लम्हे दर्शाये गए।

अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने जब पुरानी यादों में शिमला के अविस्मरणीय बालक अरुणोदय शर्मा (Arunoday Sharma) का चित्र देखा तो उनके चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गयी। अमिताभ (Amitabh Bachchan) तपाक से बोले- मुझे यह भाई साहब बहुत पसंद हैं। अरुणोदय (Arunoday Sharma) इनका नाम है। कमाल का बच्चा है यह। यह इतना छोटा है पर खूब मेच्योर बातें करता है। हमारी शुभकामनाएँ हमेशा इसके साथ हैं।‘’ उस दिन अमिताभ (Amitabh Bachchan) का यह कहना था कि अरुणोदय (Arunoday Sharma) एक बार फिर झट से सुर्खियों में छा गया।

अरुणोदय (Arunoday Sharma) दो साल पहले जब केबीसी 13 (KBC 13) में प्रतियोगी बनकर हॉट सीट पर आया था, तो इस प्यारे और होनहार बच्चे ने अपनी बड़ी बड़ी, बुजुर्गों जैसी बातों से सभी का मन मोह लिया था। तब अरुणोदय (Arunoday Sharma) सिर्फ 9 साल का था और कक्षा 4 में पढ़ता था। अब इस नए एपिसोड पर प्रतिक्रिया जानने के लिए जब मैंने अरुणोदय (Arunoday Sharma) से बात की तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था।

अरुणोदय (Arunoday Sharma) कहता है- ” जी हम 11 अक्तूबर को कहीं बाहर गए थे। इसलिए उस दिन केबीसी (KBC 15) का वह एपिसोड देख नहीं पाये थे। लेकिन रात 11 बजे मुझे कुछ लोगों के बधाई के फोन आने लगे तो मैं चौंका कि मुझे बधाई क्यों? तब असली मामले का पता लगा तो मैं बहुत खुश हुआ। यह मेरे लिए गौरव की बात है कि अमिताभ सर ने मुझे याद किया और अपनी शुभकामनायें भी दीं।‘’

तुम इस कम उम्र में इतना ज्ञान कहाँ से लाते हो ? यह पूछने पर अरुणोदय (Arunoday Sharma) ने बताया-‘’स्कूल की किताबों से तो बहुत कुछ सीखने को मिलता ही है। लेकिन मैं हर दिन दो-तीन घंटे इंटरनेट पर भी बहुत कुछ देखता रहता हूँ। आजकल में अपने हिन्दू प्राचीन सनातन धर्म पर काफी कुछ पढ़ रहा हूँ। साथ ही राजनीति पर विश्व नेताओं के बारे में भी पढ़ता रहता हूँ। अपने देश के पीएम मोदी जी (PM Modi) के बारे में भी जाना कि उन्होंने जी-20 सम्मेलन (G20 India Summit) में किस तरह अपने देश की विरासत और अच्छे काम को दुनिया तक पहुंचाया। साथ ही स्वच्छता मिशन और लद्दाख जैसे दुर्गम पहाड़ी स्थलों पर मोदी जी (Modi ji) ने जो सुविधाएं पहुंचाईं हैं वह अत्यंत प्रशंसनीय है।‘’

Related Articles

Back to top button