ICC World Cup 2023: IND V/s NZ: न्‍यूजीलैंड हुआ फ्लॉप, विश्व कप के फाइनल में बड़ी जीत के साथ पहुंचा भारत, शामी ने किया सेमीफाइनल अपने नाम

आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत ने न्‍यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर चौथी बार फाइनल में कदम रख लिया है। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड को 397 रन का बड़ा लक्ष्‍य दिया था। जिसके जबाव में न्‍यूजीलैंड टीम 327 रनों पर ऑल ऑउट हो गई।

विराट कोहली और श्रेयश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतकीय पारी खेली। विराट ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए वनडे में 50वां शतक जड़ा है। कोहली ने 117 की यादगार पारी खेली तो वहीं अय्यर ने भी 105 रन बनाकर अपना अहम योगदान दिया। कप्‍तान रोहित शर्मा  ने 29 गेंद पर 47 रन की तूफानी पारी खेल कर भारत को तेज शुरुआत दिलाई। शुभमन गिल चोटिल होने के कारण वापस लौटे और उन्‍होंने 80 रन बनाए। मैच में केएल राहुल ने भी 20 गेंद पर 39 रन बना कर भारत को 396 रन तक पहुँचाने का शानदार काम किया।

गेंदबाजी में एक बार फिर मोहम्मद शामी ने अपना जलवा बिखेरा। इस मैच में शामी ने अकेले 7 विकेट हासिल कर मैन ऑफ द मैच अपने नाम किया। एक समय था जब न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पूरी तरह डट कर खेल रहे थे और लग रहा था कि मैच भारत के हाथ से निकल ना जाए। लेकिन फिर शामी ने मैच में एक के बाद एक विकटों की झड़ी लगाकर भारत को मैच में वापसी दिला दी।

Related Articles

Back to top button