CCL 2024: Bhojpuri Dabanggs के हौसले बुलंद, दिखेगा सांसदों और सितारों का जलवा

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

क्रिकेट (Cricket) और सितारों का यूं तो पुराना रिश्ता है। इधर देश में जब से सीसीएल (सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग Celebrity Cricket League) की शुरुआत हुई है तब से यह रिश्ता और भी गहरा हो गया है। सीसीएल (Celebrity Cricket League) में मुंबई फिल्म उद्योग के साथ पंजाब, बंगाल, तेलुगू, तमिल, केरल, कर्नाटक और भोजपुरी फिल्म उद्योग की क्रिकेट टीम के बीच प्रतियोगिता होती है।

आईपीएल (IPL) की तर्ज पर सन 2011 में स्थापित सीसीएल (CCL) फरवरी में अपना दसवां आयोजन करने जा रहा है। हाल ही में सीसीएल (CCL) और भोजपुरी दबंग्स (Bhojpuri Dabanggs) टीम के कुछ सदस्यों से मुलाक़ात हुई।

भोजपुरी दबंग्स (Bhojpuri Dabanggs) को इस बार ‘भारत राइजिंग’ (BharatRizin) का साथ मिल गया है। इससे भारतीय खेल मनोरंजन बाज़ार के अब और भव्य रूप देखने को मिलेंगे।

भोजपुरी दबंग्स क्रिकेट टीम (Bhojpuri Dabanggs Cricket Team) की खास बात यह है कि इसके कप्तान सांसद और प्रसिद्द भोजपुरी अभिनेता तथा गायक मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) हैं। साथ ही दो और सांसद व अभिनेता रवि किशन (Ravi Kishan) और दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) भी टीम में खिलाड़ी के रूप में उनके साथ हैं।

एक टीम में कई भोजपुरी फिल्म सितारों के होने के साथ तीन लोकसभा सांसदों का होना इस टीम को सबसे अलग बनाता हैं। उधर इस बार एक और भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) भी इस टीम का हिस्सा बन गए हैं।

इतना ही नहीं इस टीम के साथ कुछ लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेत्रियाँ भी जुड़ गईं हैं। जैसे अक्षरा सिंह (Akshara Singh), शुभी शर्मा (Shubhi Sharma), आम्रपाली दूबे (Amrapali Dubey), पूनम दूबे (Poonam Dubey) और पाखी हेगड़े (Pakkhi Hegde)। जबकि अभिनेत्री सपना चौहान (Sapna Chauhan) तो टीम की ब्रांड अंबेसडर हैं।

इसी के चलते भारत राइजिंग (BharatRizin) के कनिष्क शील, सुशील शर्मा, सुशील मालिक और राहुल मिश्रा तो बेहद उत्साहित हैं ही।

सीसीएल के संस्थापक विष्णु वर्धन इंदुरी बताते हैं- 23 फरवरी से शुरू होने वाला यह दसवां सीजन सबसे बड़ा और भव्य होने जा रहा है। पहली बार सीसीएल शारजाह में खेल की शुरुआत कर विदेश में कदम रख रहा है। जबकि मार्च में 4 सप्ताहांत भारत के 6 शहरों में इसके आयोजन होंगे।‘’

उधर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) कहते हैं-‘’हमारी टीम अब और भी शक्तिशाली हो गयी है। पिछली बार हम सेमी फ़ाइनल तक पहुंचे थे। लेकिन इस बार हम निराश नहीं करेंगे, हम जमकर खेलेंगे और विजेता बनेंगे।‘’

Related Articles

Back to top button