जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले में मरे 2 आंतकवादी, सेना और पुलिस ने मिलकर की कार्रवाई

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाडा जिले के माचिल सैक्‍टर के कुम्‍काडी इलाके में सेना और पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी गई। इस संयुक्‍त कारवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया।

खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना ने नियंत्रण रेखा से लगे माचिल सैक्‍टर में कुम्‍काड़ी में एक तलाशी अभियान शुरू किया। संयुक्‍त दल को आतंकवादियों की आवाजाही का पता लगा और सटीक रणनीति से दो आतंकवादी को घेर लिया गया। घिरने पर आतंकवादियों ने अंधा-धुंध गोलीबारी की और सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में भारी हथियारों से लैस दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए।

मृतक आतंकवादियों पहचान और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है। मुठभेड स्‍थल से एके श्रृंखला की राइफलें, गोला-बारूद और पाकिस्‍तानी मुद्रा बरामद की गई।

मारे गए आतंकवादी आधुनिक हथियारों से लैस थे और उनकी मंशा कश्‍मीर के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने की थी। सुरक्षाबलों की प्रभावी और समय पर की गई कार्रवाई से आतंकवादियों की साजिश नाकाम कर दी गई।

इस घटना को लेकर कानून की सम्‍बंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। इस बीच, अन्तिम समाचार मिलने तक इलाके में तलाशी अभियान जारी था।

Related Articles

Back to top button