जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालातों को जानने के लिए राजनाथ सिंह पहुंचे जम्मू

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए बुधवार जम्‍मू के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। जम्‍मू पहुंचते ही रक्षा मंत्री जम्‍मू-कश्‍मीर के उप-राज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा के साथ राजौरी-पुंछ सेक्‍टर में जमीनी हालात का मुआयना करने के लिए रवाना हो गये।

इससे पहले सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडेय ने पुंछ का दौरा किया था और वह डेरा की गली में उस स्‍थान पर भी गये थे, जहां आतंकी हमले में चार बहादुर जवानों की जान चली गई और दो अन्‍य घायल हो गये।

उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्‍द्र द्विवेदी, नगरोटा कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन और वरिष्‍ठ कंमाडर जमीनी हालात से रक्षा मंत्री को अवगत करायेंगे।

राजभवन में राजनाथ सिंह की अध्‍यक्षता में होने वाली एक बैठक में राजौरी और पुंछ जिलों के साथ ही जम्‍मू-कश्‍मीर के अन्‍य हिस्‍सों से आतंकवादियों के सफाए के लिए नये सिरे से रणनीति बनाई जा सकती है।

हाल के दिनों में जवानों पर बढ़ते हमलों के बीच सेना पुंछ-राजौरी सेक्‍टर में सैनिकों की संख्‍या बढ़ाने की योजना बना रही है, ताकि वहां पाकिस्‍तानी आतंकवादियों की गतिविधियों को रोका जा सके। स्‍थानीय पुलिस ने भी अपना खुफिया-तंत्र मजबूत कर लिया है।

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्‍तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसियां पुंछ-राजौरी सेक्‍टर में आतंकी गतिविधियां बढ़ाना चाहती हैं, जिससे कि भारतीय सेना पर चीन के साथ लगी उत्तरी-सीमा से जवानों को हटाने का दबाव बनाया जा सके।

Related Articles

Back to top button