Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण के बाद कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है, सीटें खोजने के लिए माइक्रोस्कोप की आवश्यकता होगी’ तेलंगाना में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार 8 मई को तेलंगाना के करीमनगर और वारंगल में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस एवं बीआरएस की तुष्टीकरण की राजनीति की सच्चाई जनता के समक्ष उजागर की। इन कार्यक्रमों में करीमनगर प्रत्याशी बंडी संजय कुमार, पेद्दापल्ली प्रत्याशी गोमासा श्रीनिवास, आदिलाबाद प्रत्याशी गोदाम नागेश, वारंगल प्रत्याशी अरूरी रमेश सहित पार्टी ने अन्य गणमान्य नेतागण मंच पर उपस्थित रहे।

तीसरे चरण के चुनाव के बाद कांग्रेस और इंडी गठबंधन का उड़ा तीसरा फ्यूज 

पीएम मोदी ने कहा कि मंगलवार को देश में तीसरे चरण का चुनाव पूरा हो गया है। इस चरण के बाद कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है। अभी चार चरण के चुनाव बाकी हैं और जनता जनार्दन के आर्शीवाद से भाजपा और एनडीए तेजी से विजय रथ को आगे ले जा रही है। कांग्रेस सीटों की तलाश में मैग्निफाईंग ग्लास के साथ अपनी सीट खोज रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा “मैं यहां जो उत्साह देख रहा हूं, वह मुझे और अधिक आश्वस्त करता है कि अगले चरण में, एक मैग्नीफाइंग ग्लास भी पर्याप्त नहीं होगा और कांग्रेस को सीटें खोजने के लिए माइक्रोस्कोप की आवश्यकता होगी। कांग्रेस की हार करीमनगर में इस तरह से तय हो गई है कि कांग्रेस बहुत मुश्किल से चुनाव लड़ने के लिए अपने प्रत्याशी को मना पाई है और बीआरएस का इस क्षेत्र में अता पता ही नहीं है।”

जब भाजपा के केवल 2 सांसद थे, उनमें से एक वारंगल क्षेत्र से थे

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 40 साल पहले जब भाजपा के केवल 2 सांसद थे, उनमें से एक वारंगल क्षेत्र से थे। भाजपा के मुश्किल समय में भी वारंगल पार्टी के साथ खड़ा रहा है। जनता का एहसान चुकाने के लिए, हम आपको बीआरएस और कांग्रेस के कसते शिकंजे से बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आज जनता का सपना विकसित भारत, विकसित तेलंगाना है। जनता ने 10 वर्ष का मोदी का काम देखा है, जनता के एक वोट से भारत विश्व में 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया, जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर दिया और भारत रक्षा आयातक से रक्षा निर्यातक बना गया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में सामर्थ्य की कभी कमी नहीं रही लेकिन कांग्रेस सरकार ने कई वर्षों तक देश के हर सामर्थ्य को तबाह किया। देश की अर्थव्यवस्था, कृषि और टेक्सटाइल क्षेत्र सदियों से भारत की ताकत थी मगर कांग्रेस ने उसको भी तबाह कर दिया, कांग्रेस इसकी सबसे बड़ी वजह है। भाजपा और एनडीए ने 10 वर्ष में हर क्षेत्र को आगे बढ़ाया है। भाजपा कृषि क्षेत्र का आधुनिकीकरण कर रही है। आज किसान को किसान सम्मान निधि प्राप्त हो रही है और किसानों को फसल बीमा का लाभ मिल रहा है। एनडीए सरकार देश में टेक्सटाइल पार्क बना रही है। आज कौशल विकास से लेकर आर्थिक सहायता तक हर स्तर पर भाजपा सरकार जनता के साथ खड़ी है।

कांग्रेस या इंडी गठबंधन सत्ता में आते ही राज्य को एटीएम बना देते है 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हो या इंडी गठबंधन जहां सत्ता में आए वह राज्य इनके लिए एटीएम बन जाता है। अभी झारखंड से नोटों के ढेर बरामद किए गए हैं, कांग्रेस के एक सांसद के घर से 300 करोड़ रुपए नगद बरामद किया गया था और जब मोदी इनके काले धन और भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करता है तो वे मोदी को गाली देते हैं। बीआरएस की नीतियां भी एससी और एसटी समुदाय को धोखा देने पर आधारित हैं। 2014 में बीआरएस ने आपसे एक दलित सीएम बनाने का वादा किया था, फिर भी जब उस वादे को पूरा करने की बात आई तो वह लड़खड़ा गए। अपनी तुष्टिकरण नीति के कारण BRS ने वर्ग विशेष को एक आईटी पार्क समर्पित करने का वादा किया था।

कांग्रेस द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने के ख़िलाफ़ रहा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब जनता ने 2014 में भाजपा को मौका दिया, तो हमने एक दलित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद दिया। फिर 2019 में भाजपा ने देश को एक आदिवासी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दीं। मगर कांग्रेस द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनाने के ख़िलाफ़ रहा क्योंकि कांग्रेस के युवराज के अमेरिका में एक ‘दार्शनिक और मार्गदर्शक अंकल हैं, जो कांग्रेस की उलझन में ‘तीसरे अंपायर’ (सैम पित्रोदा) की तरह काम करते हैं, उन्होंने कहा है कि सांवली चमड़ी वाले लोग अफ़्रीका से हैं। कांग्रेस ने त्वचा का रंग देखकर यह मान लिया कि द्रौपदी मुर्मू अफ्रीका से हैं और इसलिए उनकी त्वचा का रंग सांवला है तो उन्हें हराना चाहिए। हम श्री कृष्ण की पूजा करने वाले लोग हैं, चमड़ी के रंग से हमे फर्क नहीं पड़ता। आज शहजादे के फिलॉस्फर ने जो मेरे देश के बारे में बोला है और गाली दी है वह सहनीय योग्य नहीं है। क्या हम चमड़ी के रंग के आधार पर किसी व्यक्ति की योग्यता तय कर सकते हैं? चमड़ी के रंग का खेल खेलने के लिए शहजादे को किसने अनुमति दी है? ये ऐसा कह कर मेरे देशवासियों का अपमान कर रहे हैं।

भाजपा ‘राष्ट्र-प्रथम’ सिद्धांत में विश्वास करती है

पीएम मोदी ने कहा भाजपा ‘राष्ट्र-प्रथम’ सिद्धांत में विश्वास करती है। लेकिन दूसरी ओर, कांग्रेस और बीआरएस तेलंगाना में ‘परिवार-प्रथम’ सिद्धांत पर काम करते हैं। कांग्रेस और बीआरएस पूरी तरह से परिवार से, परिवार के द्वारा, परिवार के लिए हैं। ये दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कांग्रेस और बीआरएस को एक साथ बांधने वाला एकमात्र गोंद भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति, जीरो गवर्नेंस मॉडल है। इसलिए जनता को भाजपा को वोट देकर तेलंगाना को इन भ्रष्ट पार्टियों के चंगुल से बचाना है।

देश के डूबने से भी कांग्रेस और बीआरएस के परिवार को कोई फर्क नहीं पड़ा

नरेन्द्र मोदी ने यह भी कहा कि अपने परिवार के हितों के लिए बीआरएस ने तेलंगाना के सभी परिवारों के सपने तोड़ दिए। कांग्रेस का इतिहास है कि आजादी के बाद जनता को कांग्रेस से देश को आगे बढ़ाने की उम्मीद थी लेकिन कांग्रेस ने देश हित के बजाये अपने परिवार को प्राथमिकता दी। देश के डूबने से भी इनके परिवार को कोई फर्क नहीं पड़ा। कांग्रेस ने परिवार प्रथम नीति के चलते ही पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिम्हा राव का भी अपमान किया और उनके निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को सम्मान नहीं दिया। भाजपा-एनडीए सरकार ने पी. वी. नरसिम्हा राव जी को भारत रत्न से सम्मानित कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने कहा “यह मेरे लिए बहुत सुखद है कि कल ही मुझे पी. वी. नरसिम्हा राव के पूरे परिवार के साथ मुलाकात करने का, उनके बारे में जानने का सौभाग्य मिला। उनके परिवार की 3 पीढ़ियों से मिलकर मुझे गर्व की अनुभूति हो रही थी कि एक परिवार ने देश के लिए अनेकों काम किए हैं, लेकिन कांग्रेस ने जो उनके परिवार के साथ व्यवहार किया है वह असहनीय है।”

RR टैक्स ने कलेक्शन में RRR फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि करप्शन कांग्रेस और बीआरएस को जोड़े हुए है। ये दोनों एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हैं लेकिन पीछे से दोनों एक ही करप्शन सिंडीकेट का हिस्सा हैं। बीआरएस, कांग्रेस पर कैश फॉर वोट का आरोप लगाती थी लेकिन कभी इसकी जांच नहीं करवाई और इसी तरह कांग्रेस बीआरएस पर कालीश्वरम घोटाले के आरोप लगाती थी परन्तु कांग्रेस ने भी अब तक बीआरएस के ऊपर कोई जांच नहीं शुरू की है। इन दिनों तेलंगाना से दिल्ली तक डबल आर टैक्स की बहुत चर्चा हो रही है। डबल आर ने कलेक्शन में ट्रिपल आर को फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है। कांग्रेस ने राज्य में ऐसी लूट मचा रखी है कि ये डबल आर टैक्स हजारों करोड़ रुपए कुछ ही दिनों में लूट लेता है। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एक आर तेलंगाना को लूटकर दिल्ली में बैठे दूसरे आर को पैसा देता है।

कांग्रेस ने कितना कालाधन लिया है जो रातों रात अंबानी-अडानी का नाम लेना किया बंद

कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी पिछले पांच वर्षों से पांच उद्योगपतियों की माला जप रहे थे और फिर अंबानी-अडानी पर आ गए थे। लेकिन चुनाव घोषित होते ही इन्होंने अंबानी-अडानी का नाम लेना बंद कर दिया। राहुल गांधी को पूरे देश को जवाब देना होगा कि उन्होंने कितना कालाधन लिया है जो रातों रात अंबानी-अडानी का नाम लेना बंद कर दिया है। कांग्रेस और बीआरएस दोनों मिलकर तुष्टिकरण कर रही हैं। इतने वर्षों से कांग्रेस-बीआरएस ने हैदराबाद को एआईएमआईएम को लीज पर दिया हुआ है लेकिन एआईएमआईएम को पहली बार भाजपा ने चुनौती दी है। भाजपा की इस चुनौती एआईएमआईएम तो घबराई हुई है ही लेकिन उससे ज्यादा कांग्रेस और बीआरएस घबराए हुई हैं। हैदराबाद में कांग्रेस-बीआरएस दोनों एआईएमआईएम का समर्थन कर रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व अस्थिरता एवं असामंजस्य से जूझ रहा है। और ऐसे कठिन समय में हम अपने रक्षकों को निराश नहीं कर सकते और देश की कमान गलत हाथों में नहीं जाने दे सकते। 10 पहले की कांग्रेस की केंद्र की सरकार के पापों को कोई भूल नहीं सकता। आये दिन में हजारों करोड़ रुपए का घोटाला सामने आते थे , देश के बड़े- बड़े शहरों में बम धमाके होते थे, जहां कांग्रेस आई वहां प्रॉब्लेम लाई देश केवल यही देख रहा था। इस बार इंडी गठबंधन 5 साल 5 पीएम का फार्मूला लेकर आई है। यह कल्पना से भी परे है कि अगर इन लोगों को देश की सत्ता मिली तो वे देश का क्या हाल करेंगे। हर वर्ष 1 नया पीएम बनाने से देश का विकास नहीं हो सकता। कांग्रेस कैसे लोगों को धोखा देती है, यह तेलंगाना की जनता से बेहतर कोई नहीं जानता। कांग्रेस ने कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था। अब वे इसे लोकसभा चुनाव खत्म होने तक टाल रहे हैं ताकि वे उस वादे को लटकाए रख सकें।

राहुल गांधी राम मंदिर का निर्माण रोकने का षड्यंत्र रच रहे थे

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वे अपने वादों को निभाने के लिए हमारे देवताओं की कसम खाते हैं, वहीं दूसरी ओर, वे सनातन धर्म को अपमानित करते हैं। कांग्रेस ने तेलंगाना आंदोलन में बलिदान देने वाले परिवारों को पेंशन देने का वादा नहीं पूरा किया, 250 वर्ग गज जमीन देने का वादा, महिलाओं को हर महीने 2500 रुपए देने का वादा किया था लेकिन आज तक महिलाएं उस पैसे का इंतेजार कर रही है, तेलंगाना में बिजली कटौती इतनी बढ़ गई है की लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। ऐसी विश्वासघाती कांग्रेस इस देश का और जनता का भला नहीं कर सकती है।  

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के तुष्टीकरण की कीमत सबसे ज्यादा एससी, एसटी और पिछड़ा वर्ग को चुकानी पड़ती है। कांग्रेस फिर एक बार इस समाज के विरुद्ध षड्यंत्र कर रही है। देश का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ है लेकिन कांग्रेस एससी, एसटी और पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीन कर धर्म के आधार पर वर्ग विशेष को देना चाहती है जो इनका वोटबैंक है। कल ही इंडी गठबंधन के एक बड़े नेता ने खुलेआम पूरा का पूरा आरक्षण वर्ग विशेष को देने की वकालत की है। ये लोग मदिगा समाज को उनके अधिकार दिए जाने के खिलाफ हैं। तेलंगाना संस्कृति और श्रद्धा के लिए प्रख्यात है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि अयोध्या में बने राम मंदिर (Ram Mandir) के स्तंभ और दरवाजों का निर्माण तेलंगाना के लोगों द्वारा भेजी गई सामग्री से हुआ है। देश का हर व्यक्ति प्रभु श्री राम के दर्शन करना चाहता है परन्तु कांग्रेस के मंसूबे राम मंदिर पर ताला लगाने के हैं। कांग्रेस के एक पूर्व नेता ने ही ये खुलासा किया है कि राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट का निर्णय पलटकर राम मंदिर का निर्माण रोकने का षड्यंत्र रच रहे थे। लेकिन राहुल गांधी ये नहीं जानते कि राम मंदिर की रक्षा के लिए तेलंगाना की जनता कांग्रेस को राज्य ही नहीं पूरे देश से साफ करने वाली है। प्रधानमंत्री ने स्थानीय भाजपा प्रत्याशियों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनाने की अपील की। 

यह भी पढ़ें- Doordarshan: कभी था सरकारी भौंपू ,लेकिन अब दूरदर्शन का लोगो ही नहीं पूरी तस्वीर बदल गई

Related Articles

Back to top button