Biswajit Chatterjee: अब भारत माता के लिए कुछ करना चाहते हैं दिग्गज अभिनेता बिस्वजीत

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

बीस साल बाद, कोहरा, मेरे सनम और किस्मत जैसी कालजयी फिल्मों के अभिनेता बिस्वजीत (Biswajit Chatterjee) से काफी दिनों बाद बात हुई तो अच्छा लगा। एक दौर था जब हिन्दी और बांग्ला सिनेमा में बिस्वजीत (Biswajit) के नाम की धूम थी। इन दिनों वह एक फिल्म ‘अग्नियुग’ (Agniyug) बनाने में जुटे हैं।

स्वतन्त्रता संग्राम की कहानी दिखाने वाली इस फिल्म का निर्देशन तो दिग्गज अभिनेता बिस्वजीत (Biswajit Chatterjee) कर रहे हैं और निर्माता इरा चटर्जी हैं। फिल्म की एक खास बात यह भी है कि इसमें कई बड़े कलाकार काम कर रहे हैं। फिल्म का संगीत सुनील कपूर-सुधीर कपूर का है।

प्रसिद्द पार्श्व गायक कुमार सानू (Kumar Sanu) के स्वर में फिल्म का थीम सॉन्ग ‘एकला चलो’ (Ekla Chalo) रिकॉर्ड कराने के साथ मुंबई और पुणे में फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गयी है।

अनुपम खेर (Anupam Kher) फिल्म में गुरु रबीन्द्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) और धर्मेन्द्र (Dharmendra) लाला लाजपत राय (Lala Lajpat Rai) की भूमिका में हैं तो अभिनेत्री मधु कैप्टन लक्ष्मी सहगल बनी हैं। जैकी श्राफ, गणेश वेंकटरमण और शांभवी अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अभी कुछ और कलाकारों का चयन होना है।

बिस्वजीत (Biswajit) बताते हैं-‘’फिल्में तो मैंने पहले भी कई बनाई। लेकिन ‘अग्नियुग’ (Agniyug) को बनाने का मकसद देश के लिए कुछ करना है। मेरा एक सपना था अब देश के लिए, भारत माता के लिए कुछ ऐसा करूँ कि लोग याद रखें। अपने इस जुनून को पूरा करने के लिए मैं ‘अग्नियुग’ (Agniyug) के माध्यम से आज़ादी की लड़ाई की सच्चाई दिखाना चाहता हूँ। जिससे आज की युवा पीढ़ी के साथ आने वाली पीढ़ियाँ भी जान सकें कि यह आज़ादी हमको किस तरह मिली। अंग्रेजों ने किस किस तरह के जुर्म ढाये और किन किन लोगों ने बलिदान के बाद हमको आज़ादी मिली। मुझे लगता है कि इस फिल्म की शूटिंग जल्द पूरी करके, हम इसे इस बरस अंत तक प्रदर्शित कर सकेंगे।‘’

Related Articles

Back to top button