Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सेट पर टप्पू सेना खूब पी रही है नीबू पानी और शरबत

संगीता श्री। सोनी सब (Sony Sab) के सर्वाधिक लोकप्रिय शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के सेट पर उस दिन टप्पू सेना (Tappu Sena) को बार बार गिलास में कुछ पीते देखा तो हैरानी हुई। शूटिंग के बीच टप्पू सेना (Tappu Sena) आखिर क्या पी रही है।

अभी हम कुछ पूछते तो देखा टप्पू सेना (Tappu Sena) ही क्या जेठालाल (Jethalal) , बबीता जी (Babita Ji), माधवी (Madhavi), भीड़े (Bhide), पोपट लाल (Popatlal), डॉ हाथी (Dr Hathi), अंजली (Anjali) और तारक (Taarak Mehta) जिसे देखो हाथ में गिलास लिए कुछ पी रहे हैं।

जब हमने पूछा, ये सब क्या पी रहे हैं तो एक स्पॉट बॉय ने बताया-‘’ये सब नीबू पानी और शरबत पी रहे हैं। शो के निर्माता असित कुमार मोदी (Asit Kumarr Modi) ने निर्देश दिये हैं कि सेट पर पानी, नीबू पानी और शरबत की कोई कमी ना रहे। मुंबई की जबर्दस्त गर्मी और चिलचिलाती धूप को देखते हुए असित भाई (Asit Kumarr Modi) ने कहा है, सेट पर सिर्फ कलाकारों ही नहीं, सभी काम करने वालों का पूरा ख्याल रखा जाये।

सच मुंबई में इन दिनों तपती गर्मी में जिस तरह कलाकार और टीम के अन्य सदस्य शूटिंग कर रहे हैं वह सब आसान नहीं। लेकिन जाहिर है डेली सोप है तो शूटिंग रोकी तो नहीं जा सकती। न ही हर वक्त वातुनुकूलित वातावरण में इंडोर शूटिंग हो सकती है। कई बार तो भीषण गर्मी में शूटिंग करना लोहे के चने चबाना जैसा हो जाता है।

शूटिंग के दौरान ऐसे हो रहा है गर्मी से बचाव

“तारक मेहता का उल्टा चश्मा” (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) टीम के मुखिया असित कुमार मोदी (Asit Kumarr Modi) कहते हैं- ‘’ग्लोबल वार्मिंग के कारण भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में कभी तो गर्मी का भयंकर प्रकोप हो जाता है। इसलिए हमारा प्रयास है कि गर्मी से पूरी टीम का यथा संभव बचाव किया जा सके। इसके लिए हम सीधी धूप में तो शूटिंग से बचते ही हैं। साथ ही दोपहर के समय में धूप से बचाव के लिए स्किमर भी लगाते हैं। इसी दौरान सभी के लिए नीबू पानी और शरबत की बड़ी व्यवस्था की हुई है। इस सबके साथ गोकुल धाम के पार्क में दोपहर को पौधों को पानी  से सींच कर आसपास के वातावरण को भी शीतल रखते हैं।‘’

सीरियल में भी पशु-पक्षियों को लेकर देंगे विशेष संदेश

असित भाई (Asit Kumarr Modi) यह भी बताते हैं –‘’गर्मी को लेकर हम पशु-पक्षियों को लेकर भी चिंतित हैं। हमने अपने सीरियल में भी लोगों को जागरूक करने के लिए संदेश दिया है कि हम सभी को जानवरों और पक्षियों के लिए भी पीने के पानी की विशेष व्यवस्था करनी चाहिए। वे इन्सानों की तरह बोलकर अपनी भूख प्यास व्यक्त नहीं कर सकते, इसलिए हमारा फर्ज़ है कि उनके आसपास भी पानी का प्रबंध रहे। जिससे मूक प्राणियों का भी गर्मी से बचाव हो सके।

यह भी पढ़ें- Shrimad Ramayan: अभी बंद नहीं होगा ‘श्रीमद रामायण’ सीरियल, निर्माता सिद्धार्थ तिवारी ने किया बड़ा खुलासा

Related Articles

Back to top button