Udaariyaan: Satinder Sartaaj ने सीरियल ‘उड़ारियां’ के लिए गाया गाना, बोले ये गीत सपनों को देगा एक नयी उड़ान

प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

पिछले कुछ समय में सूफी और पंजाबी लोक गायक सतिन्दर सरताज (Satinder Sartaaj) ने अपनी खूबसूरत आवाज़ से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है। यह सतिन्दर (Satinder Sartaaj) की लोकप्रियता का ही कमाल है कि हाल ही में कलर्स चैनल (Colors Channel) ने उनकी आवाज़ को अपने सीरियल ‘उड़ारियां’ (Udaariyaan) में शामिल किया है।

सतिन्दर (Satinder Sartaaj) कहते हैं-‘’ संयोग से मेरे सर्वाधिक लोकप्रिय गीतों में एक ‘उड़ारियां’ (Udaariyaan) भी है। इसे सीरियल में देखकर खुश हूँ। सूफी और पंजाबी लोक संगीत मेरे लिए हमेशा पसंदीदा रहा है। इसलिए सीरियल के एक परिदृश्य में अपनी आवाज़ देकर रोमांचित हूँ। इस शो की तरह मेरा गीत सपनों को एक नयी उड़ान देकर प्रेम का जश्न मनाता है।‘’

बता दें ‘उड़ारियां’ (Udaariyaan) सीरियल आलिया, आसमां और अरमान की ज़िंदगी, प्यार और सपनों को लेकर है। हालिया कहानी में आलिया, आसमां के सिर पर हमला करके उसी नदी में बहा देती है। जिससे वह बहते हुए पाकिस्तान पहुँच जाती है। जहां वह अपनी हिन्दू पहचान छिपाकर, एक मुस्लिम महिला बनकर रहने लगती है। इसी कथा क्रम के नए मोड़ पर सतिन्दर सरताज (Satinder Sartaaj) की आवाज़ में गीत देकर इसे नए रंग देने की कोशिश की गयी है।

Related Articles

Back to top button