दूरदर्शन नए साल पर ऐसे करेगा दर्शकों का स्वागत

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

दूरदर्शन (Doordarshan) ने 1980 के दशक में अपने 31 दिसंबर रात्रि के कार्यक्रम से कभी ऐसा लोकप्रियता पाई थी कि साल के इस अंतिम कार्यक्रम को देखने के लिए दर्शक बेकरार रहते थे। यह कार्यक्रम चलते साल की हँसते खिलखिलाते बिदाई करता था तो नए साल का खूबसूरत स्वागत भी।

दूरदर्शन (Doordarshan) के उस दौर के कार्यक्रमों में गुरदास मान, नाजिया हसन, किरण बेदी, शम्मी नारंग जैसे कितने ही लोगों ने जो अपनी लाजवाब प्रस्तुति दी थीं वे आज भी याद हो उठती हैं।

इसी कार्यक्रम को देख कुछ निजी चैनल्स ने भी 31 दिसंबर को गीत-संगीत का एक विशेष मनोरंजन कार्यक्रम शुरू करने की परंपरा बना ली। जिनमें कुछ कार्यक्रम काफी लोकप्रिय भी रहे। लेकिन दूरदर्शन (Doordarshan) अपने 31 दिसंबर रात के इस कार्यक्रम को अब पहले जैसी लोकप्रियता देने में सफल नहीं हो पा रहा है।

इस बार रविवार 31 दिसंबर रात 11 बजे, दूरदर्शन ‘म्यूजिकल नाइट्स विद फरीदी ब्रदर्स’ (Musical Nights With Faridi Brothers) का प्रसारण कर रहा है। डेढ़ घंटे के इस कार्यक्रम में फरीदी ब्रदर्स (Faridi Brothers) अपने कई गीत प्रस्तुत करेंगे।

शादाब फरीदी (Shadab Faridi) इन दिनों फिल्म ‘गदर-2’, ‘डंकी’ ‘ज़रा हटके ज़रा बचके’, ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ जैसी फिल्मों में गीतों के कारण सुर्खियों में हैं। इससे पहले ‘हाउस फुल-4’, ‘गुंडे’, ‘सुल्तान’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘दबंग-2’ जैसी फिल्मों में भी वह कभी अकेले और कभी भाई अल्त्मश फरीदी (Altamash Faridi) और कभी अन्य गायकों के साथ गीत गा चुके हैं।

अब नव वर्ष के कार्यक्रम में भी ये ‘तेरे वास्ते’ सहित अपने कई गीत सुनाएँगे। ये गायक तो अच्छे हैं। लेकिन दूरदर्शन (Doordarshan) इस खास मौके पर डेढ घंटे के बड़े कार्यक्रम में किसी एक गायक की जोड़ी के गीतों की जगह अलग अलग कलाकारों के गीत आदि के कार्यक्रम दिखाता तो ज्यादा अच्छा होता। फिर भी देखते हैं फरीदी ब्रदर्स (Faridi Brothers) क्या कमाल करते हैं।

Related Articles

Back to top button