Shubhangi Atre: शुभांगी अत्रे के दिल में बस गयी है कोयंबटूर की यात्रा

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

शुभांगी अत्रे (Shubhangi Atre) अंगूरी भाभी (Angoori Bhabi) के रूप में तो अपने अभिनय, अंदाज़  और सुंदरता से सभी का दिल जीतती रहती हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर शुभांगी (Shubhangi Atre) के फोटो और वीडियो भी बेहद आकर्षित होते हैं। लेकिन अक्सर आधुनिक परिधानों में गुल खिलाती शुभांगी (Shubhangi Atre) के इस बार आध्यात्मिक रंग देखने को मिले।

शुभांगी (Shubhangi Atre) अपने सीरियल ‘भाबी जी घर पे हैं’ (Bhabi Ji Ghar Par Hai) की शूटिंग से फुर्सत लेकर यकायक कोयंबटूर (Coimbatore) पहुँच गईं। जहां जग्गी वासुदेव जी (Sadhguru Jaggi Vasudev) के ईशा फाउंडेशन (Isha foundation) की योग और आधयात्म की खूबसूरत दुनिया है।

शुभांगी (Shubhangi Atre) कहती हैं- “कोयंबटूर की यात्रा मेरे दिल में बस गयी है। वहाँ के आध्यात्मिक वातावरण और सकारात्मक ऊर्जा ने मेरी आत्मा को तृप्त कर दिया। मैंने वहाँ ध्यान किया, योग किया वहाँ के व्यवस्थित आश्रम में गज़ब की शांति मिली। ध्यानलिंग के आसपास की हरियाली मन मस्तिक में उतर आती है। वहाँ भैरवी देवी केंद्र में जाने, क्लेश नाशन क्रिया और देवी अभिषेकम के साथ शुद्धि के लिए ग्यारह प्रसाद चढ़ाने जैसे कार्यों से मुझे देवी की अलौकिक अनुभूति हुई।”

शुभांगी (Shubhangi Atre) ने आगे बताया “मैंने अपने लिए वहाँ की प्रसिद्द सिल्क साड़ियाँ और मसाले भी खरीदे। सच कहूँ तो अपने स्वास्थ और स्वयं को जानने का वहाँ मुझे बहुत अच्छा मौका मिला। साथ ही वहाँ का स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन तो बेमिसाल था। वहाँ मैंने कई किस्म के पकवान खाये लेकिन डोसा और कोथु परोटा खाकर तो बहुत आनंद आया।”

Related Articles

Back to top button