Sam Bahadur OTT Release: Vicky Kaushal की चर्चित फिल्म सैम बहादुर, 26 जनवरी से देख सकते हैं ओटीटी के इस प्लेटफॉर्म पर

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने एक कुशल अभिनेता के रूप में जो अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है वह अद्धभुत है। अभिनय के अपने 8 साल के छोटे से करियर में विक्की (Vicky Kaushal) ने मसान, राज़ी, संजू, ज़रा हटके ज़रा बचके और सरदार उधम (Sardar Udham) जैसी अच्छी फिल्मों के साथ ‘उरी’ (Uri: The Surgical Strike) और ‘सैम बहादुर’ (Sam Bahadur) जैसी शानदार फिल्में भी दी हैं।

फिल्म ‘उरी’ (Uri: The Surgical Strike) के लिए तो विक्की (Vicky Kaushal) को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला। इधर हाल ही मेँ फील्ड मार्शल सैम मानेकशा (Sam Manekshaw) की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘सैम बहादुर’ (Sam Bahadur) में तो विक्की (Vicky Kaushal) ने बढ़िया अभिनय करके, अपनी खूबसूरत प्रतिभा को फिर सिद्द कर दिया है।

‘सैम बहादुर’ (Sam Bahadur) गत एक दिसंबर को ही प्रदर्शित हुई थी। मेघना गुलज़ार (Meghna Gulzar) की छोटे बजट की यह फिल्म देश में ही 90 करोड़ रुपए का नेट बिजनेस करके सफल रही है। लेकिन जो लोग अभी तक इस फिल्म को थिएटर पर नहीं देख सके, वे इसे अब ओटीटी पर देख सकेंगे। जिसका प्रदर्शन गणतन्त्र दिवस (Republic Day) के मौके पर 26 जनवरी को ज़ी5 (Zee5) पर होने जा रहा है।

विक्की (Vicky Kaushal) के साथ फिल्म में सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) और फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) प्रमुख भूमिका में हैं। लेकिन विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने सैम मानेकशा (Sam Manekshaw) की भूमिका को अपने अभिनय से जीवंत कर दिया है।

अभिनय के साथ विक्की (Vicky Kaushal) ने अपने शारीरिक हाव भाव और अंदाज़ ऐसे रखे हैं, मानो सैम बहादुर (Sam Bahadur) की आत्मा उनके शरीर में उतर आई हो। विक्की (Vicky Kaushal) इसी के चलते ‘सैम बहादुर’ (Sam Bahadur) के लिए एक बार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत सकते हैं।

फिल्म में हम कुछ खामियां ढूंढ सकते हैं लेकिन विक्की (Vicky Kaushal) का अभिनय और अंदाज़ बेमिसाल है। इसलिए इस फिल्म को जहां सैम मानेकशा (Sam Manekshaw) जैसे दिग्गज सेना नायक को जानने के लिए फिल्म को देखना चाहिए। वहाँ नायक विक्की (Vicky Kaushal) के खूबसूरत अभिनय के लिए भी।

Related Articles

Back to top button