इंडी गठबंधन पर बरसे पीएम मोदी, बोले “मैं कहता हूँ भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ, जिन्होंने देश को लूटा, उन्हें लौटाना ही पड़ेगा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को जमुई, बिहार के खैरा प्रखंड स्थित बल्लोपुर मैदान में आयोजित एनडीए की विशाल “विजय शंखनाद रैली” को संबोधित किया और लोकतंत्र की भूमि बिहार को नमन करते हुए जनता से एनडीए को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने इस एक जनसभा से जमुई, गया, नवादा, बांका, मुंगेर और औरंगाबाद की लोक सभा सीटों को साधा। कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार, उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप-मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान तथा आरएलएम के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सहित जमुई से लोक सभा प्रत्याशी अरुण भारती सहित इलाके के सभी एनडीए प्रत्याशी भी उपस्थित थे।

पीएम मोदी ने जमुई और बिहार की जनता को कहा कि यह जनसभा नहीं विजयी सभा है। “बिहार की 40 सीटें एनडीए को आशीर्वाद देने के लिए मैं आप सबको नमन करता हूं। आज पूरा बिहार कह रहा है कि फिर एक बार एनडीए सरकार और 4 जून को 400 पार। मैं जब भी आपके बीच आया हूं, मुझे आपका प्यार, सम्मान और आशीर्वाद मिला है। आज इस मंच से एक कमी महसूस हो रही है कि जब बिहार के बेटे और मेरे मित्र व पद्म विभूषण से सम्मानित राम विलास पासवान हमारे बीच नहीं है। मुझे संतुष्टि है कि राम विलास पासवान के विचारों को मेरे छोटे भाई चिराग पासवान अच्छी तरह से निभा रहे हैं।”

नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा “बिहार के जमुई में उमड़ा ये जनसैलाब इस बात का साफ संकेत है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा-एनडीए को जनता-जनार्दन का अपार आशीर्वाद मिलने जा रहा है। काँग्रेस हो या आरजेडी, इन्होंने हर मौके पर बिहार और बिहारी गौरव का अपमान किया है। 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए बहुत निर्णायक है। ये चुनाव विकसित बिहार के सपनों को पूरा करने का चुनाव है। ये चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है।”

2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए है निर्णायक 

श्री मोदी ने कहा कि बिहार की इस धरती ने आजादी की लड़ाई में और स्वतंत्र भारत की नींव मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। लेकिन दुर्भाग्य से आजादी के बाद बिहार के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया। बिहार को NDA गठबंधन बहुत ही परिश्रम से एक बड़े दलदल से बाहर निकाल कर लाया है। नीतीश कुमार की भी इसमें बड़ी भूमिका रही है। 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए काफी निर्णायक है। आज एक ओर कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं, जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया, वहीं एनडीए की सरकार का संकल्प है विकसित भारत और खुशहाल बिहार का निर्माण।

हमने किसी के सामने घुटने नहीं टेके

प्रधानमंत्री ने कहा “आप याद कीजिए कि 10 साल पहले देश में भारत को लेकर क्या राय थी। छोटे-छोटे देश जो आटे के लिए तरस रहे है, उनके आंतकी देश में अशांति फैलाते थे। कांग्रेस गुहार लगाती रहती थी। एनडीए सरकार जब आई तो कहा कि यह चंद्रगुप्त मौर्य और सम्राट अशोक का भारत है। हमने किसी के सामने घुटने नहीं टेके। आज भारत दुनिया की पांचवा सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। भारत जब जी20 की मीटिंग करता है तो उसकी चर्चा पूरे विश्व में होती है। चंद्रमा के उस कोने तक कोई नहीं पहुंचा था, वहां हमारा चंद्रयान और तिरंगा पहुंचा है। यह मोदी ने नहीं, ये आपने किया है। आपके एक वोट से यह सब हो पाया है। यही आपके वोट की ताकत है। इसलिए इस सफलता की हकदार जनता है। आज का भारत, दुनिया को दिशा दिखाता है। अब दुनिया देख रही है कि केवल 10 वर्षों में भारत की साख और हैसियत कैसे बढ़ी है।”

 

राजद के जंगलराज की बिहार ने चुकाई बड़ी कीमत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस की सरकार के काले दौर में जमुई नक्सल प्रभावित इलाका कहा जाता था। सरकारी योजना यहां नहीं पहुंचती थी। यहां नक्सली सड़कें नहीं बनने देते थे। जमुई ने राजद के जंगलराज की कितनी बड़ी कीमत चुकाई है, यह सबको पता है। आज एनडीए सरकार में जमुई विकास के हाईवे पर तेज रफ्तार पकड़ चुका है। आज बिहार में नक्सलवाद दम तोड़ रहा है। बिहार ने वर्षों तक जंगलराज का दंश झेला है। अब इस इलाके से एक्सप्रेस-वे निकलेगा। राजद के लोग पहले जमीनों पर कब्जा करते थे, महिलायें राजद सरकार में सुरक्षित नहीं थीं। जो लोग नौकरी के नाम पर जमीन लिखवा ले, वह देश का भला कभी नहीं कर सकते हैं। “नीतीश बाबू भी रेल मंत्री रहे लेकिन उनके खिलाफ कभी शिकायतें नहीं आईं। कोई सवाल नहीं उठा। घमंडिया गठबंधन वालों के समय में केवल खस्ताहालें ट्रेनें चलती थीं लेकिन अब, पूरे देश की तरह ही बिहार के लोग भी वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे हैं।”

10 साल में जो हुआ वह एक ट्रेलर है अभी बहुत काम बाकी है 

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बीते 10 साल में विकास के क्षेत्र में जो हुआ, वह तो एक ट्रेलर है, अभी तो बहुत काम हमें करने हैं। हमें बिहार और देश को बहुत आगे लेकर जाना है। यह मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां तक पहुंचा है। इसलिए हर गरीबी का दर्द मोदी जानता और महसूस करता है। यह मोदी की गारंटी है कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है, इसलिए केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण सर्वोच्च प्राथमिकता दी। बिहार के गरीबों को 37 लाख पक्के मकान मिले हैं। नौ करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिला है। और, मोदी की गारंटी है आगे पांच साल तक मिलता रहेगा। 84 लाख से ज्यादा आयुष्मान कार्ड भी बिहार में बने हैं, लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है। जमुई में ही किसानों को 850 करोड़ से अधिक राशि उनके बैंक खाते में पहुंचे हैं। पहले गरीबों का पैसा बीच में लूट लिया जाता था। अब वह पैसा सीधे आपके खाते में जा रहा है। 

जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें लौटाना ही पड़ेगा

श्री मोदी ने कहा कि अगर आज ‘घमंडिया गठबंधन’ की सरकार होती तो आपके खाते में सीधा पैसा नहीं आ पाता। आरजेडी और कांग्रेस के लोग आपके सारे पैसे लूट लेते। देश के सभी भ्रष्टाचारी हमेशा एक-दूसरे से लड़ते थे, वो सब एक हो गए हैं। सब कह रहे हैं मोदी आया है। इसलिए वे मोदी के खिलाफ अनाप-शनाप बोल रहे हैं। आज देश के सारे भ्रष्टाचारी, जो हमेशा एक दूसरे से लड़ते थे, अब मिलकर मोदी के खिलाफ हो गए हैं। मैं कहता हूं- भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें लौटाना ही पड़ेगा। पहले आतंकी हमारे ऊपर हमला कर के चले जाते थे। कांग्रेस दूसरे देशों के पास शिकायत लेकर जाती थी। हमने कहा ऐसे नहीं चलेगा। भारत वही महान पाटलिपुत्र और मगध वाला भारत है। आज का भारत आतंकियों को कड़ा सबक सिखाता है। 

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा “मोदी सरकार सोलर पॉवर और एलईडी बल्व की बात करती है, वहीं घमंडिया गठबंधन वाले बिहार में लालटेन की लौ जलाना चाहते हैं। हम लोग बिहार में उद्योग और काराखाना लगा रहे वहीं राजद के लोग अपहरण का उद्योग चलाते थे। हम लोग हाईवे और एक्सप्रेस वे बना रहे हैं जबकि राजद के लोगों ने बिहार में गड्ढे और खाई बनाई। राजद और कांग्रेस ने बिहार और बिहार के गौरव का अपमान किया।”

आरजेडी-कांग्रेस ने राम मंदिर न बने, इसके लिए लगा दी थी पूरी ताकत 

पीएम मोदी ने कहा “हमारी सरकार में राम मंदिर का 500 वर्ष पुराना सपना पूरा हुआ है, जबकि आरजेडी-कांग्रेस ने राम मंदिर न बने, इसके लिए पूरी ताकत लगा दी थी। आज भी ये लोग राम मंदिर का उपहास उड़ाते हैं, अपमान करते हैं। इन लोगों ने भारत रत्न स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर जी का अपमान किया। कुछ समय पहले एनडीए सरकार ने कर्पूरी जी को भारत रत्न दिया तो राजद और कांग्रेस ने उसका भी विरोध किया। रामनाथ कोविंद जी और द्रौपदी मुर्मू जी के राष्ट्रपति बनने का भी इन लोगों ने विरोध किया। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि आप लोग घर-घर जाकर सबको बताएं कि मोदी जी आए थे और सबको अपना प्रणाम कहा है।”

Related Articles

Back to top button