नितिन गडकरी ने दिया हरिद्वार को बड़ा तोहफा, 4,755 करोड़ रुपये की 30 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में 4,755 करोड़ रुपये की 30 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, स्थानीय सांसद  रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद तीरथ सिंह रावत, राज्यसभा सांसद डॉ. कल्पना सैनी, सांसद नरेश बंसल, उत्तराखंड के मंत्री तथा अन्य सांसद-विधायक और अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

उत्तराखंड में मंगलवार को जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, उनमें रुद्रप्रयाग में लामेरी से कर्णप्रयाग तक 2-लेन वाली सड़कों का दोनों तरफ से चौड़ीकरण तथा हरिद्वार में चमोली और दूधाधारी का एलिवेटेड फ्लाईओवर बनना शामिल हैं।

ये परियोजनाएं न केवल यातायात परिवहन को आसान बनाएंगी बल्कि ऋषिकेश से भारत-चीन सीमा तक बेहतर सड़क संपर्क सुविधा भी प्रदान करेंगी। इन फ्लाईओवर के निर्माण होने से धार्मिक नगरी हरिद्वार में ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी और अन्य धार्मिक स्थलों तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

उत्तराखंड में जिन 28 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है, उनके निर्माण से उत्तराखंड विकास की तेज रफ्तार को हासिल करेगा। इनसे चारधाम यात्रा मार्गों पर श्रद्धालुओं के लिए आवागमन में सुगमता होगी। इनसे उत्तराखंड की अन्य राज्यों से सड़क संपर्क सुविधा बढ़ने से आर्थिक एवं सामाजिक विकास को तेज गति भी मिलेगी।

नितिन गडकरी ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में देवभूमि उत्तराखंड को नई विकासभूमि बनाने के लिए हम कटिबद्ध है।

Related Articles

Back to top button