IND V/s AUS: विश्व कप फाइनल ने कराई हवाई जहाज़ कंपनियों की मौज

कृतार्थ सरदाना। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया के पहुंचते ही हवाई जहाज कंपनियों की चांदी हो गई। हर कोई अहमदाबाद जाकर नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में लाइव मैच देखना चाहता है।

लेकिन दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भी 1 लाख 32 हज़ार लोग ही आ सकते हैं। ऐसे में फाइनल मैच के सभी टिकट तो पहले ही बिक चुके थे। इस सुनहेरे अवसर का विमान कंपनियों ने भी बेहद तगड़ा लाभ उठाया है। सभी विमान कंपनियों ने अपनी टिकटों की कीमतों में 6 से 7 गुना बढ़ोतरी कर दी है।

आमतौर पर दिल्ली से अहमदाबाद की फ्लाइट का किराया 5 से 6 हज़ार रूपये के बीच रहता है। लेकिन विमान कंपनियों ने इस दौरान लोगों से हवाई टिकट पर 15 से 40,000 रूपये तक वसूले हैं।

इसी तरह मुंबई से अहमदाबाद के लिए 10 से 32 हज़ार और बेंगलुरू से अहमदाबाद के लिए 27 से 40,000 रूपये तक की हवाई टिकट खरीद कर दर्शक मैच देखने पहुंचे हैं।

बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियों ने फ्लाइट उड़ानों में भी बढ़ोतरी की है। सामान्य रूप से मुंबई से अहमदाबाद की 18 फ्लाइट प्रति दिन चलती है। लेकिन विमान कंपनियों ने इसकी संख्या आधी कर विमान को दिल्ली और कई अन्य राज्यों के लिए डाइवर्ट भी कर दिया है।

Related Articles

Back to top button