Chattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल पर गरजे अनुराग ठाकुर, बोले महादेव का नाम लेकर घोटाला करने वालों को महादेव ही कर देंगे साफ

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ का दौरा किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित एकात्म परिसर में आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित किया।

अनुराग ठाकुर ने कहा है कि झूठी कांग्रेस की झूठी गारंटी का आलम यह है कि छत्तीसगढ़ से लेकर कर्नाटक और हिमाचल तक कांग्रेस की तमाम गारंटियाँ फेल हुई हैं। जिनकी खुद की कोई नहीं गारंटी, वह गारंटियों का पुलिंदा लेकर घूम रहे हैं। श्री ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ को राज्य तो हमने बना दिया था। 15 सालों में उसको आगे बढ़ाने का काम भाजपा की सरकार ने किया लेकिन उसको चौपट करने का काम भूपेश सरकार ने किया। अब एक समय फिर आया है कि वापस हम इस छत्तीसगढ़ को सँवारेंगे।

श्री ठाकुर ने कहा, “छत्तीसगढ़ में कांग्रेस द्वारा दी गईं सभी गारंटियां फेल हो चुकी हैं। 2018 में इन्होंने वादा किया था की महतारी सम्मान योजना चलाकर मातृशक्ति को प्रतिमाह ₹500 देंगे। आज चुनाव सर पर है पर माताएं बहने अपने उन 500 रुपये का इंतजार हीं कर रही हैं। इन्होंने कहा था कि प्रत्येक ग्रामीण परिवार को चार रसोई गैस के सिलेंडर फ्री देंगे पर एक भी नहीं दिया।  इन्होंने छत्तीसगढ़ के 10 लाख युवाओं को बरगलाया था कि प्रतिमाह 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे, 1 रुपया भी नहीं दिया। युवाओं को रोजगार देना तो दूर की बात, इन्होंने पीएससी स्कैम कराया और अपने हीं परिवारों में तीन-तीन नौकरियां बांटी। इन्होंने पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त परिवहन देने का वादा किया था, उसे भी पूरा नहीं किया। इन्होंने 500 गरीब परिवारों को जमीन और बाड़ी देने का वादा किया, नहीं दिया। इनका 50,000 शिक्षकों के रिक्त पदों के भरने का वादा भी ढकोसला निकला।

भाजपा नेता ने कहा, “इन्होंने तो गौ माता के लिए चलने वाली योजना में भी घोटाला किया। इन्होंने गंगा मां की सौगंध लेकर पूर्ण शराब बंदी का प्रण लिया था लेकिन आज छत्तीसगढ़ में जगह-जगह शराब पहुंचा दी है। इन्हें तो गंगा मां और गौ माता भी श्राप दे रही होंगी। इतने से भी इनका मन नहीं भरा तो महादेव का नाम खराब कर महादेव ऐप घोटाला कर डाला और 508 करोड रुपए का गबन किया। महादेव का श्राप कांग्रेस होगी साफ।”

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने 2018 के छत्तीसगढ़ चुनावों में कांग्रेस द्वारा किए गए वादों को गिनाया और कहा, “इन्होंने सभी को घर देने का वादा किया, नहीं दिया। इन्होंने 200 फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की बात की, नहीं की। इन्होंने 20 लाख के इलाज का सपना दिखाया, नहीं पूरा किया। वृद्ध जनों को ₹1500 प्रतिमा पेंशन देने की बात की थी, आज कई वृद्ध पेंशन की राह देखते देखते स्वर्ग सिधार गए। कांग्रेस फेल कांग्रेस को गारंटी फेल।”

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की फेल गारंटीयों की फेहरिस्त पढ़ते हुए श्री ठाकुर ने कहा, “झूठे वादे कर सत्ता हड़पना कांग्रेस की फितरत में है। इन्होंने सिर्फ आप छत्तीसगढ़ वासियों को हीं नहीं ठगा है। आज से 11 माह पूर्व हिमाचलियों को भी ठगा है।”

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर अप्रत्यक्ष हमला करते हुए कहा, “ये दोनों भाई बहन चुनाव के समय सभी राज्यों में घूम-घूम कर लोगों से झूठे वादे करते हैं। भोली भाली जनता को बरगलाना हीं इनका काम है। इन्होंने हिमाचल और कर्नाटक में भी यही किया। लेकिन चुनाव के बाद राहुल गांधी ने अभी तक हिमाचलवासियों को मुंह तक नहीं दिखाया है। तो जिनकी खुद की गारंटी नहीं है वह आपको क्या गारंटी देंगे?”

श्री ठाकुर ने मीडिया कर्मियों से आग्रह किया कि वह छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता को कांग्रेस का सच दिखाएं। श्री ठाकुर ने कहा, “आप छत्तीसगढ़ वासियों को सच दिखाएं की कैसे आज उनके मुख्यमंत्री को ₹508 करोड़ के महादेव ऐप घोटाले के कारण मुंह छुपाते फिरना पड़ रहा है। इन्होंने पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार की राजधानी बना दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय के संरक्षण में भ्रष्टाचार खुलेआम होता रहा क्योंकि भू- पे का ऑप्शन था।”

भाजपा नेता ने कहा, “जिस प्रकार दिल्ली के शराब घोटाले के सभी आरोपी आज जेल में हैं ठीक उसी प्रकार यहां गोठान, कोयला, पीएससी और महादेव समेत अन्य सभी घोटाले करने वाले घोटालेबाज भी जेल जाएंगे।”

अनुराग ठाकुर ने छत्तीसगढ़ की जनता और खासकर किसान व युवा साथियों से कहा, “गारंटी लेनी है तो मोदी जी की लें। मोदी जी ने कहा है कि 3100 रुपये में धान खरीदेंगे। किसानों का बकाया पैसा जो भूपेश बघेल सरकार 5 वर्षों में नहीं दे सकी वह हम छत्तीसगढ़ बनाने वाले हमारे श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी के जन्मदिवस यानी 25 दिसंबर को सरकार बनने के मात्र पांच हफ्तों के अंदर किसान भाइयों को देंगे। हम मातृशक्ति को 1000 रुपये प्रतिमाह देंगे। अपने युवा साथियों को 1 लाख सरकारी नौकरियों और लाखों गैर सरकारी नौकरियां मुहैया कराएंगे। इसके अलावा हम रोजगार और स्वरोजगार के अन्य अवसर उपलब्ध कराएंगे। राज्य बनने के बाद 15 वर्षों में रमन सिंह जी की सरकार ने जो विकास किया था उसे भूपेश बघेल जी ने विनाश में तब्दील किया है।”

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने मंगलवार को एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में आहूत पत्रकार वार्ता में कहा कि झूठे दावे, झूठे वादे, कांग्रेस के नहीं नेक इरादे। कांग्रेस के 2018 के झूठे वादे और अधूरे वादे आपको बताने आया हूँ। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड रखने और घोटालों की जाँच से भाग रहे हैं। आज 5 साल बाद मुख्यमंत्री बघेल से छत्तीसगढ़ की जनता कह रही है- भाग भूपेश भाग, और कितना भागोगे? जनता कह रही है- बहुत हुआ सट्टे का खेल, बाय-बाय भूपेश बघेल।

कांग्रेस के किए वादों की खोली पोल

अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2018 में कांग्रेस ने वादा किया था कि महतारी सम्मान योजना में मातृशक्ति को 500 रुपए हर महीना देंगे पर नहीं दिया। प्रत्येक ग्रामीण परिवार को चार रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में देने का वादा करके नहीं दिया। पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन शराबबंदी नहीं की उल्टे घर-घर शराब पहुँचाई।

कांग्रेस ने वादा किया था कि 10 लाख युवाओं को हर माह 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे लेकिन नहीं दिया। लाखों युवाओं को रोजगार देंगे, पर नहीं दिया। इसके बदले पीएससी स्कैम दिया, कांग्रेस नेताओं के परिवार के ही तीन-तीन लोगों को रोजगार मिला लेकिन छत्तीसगढ़ के नौजवानों को रोजगार नहीं मिला। कांग्रेस का वादा था कि छात्र-छात्राओं को मुफ्त परिवहन की सुविधा देंगे, पर नहीं दी।

कांग्रेस ने वादा किया था कि प्रत्येक पाँच सदस्यीय भूमिहीन ग्रामीण परिवार को घर और बाड़ी के लिए जमीन देंगे, पर नहीं दी। श्री ठाकुर ने कहा कि 50 हजार शिक्षकों की रिक्त पदों पर भर्तियाँ पाँच साल में नहीं की। भाजपा शासनकाल के दो साल के बकाया बोनस देने का वादा भी कांग्रेस ने पूरा नहीं किया। यहाँ गौठान घोटाला हुआ, गोबर घोटाला हुआ। अब गौमाता, गंगा मैया, महादेव का श्राप, कांग्रेस साफ। छत्तीसगढ़ अकेला ऐसा राज्य नहीं है, जहाँ कांग्रेस ने झूठे वादे किए। हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भी कांग्रेस के भाई-बहन झूठे वादे करके आए हैं। अब 11 माह से राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश में मुँह दिखाने नहीं गए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 20 लाख रुपए का मुफ्त इलाज नहीं मिला, सबको मकान देने की बात की, 200 फूड प्रोसेसिंग युनिट नहीं लगे, वृद्धजनों को 1500 रुपए पेंशन नहीं मिली। कांग्रेस की गारंटी की ऐसी लंबी सूची है। ये सारी गारंटियाँ फेल होती दिख रही है। यह विधानसभा चुनाव छत्तीसगढ़ की भोली-भाली जनता को झूठे वादों और झूठी गारंटियों से बचाने का चुनाव है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि महादेव ऐप घोटाले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल मुँह छिपाते घूम रहे हैं। घोटाला करो, भू-पे करो पैसे कमाओ। पाँच साल तक तो सट्टा चलता रहा, मुख्यमंत्री कार्यालय संरक्षण देता रहा क्योंकि भू-पे हो रहा था 508 करोड़ रुपए। महादेव ऐप से भू-पे हुआ, घोटाले का पैसा मिला, संरक्षण मिला, लेकिन अब वह नहीं होगा। न कांग्रेस की सरकार होगी, न संरक्षण होगा। जैसे दिल्ली के शराब घोटाले वाले नहीं बचे तो यहां तो कोयला, गौठान, पीएससी, महादेव ऐप घोटाले पर घोटाला हुआ है, तो जो मुंह लटकाकर बैठे हैं, मुंह छिपा रहे हैं, वह कल को मुंह दिखाने लायक कहाँ रह पाएंगे?

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सभी किसान लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी लें जिन्होंने कहा है, 3100 रुपए में धान खरीदेंगे और धान का दो साल का जो बोनस बकाया है, वह अटलबिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को देंगे। जो 5 साल में भूपेश बघेल की सरकार नहीं दे पाई, पांच हफ्तों से कम समय में 25 दिसंबर को किसानों को भुगतान किया जाएगा। युवाओं के विकास के लिए साथियों बघेल सरकार ने तो किया नहीं, हम एक लाख सरकारी नौकरियां और लाखों गैर सरकारी नौकरियां भी देंगे। ऐसे वैकल्पिक रोजगार का सृजन भी करेंगे ।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि तेंदू पत्ते का बोनस कांग्रेस की भूपेश सरकार ने तो नहीं दिया लेकिन भाजपा की सरकार देगी। तेंदूपत्ता संग्रहण दर एवं बोनस 5,500 प्रति मानक 15 दिन तक संग्रहण करेंगे और 4,500 रुपए तक बोनस देने का काम भी हम करने वाले हैं।

आयुष्मान भारत योजना में सस्ती दवाइयों के 500 नए जन औषधि केंद्र भी खोले जिससे हजारों करोड़ रुपए गरीब जनता का देश भर में बचा। प्रधानमंत्री आवास योजना से 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान दिए गए लेकिन भूपेश बघेल को देखो जिन्होंने प्रदेश के गरीबों को जरूरतमंदों को 18 लाख पक्के मकान अपने कैबिनेट की सहयोगी और सबसे वरिष्ठ विधायक को नीचा दिखाने के चक्कर में नहीं बनने दिए।

अनुराग ठाकुर ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ में इनोवेशन हब बनाएगी, कॉलेज जाने वाले युवा भाई बहनों को मासिक ट्रैवल एलाउंस देंगे। कांग्रेस खाने का काम करती थी, हम खाने वाले को हटाकर खाते में डालते हैं। रानी दुर्गावती योजना के तहत बीपीएल बालिकाओं के जन्म पर 1.5 लाख रुपए का आश्वासन प्रमाण पत्र अभी हम देने वाले हैं। रानी दुर्गावती को भूल गए थे, हम लोग उनके नाम पर बच्चियों के लिए योजना चला रहे हैं। कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार आसमान पर पहुँचाया पर भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त शासन देंगे।

Related Articles

Back to top button