Elections 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में थम गया चुनाव प्रचार, 17 नवंबर को उम्मीदवार आजमायेंगे अपनी किस्मत

मध्य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में चुनाव प्रचार बुधवार शाम को थम गया। अब केवल घर घर संपर्क के जरिये ही मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाई जा सकेगी। निर्वाचन आयोग गुरुवार को मतदान दलों को रवाना करेगा ताकि वे मतदान के दिन सभी व्यवस्थाओं का समुचित प्रबंधन कर सकें।

मध्य प्रदेश में सभी 230 सीटों पर 17 नवम्बर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। नक्सल ग्रस्त कुछ विधानसभा क्षेत्रों में मतदान 3 बजे तक होगा।

मतदान तक जनसभा, नुक्कड़ सभा, जुलूस और लाउड स्पीकर से प्रचार-प्रसार पर भी पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। निर्वाचन आयोग द्वारा उम्मीदवारों और राजनैतिक दलों को पूर्व में जारी की गईं वाहनों की अनुमतियाँ भी तत्काल प्रभाव से निरस्त हो गयी है।

छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 70 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार आज शाम समाप्‍त हो गया। अब उम्‍मीदवार घर-घर जाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का प्रयास करेंगे। इन सीटों के लिए 17 नवम्‍बर को वोट डाले जाएंगे।

इस चरण में कुल 958 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। एक करोड़ 63 लाख 14 हजार चार सौ 89 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

इस बीच, वरिष्‍ठ भाजपा नेता अमित शाह और अनुराग सिंह ठाकुर तथा भाजपा अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राज्‍य के विभिन्‍न स्‍थानों में चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बलौदा बाजार और बेमेतारा में चुनावी सभाएं कीं।

Related Articles

Back to top button