Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: होली पर सोनू को परेशान करने वालों को सबक सिखाएगी टप्पू सेना

होली रंगों का त्यौहार है, हर वर्ष फिल्म-टीवी में होली को बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है। सोनी सब (Sony Sab) का सबसे मशहूर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में भी हर वर्ष होली बड़े अच्छे से दिखाई जाती है। लेकिन इसी के साथ सीरियल में एक संदेश भी दिया जाता है। प्यार, मस्ती और खुशी के अलावा, इस बार नीला फिल्म प्रोडक्शन (Neela Film Production) ने अपने होली समारोह में देखभाल, सम्मान और चिंता का रंग भी जोड़ दिया है।

तराक मेहता (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) सीरियल के निर्माता असित कुमार मोदी (Asit Kumarr Modi) ने कहा “तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में होली (Holi) ना हो ऐसा कैसा हो सकता है? पिछले 16 सालों से हम अपने सेट पर होली मनाते आ रहे हैं। इसलिए हर बार हमें इस बारे में खूब सोचना पड़ता है कि होली के एपिसोड में हम इसबार क्या खास कर सकते हैं। यह सवाल हमारे सामने हर साल उठता है और हमारे लेखकों ने हमेशा की तरह इस साल की होली कहानी पर भी बहुत अच्छा काम किया है। हम अपनी होली कहानी में एक बहुत अच्छा संदेश लेकर आए हैं ।“

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के हाल के एपिसोड में दर्शकों ने देखा होगा कि लड़कों के एक समूह, गुड्डु भैया और उसके दोस्तों को त्योहार के नाम पर लोगों को परेशान करते हुए दिखाया जा रहा है। इससे गुस्सा होकर टप्पू सेना उन्हें सबक़ सिखाती है। लेकिन गुड्डु भैया और उसके दोस्तों की मानसिकता गलत है इसलिए वह समझ नहीं पाते कि क्या सही है। इस कारण गुड्डू भैया और उसके दोस्त, सोनू को परेशान करने और टप्पू सेना से बदला लेने की योजना बनाते है।

होली पर इस विशेष कहानी को क्यों चुना?

इस पर सीरियल के निर्माता असित कुमार मोदी (Asit Kumarr Modi) ने बताया, “मैंने कई बार देखा है कि लोग होली मनाने में इतने खो जाते हैं कि वे दूसरों के अधिकारों की रक्षा करना भूल जाते हैं। वे दूसरे लोगों के निर्णयों का सम्मान नहीं करते और हद से आगे बढ़ जाते हैं।“

असित कुमार मोदी (Asit Kumarr Modi) ने आगे कहा “होली के नारे ‘बुरा न मानो होली है’ के तहत लड़कियों और महिलाओं को परेशान करना कुछ लोगो के लिए सामान्य बात हो गई है। आप मौज-मस्ती कर सकते हैं, लेकिन इस दौरान किसी का अपमान नहीं होना चाहिए, खासकर महिलाओ का अपमान नहीं होना चाहिए और उन्हें नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए।

असित कुमार मोदी (Asit Kumarr Modi) ने यह भी कहा कि होली खुशियों, मौज-मस्ती, प्यार के रंगों का त्योहार है, जहां दुश्मन भी दोस्त बन जाता है। आपको भी सब के साथ सिर्फ खुशियां बांटनी चाहिए। इसलिए हमने यह कहानी चुनी।”

यह भी पढ़ें- Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: क्या टप्पू और सोनू की शादी होगी, तारक मेहता की कहानी में नया ट्विस्ट

Related Articles

Back to top button