यह जीत लोकसभा में हैट्रिक की गारंटी, जीत के बाद बोले पीएम मोदी

एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों को आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘हैट्रिक की गारंटी’ करार दिया। चार में से तीन राज्यों में भाजपा की जीत के बाद राष्ट्रीय राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि यह नतीजा उन ताकतों को भी चेतावनी है, जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं तथा कांग्रेस और उसके साथी विकास का विरोध करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, देश की सफलता की गारंटी बनेगी, ये भी मोदी की गारंटी है।’ मोदी ने आरोप लगाया कि केंद्र की विभिन्न योजनाओं का विरोध करने के लिए कांग्रेस और उसके साथी भ्रष्टाचार में लग जाते हैं और गरीबों तक उन्हें पहुंचने में रुकावट डालने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, ‘ऐसी सभी पार्टियों को आज गरीबों ने चेतावनी दी है कि सुधर जाइए। वरना जनता आपको चुन-चुन करके साफ कर देगी।’ मोदी ने कहा कि आज के जनादेश ने यह भी साबित किया है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देश के हर नागरिक के दिल में ‘जीरो टॉलरेंस’ बन रही है।

देश को जातियों में बांटने की कोशिश हुई

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई।

देश में सिर्फ मोदी की गारंटी काम करती है : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनावी जीत के बाद कहा, ‘चुनाव नतीजों ने यह संदेश दिया है कि राष्ट्र ने समझा है कि केवल मोदी जी निर्णायक नेतृत्व दे सकते हैं और किसानों, गरीबों, वंचित वर्गों को सशक्त कर सकते हैं। इस चुनाव ने यह स्पष्ट कर दिया है कि देश में केवल एक गारंटी है, वह मोदी की गारंटी है।’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया, ‘इंडी अलायंस (इंडिया गठबंधन) ने जातिवाद का प्रसार करने की कोशिश की, उन्होंने समाज को बांटने की कोशिश की, और तुष्टिकरण की राजनीति की… लेकिन राष्ट्र ने विकास को चुना।’

 

Related Articles

Back to top button