LIC के नाम पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापनों को लेकर कंपनी ने दी चेतावनी, बोली यह बड़ी बात

एलआईसी (LIC) ब्रांड के नाम से भ्रामर विज्ञापनों को लेकर कंपनी ने ग्राहकों को अलर्ट किया है। दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन मामले में लोगों को आगाह किया है। एलआईसी ने वरिष्ठ अधिकारियों की तस्वीर और कंपनी के ब्रांड नाम और लोगो का दुरुपयोग करने के मामले में यह चेतावनी जारी की है।

सोशल मीडिया मंचों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन से सावधान

एलआईसी ने जारी सार्वजनिक नोटिस में अपने पॉलिसीधारकों और जनता से सावधानी बरतने और ऐसी हर चीज की प्रामाणिकता की जांच करने को कहा है। निगम ने सार्वजनिक नोटिस में कहा, ‘‘यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ लोग और संस्थाएं हमारी सहमति के बिना कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों या पूर्व अधिकारियों की तस्वीर, ब्रांड नाम तथा प्रतीक चिह्न का दुरुपयोग करके विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन दे रहे हैं। हम ऐसी भ्रामक गतिविधियों को लेकर जनता को सचेत करना चाहते हैं।’’

भ्रामर विज्ञापनों के दें ‘यूआरएल लिंक’

कंपनी की ओर से जारी सार्वजनिक नोटिस में जनता से एलआईसी के आधिकारिक सोशल मीडिया खातों पर ऐसे धोखाधड़ी वाले विज्ञापनों के ‘यूआरएल लिंक’ की जानकारी देने को भी कहा गया है। एलआईसी ने कहा है कि हम बिना अनुमति के हमारे ब्रांड का इस्तेमाल करके धोखाधड़ी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। बीमा निगम ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं कि पॉलिसीधारक और आम जनता ऐसे भ्रामक विज्ञापनों से गुमराह न हों।

Related Articles

Back to top button