Atal Bihari Vajpayee Birthday: राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गज नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर किया नमन, पीएम मोदी ने बोली यह बड़ी बात

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर नई दिल्ली में ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म आज ही के दिन 1924 में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था और वह तीन बार देश के प्रधानमंत्री चुने गये।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के प्रति उनके समर्पण की प्रशंसा करते हुए कहा कि वाजपेयी हमेशा प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे।

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा  “पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर देश के सभी परिवारजनों की ओर से मेरा कोटि-कोटि नमन। वे जीवनपर्यंत राष्ट्र निर्माण को गति देने में जुटे रहे। मां भारती के लिए उनका समर्पण और सेवा भाव अमृतकाल में भी प्रेरणास्रोत बना रहेगा”

Related Articles

Back to top button