Assembly Election Results 2023: मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान, छत्तीसगढ और तेलंगाना के विधानसभा चुनावों की मतगणना हुई शुरू, 2024 के सेमीफाइनल में कौन मारेगा बाज़ी

2024 के फ़ाइनल से पहले 5 राज्‍यों का सेमीफाइनल में 4 राज्यों के नतीजे आज रविवार 3 दिसंबर को आएंगे। मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान, छत्तीसगढ और तेलंगाना के विधानसभा चुनावों की मतगणना जहां रविवार को हो रही है। तो वहीं मिजोरम में वोटों की गिनती सोमवार चार दिसंबर को की जाएगी।

मध्‍यप्रदेश में 230 सदस्‍यों की विधानसभा के चुनाव की मतगणना सवेरे आठ बजे से शुरू हो चुकी है। इसके लिए राज्‍य के 52 जिला मुख्‍यालयों में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

राजस्‍थान में भी विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। राज्‍य के 199 निर्वाचन क्षेत्रों में 36 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। राज्‍य की 200 सीटों में से 199 सीटों पर वोट डाले गए थे। करनपुर सीट पर कांग्रेस उम्‍मीदवार गुरमीत सिंह कूनार की मृत्‍यु के कारण मतदान स्‍थगित कर दिया गया था।

इसी प्रकार छत्तीसगढ़ में भी 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 33 जिला मुख्यालयों में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। पहले दौर के परिणाम सुबह साढे दस बजे के आस-पास घोषित किए जाने की संभावना है। तेलंगाना में मतगणना 49 केंद्रों पर हो रही है।

मुख्‍य चुनाव अधिकारी प्रवीण गुप्‍ता ने बताया कि मतगणना के दौरान सभी क्षेत्रों में सुरक्षा और शांति सुनिश्चित करने के लिए बड़ी तैयारी की गयी है। सभी मतगणना केंद्रों पर स्‍थानीय पुलिस के साथ सीआरपीएफ की लगभग 175 कम्‍पनियां और आरएसी की टीमें तैनात कर रखी है।

 

 

Related Articles

Back to top button