Sony Inzone Buds: गेमर्स के लिए सोनी ने निकाले नए इंज़ोन बड्स, मिलेगी 12 घंटे की सबसे लंबी बैटरी लाइफ

कृतार्थ सरदाना। सोनी (Sony) ने गेमर्स को ध्यान में रखते हुए हाल ही में भारत में सोनी इंज़ोन बड्स (Sony Inzone Buds) लॉन्च कर दिए है। यह सामान्य इयरबड्स से अलग एक TWS गेमिंग ईयरबड्स है। कंपनी ने इनमें नॉयस कैंसिलेशन फीचर तो दिया ही है। लेकिन इसके साथ ही लंबी बैटरी का फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा और भी कई अच्छे फीचर्स कंपनी ने इनजोंन बड्स में दिए गए हैं।

Sony Inzone Buds के फीचर्स

नया डिज़ाइन

सोनी (Sony) ने दुनिया की जानी मानी ईस्पोर्ट्स कंपनी टीम फैनेटिक (Fnatic) के सहयोग से इनज़ोन बड्स (Sony Inzone Buds) तैयार किए गए हैं। यह वजन में बेहद हल्के बनाए गए हैं। कंपनी के अनुसार यह इतने आरामदायक है कि इन्हें कान में लगाने के बाद आप शायद भूल जाएंगे कि आपने कानों में ईयरबड्स लगा रखे हैं।

लंबी बैटरी

कंपनी का दावा है कि सोनी इंज़ोन बड्स (Sony INZONE Buds) बाज़ार में सबसे लंबी बैटरी लाइफ वाले ईयरबड्स है। यह बड्स 12 घंटे तक बैटरी लाइफ प्रदान करेंगे। यह बड्स कम खपत वाले L1 प्रोसेसर पर काम करते हैं जो बिना किसी रुकावट के गेमिंग सेशन को पूरा करने का काम करते हैं।

इसके अलावा यह सिर्फ 5 मिनट के चार्ज के साथ एक घंटे तक का प्लेटाइम प्रदान करने की क्षमता रखते हैं।

 उंगली से टैप कर ईयरबड्स को करें कंट्रोल

सोनी इंज़ोन बड्स (Sony INZONE Buds) को सिर्फ उंगली से टैप कर कंट्रोल किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार इस फीचर से गेमिंग में भी अनुभव बेहतर होता है।

टैप फंक्शन के साथ यूजर्स एक साधारण स्पर्श के साथ बड्स से इन-गेम वॉल्यूम और संगीत प्लेबैक कंट्रोल के साथ INZONE हब के माध्यम से सेटिंग्स को भी नियंत्रण करने की सुविधा मिलती है।

गेम खेलते वक्त आएगा मज़ा

सोनी इंज़ोन बड्स (Sony INZONE Buds) विशेष रूप से यूएसबी टाइप-सी डोंगल के माध्यम से 2.4 गीगाहर्ट्ज वायरलेस कनेक्शन को सपोर्ट करता है, जो गेमिंग के लिए कम-विलंबता (low-latency) कनेक्टिविटी सुनिश्चित करता है।

इसके अतिरिक्त कोडेक LC3 का उपयोग करके ये Bluetooth LE Audio के साथ भी कंपैटीबल हो जाता हैं।

ईयरबड्स में AI-असिस्टेड माइक्रोफोन है

सोनी इंज़ोन बड्स (Sony INZONE Buds) में AI-असिस्टेड माइक्रोफोन लगाया गया है जो गेमिंग एक्शन के दौरान स्पष्ट संचार सुनिश्चित करता है। 500 मिलियन से अधिक आवाज नमूनों से तैयार किए गए एक उन्नत एआई डीएनएन (DNN) एल्गोरिदम को एकीकृत करते हुए, यह यूजर्स की आवाज को अलग करता है और बढ़ाता है। यह तकनीक इन-गेम संचार को बढ़ाती है, जिससे गेमर्स बेहद स्पष्टता के साथ सुन सकते हैं। इस फीचर के जरिये गेमर्स एक गहन और आकर्षक गेमिंग अनुभव ले सकेंगे।

Sony Inzone Buds की कीमत और उपलब्धता

सोनी इंज़ोन बड्स (Sony INZONE Buds) की कीमत 17,990 रुपये है। यह ब्लैक और व्हाइट कलर में देश के सभी सोनी सेंटर, बड़े रिटेल स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button