Lok Sabha Election 2024: ‘एक एक वोट मोदी को जाएगा’ महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बोले पीएम पोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए चुनावी परिदृश्य की तुलना फुटबॉल मैच से की, और कहा कि दूसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा और एनडीए 2-0 से आगे चल रहे हैं। इस कार्यक्रम के दौरान मंच पर महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले, कोल्हापुर लोकसभा प्रत्याशी संजय मांडलिक, हातकणंगले लोकसभा प्रत्याशी धैर्यशील संभाजीराव माने सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे। 

पीएम मोदी ने कहा कि कोल्हापुर को महाराष्ट्र का फुटबॅाल हब कहा जाता है और फुटबॅाल यहां के युवाओं में बहुत प्रचलित है। फुटबॅाल की भाषा में कल दूसरे चरण का मतदान पूरा होने के बाद भाजपा और एनडीए 2-0 से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस और इंडी अलायंस ने देश विरोधी और नफरत की राजनीति के 2 सेल्फ गोल कर लिए हैं और इसलिए ये पक्का हो गया है कि फिर एक बार मोदी सरकार। लेकिन अब तीसरे चरण की बॅाल कैरियर की जिम्मेदारी अब कोल्हापुर वासियों के पास आने वाली है। “मुझे विश्वास है कि आप ऐसा गोल दागेंगे कि आगे के सारे राउंड में भी इंडी अलायंस वाले चित्त रहेंगे।”

इंडी अलायंस हर साल एक नया पीएम बनाएंगे

नरेन्द्र मोदी ने बताया कि इंडी अलायंस के लोग कह रहे हैं कि इनकी सरकार बनी तो ये लोग सीएए कानून रद्द कर देंगे। जिन इंडी अलायंस वालों के तीन अंको में सीट जीतने के लाले पड़े हैं, वह क्या सरकार के दरवाजे तक भी पहुंच सकते हैं? इंडी अलायंस के लोग ऐसा फार्मूला बना रहे हैं कि हर साल एक नया पीएम और इन्हें यदि 5 साल मौका मिले तो 5 प्रधानमंत्री बनाएंगे। कांग्रेस को अब इसकी आदत हो गई है, कर्नाटक में इनकी सरकार बनी ढा़ई साल एक मुख्यमंत्री और ढ़ाई साल के बाद जो इनका उपमुख्यमंत्री है वो सीएम बनता है और यही फार्मूला इन्होंने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी बनाया था। 

श्री मोदी ने कहा कि 5 सालों में 5 प्रधानमंत्री बनाने वाले इन लोगों को यह देश कभी भी सहने वाला नहीं है और इसीलिए ये लोग देश पर अपना गुस्सा उतार रहें हैं। कर्नाटक और तमिलनाडु में इंडी अलायंस के ये लोग दक्षिण भारत को तोड़कर अलग देश बनाने की मांग कर रहे हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज की धरती कांग्रेस के ऐसे एजेंडे को कभी स्वीकार नहीं करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों तक कांग्रेस ने राम मंदिर के मुद्दे को अधर में लटकाए रखा और भव्य मंदिर के निर्माण के बाद प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार भी किया। अयोध्या का अंसारी परिवार जो ज़िंदगीभर राम मंदिर के विरुद्ध अदालत में केस लड़ता रहा, लेकिन जब न्यायालय ने कहा की वह राम मंदिर ही बनेगा तब पूरा अंसारी परिवार रामलला को शरणागत हो गए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस के घटक दल डीएमके ने सनातन को भी गाली देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। डीएमके सनातन की तुलना डेंगू और मलेरिया कर रहा है। जो दल सनातन को गाली देते है, उन्हें इंडी और अगाढ़ी के लोग महाराष्ट्र बुलाकर उनका सम्मान करते हैं। इंडी-अगाढ़ी वोटबैंक की राजनीति का स्तर इतना गिर गया है कि शिवाजी महाराज की धरती पर ये औरंगजेब को मानने वालों से जाकर मिल गए हैं।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि नकली शिवसेना इन लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति करने वालों की नजर अब लोगों की कमाई और दलित एवं पिछड़ों के आरक्षण पर पहुँच गई है। कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी ने घोषणा की है कि वह जनता की संपत्ति की, महिलाओं के गहनों की जांच करवाएंगे। जनता की मेहनत की गाढ़ी कमाई को कांग्रेस उन लोगों में बांटने का सोच रही है, जिनका कथित तौर इस देश पर पहला हक है। तुष्टीकरण के लिए कांग्रेस किसी भी हद तक गिर सकती है। 

कांग्रेस दलितों और पिछड़ों के आरक्षण छीनने की साजिश रच रही है

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने यह भी ऐलान किया है कि आपकी जो भी जमा पूँजी है वह पूरी की पूरी लोगों की संतानों को नहीं मिलेगी। लोगों के न रहने पर उनकी पैतृक कमाई में से आधा हिस्सा कांग्रेस विरासत टैक्स लगाकर वसूल करना चाहती है। लेकिन कांग्रेस के ऐसे सपने कभी पूरा नहीं हो सकते हैं। महाराष्ट्र बाबा साहेब अंबेडकर, छत्रपती साहू जी महाराज और ज्योतिबा फुले की धरती है। महाराष्ट्र की यह धरती सामाजिक न्याय का प्रतीक है, लेकिन कांग्रेस और इंडी-अगाढ़ी नए सामाजिक न्याय की हत्या करने की ठान ली है। हमेशा बाबा साहेब का अपमान करने वाली कांग्रेस अब दलितों और पिछड़ों के आरक्षण छीनने की साजिश रच रही है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने देश के संविधान में स्पष्ट तौर पर लिखा था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। मगर कांग्रेस पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण के लिए जोर लगा रही है। कांग्रेस कर्नाटक के आरक्षण मॉडल को महाराष्ट्र सहित पूरे देश में लागू करना चाहती है। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने 27% ओबीसी आरक्षण से चोरी कर, धर्म के आधार पर विशेष समुदाय को देने का षड्यन्त्र किया है। कांग्रेस ने रातों-रात एक कागज पर ठप्पा लगाकर, एक वर्ग विशेष को ओबीसी बना दिया। कांग्रेस ने ओबीसी के हक पर डाका डाला है और ये लोग पूरे देश में भी यही करना चाहते हैं। 2012 में यूपीए सरकार ने ये कोशिश की थी, लेकिन तब ये सफल नहीं हो पाए थे, इसीलिए कांग्रेस अब संविधान बदलकर दलित-पिछड़ों का आरक्षण धर्म के आधार पर बांटना चाहती है। जिन लोगों ने कर्नाटक में पिछड़ों का आरक्षण छीना है उन्हें देश में बिल्कुल भी सफलता नहीं मिलनी चाहिए। 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी अघाड़ी का एक ही एजेंडा है कि सरकार बनाओ और नोट कमाओ, लेकिन एनडीए ने इन 10 वर्षों में समस्याओं के समाधान के लिए काम किया है। एनडीए ने युवाओं और महिलाओं को केन्द्र में रखकर काम किया है। एनडीए ने आत्मनिर्भर अभियान चलाया जिससे देश में उद्योग बढ़े। एनडीए ने स्टार्टअप इंडिया अभियान चलाया जिससे युवाओं को अवसर मिले। आज स्टार्टअप के मामले में भारत दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा देश है। आज दुनिया में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा मोबाइल फोन बनाने वाला देश भारत है।

विकसित भारत के लिए महिलाओं के लिए अवसर और सुरक्षा मोदी की गारंटी है

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस युवा को कांग्रेस ने नौकरी और रोजगार के लिए तरसा दिया था, भारत का वही युवा आज दुनिया की अर्थव्यवस्था को दिशा दे रहा है। अगले कार्यकाल में भाजपा और एनडीए युवाओं को और ज्यादा अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसीलिए भाजपा ने घोषणा की है कि अब मुद्रा योजना के तहत 10 लाख की जगह 20 लाख तक का लोन दिया जाएगा वो भी बिना किसी गारंटी के। अगले 5 वर्षों में हमारी सरकार इन्फ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड निवेश करेगी।

पीएम ने कहा कि विकसित भारत के लिए महिलाओं के लिए अवसर और सुरक्षा मोदी की गारंटी है। पहले जिन सेक्टरों में महिलाओं को काम करने की पाबंदी थी मोदी ने उसको खत्म कर दिया। हमारी सरकार ने रोजगार मेलों के जरिए सरकारी नौकरियों नें लाखों भर्तियां की हैं। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में सहकारी समितियों में महिलाओं की बहुत बड़ी भूमिका है। हमारी सरकार ने पहली बार अलग सहकारी मंत्रालय बनाया। हमने महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए सेल्फ हेल्प ग्रुप का एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया और इसी का नतीजा है कि पिछले 10 सालों में 10 करोड़ महिलाए सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ी हैं। महाराष्ट्र में भी सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ी महिलाओं को हजारों करोड़ रूपए की मदद दी गई है। अब भाजपा सरकार सेल्फ हेल्प ग्रुप की 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ रही है।

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि आज यही नारी शक्ति जो मोदी का सुरक्षाकवच बन कर खड़ी है तो कांग्रेस को तकलीफ होना लाजमी है। वीरांगना तरबाई के देश में कांग्रेस के युवराज शक्ति का विनाश करने की बात करते हैं। कोल्हापुर विकास और विरासत की संभावनाओं से भरा क्षेत्र है लेकिन कांग्रेस और इंडी अघाड़ी की सरकारों को इस क्षेत्र की हमेशा उपेक्षा की है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज केंद्र की एनडीए सरकार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, देवेन्द्र फडणवीस और अजित पवार की सरकार कोल्हापुर के विकास के लिए दिन रात काम कर रही है। मुंबई बेंगलुरु राजमार्ग का काम तेजी से चल रहा है, शक्तिपीठ एक्सप्रेस-वे जरिए महाराष्ट्र का एक बड़ा हिस्सा आधुनिक कनेक्टिविटी से जुडने जा रहा है। कोल्हापुर क्षेत्र को नई ट्रेन की सौगात मिली है और जल्द ही यहां वंदे भारत ट्रेन भी शुरू होने जा रही है। कमीशन न मिलने तक फाइलों को दबाकर बैठने वाले लोग और याकूब मेनन की कब्र को संवारने वाले लोगों से कोल्हापुर के विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आगामी 7 मई 2024 इस महाराष्ट्र और इस देश का भविष्य तय करने के लिए एक बड़ा अवसर आ रहा है। कोल्हापुर लोकसभा प्रत्याशी संजय मांडलिक और हातकणंगले लोकसभा प्रत्याशी धैर्यशील संभाजीराव माने को विजयी बनाकर भाजपा को मजबूत करने का दिन है। कोल्हापुर लोकसभा प्रत्याशी संजय मांडलिक और हातकणंगले लोकसभा प्रत्याशी धैर्यशील संभाजीराव माने को दिया एक एक वोट मोदी को जाएगा। 

Related Articles

Back to top button