REC ने NIIFL के साथ मिलाया हाथ, अक्षय ऊर्जा और बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर मिलकर करेंगे काम

आरईसी लिमिटेड (REC Rural Electrification Corporation Limited) ने भारत में अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं के साथ-साथ बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के वित्त पोषण समाधान पर मिलकर काम करने के लिए नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड लिमिटेड (NIIFL) के साथ एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किया है।

भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के अधीन महारत्न केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम आरईसी लिमिटेड (REC Ltd.) के सीएमडी विवेक कुमार देवांगन ने इस समझौते के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि रणनीतिक वित्तीय साझेदारी के माध्यम से भारत के विकास को सुदृढ़ करते हुए आरईसी लिमिटेड देश की प्रगति को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग है। “प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए हमारी प्रतिबद्धता एक मजबूत और परस्पर जुड़े भविष्य के लिए हमारी साझा दृष्टि को प्रतिबिंबित करती है।”

NIIFL (National Investment and Infrastructure Fund Limited) के कार्यकारी निदेशक और मुख्य रणनीति अधिकारी प्रसाद गडकरी ने कहा कि आरईसी (REC) के साथ सहयोग वित्तपोषण बढ़ाने और बुनियादी ढांचा क्षेत्र में निजी पूंजी को आकर्षित करने के लिए एनआईआईएफएल (NIIFL)  की व्यापक रणनीति के अनुरूप है। उन्होंने बताया कि इस साझेदारी के माध्यम से उनका लक्ष्य प्रमुख बुनियादी ढांचे की मदद करने वाले नवीन वित्तीय समाधान विकसित करना है।

ग्रामीण विद्युतीकरण निगम (REC) के कार्यकारी निदेशक (वित्त) दलजीत सिंह खत्री और एनआईआईएफएल (NIIFL) के कार्यकारी निदेशक और मुख्य रणनीति अधिकारी प्रसाद गडकरी ने इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर आरईसी (REC) के सीएमडी विवेक कुमार देवांगन और एनआईआईएफएल (NIIFL) के सीईओ और एमडी राजीव धर की उपस्थिति में किए।

 

इस अवसर पर आरईसी (REC) के निदेशक (वित्त) अजॉय चौधरी; आरईसी के निदेशक (परियोजनाएं) वी के सिंह; एनआईआईएफएल (NIIFL) के सीनियर प्रिंसिपल – रणनीतिक पहल और नीति सलाहकार के मुकुंदन और आरईसी (REC) के कार्यकारी निदेशक सौरभ रस्तोगी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button