‘कांग्रेस ने बेंगलुरु को Tech Hub से Tanker Hub बना दिया है’, कर्नाटक में कांग्रेस पर खूब बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बगलकोट, कर्नाटक में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और प्रदेश की जनता से कर्नाटक की हर सीट पर भाजपा एवं सहयोगियों को विजयी बनाने की अपील की। इस कार्यक्रम में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा, बागलकोट प्रत्याशी पीसी गद्दीगौडर और बीजापुर प्रत्याशी रमेश जिगजिणगी सहित अन्य नेतागण मंच पर उपस्थित रहे।

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि 2024 का चुनाव भारत का भविष्य तय करेगा। ये चुनाव विकसित भारत के संकल्प और आत्मनिर्भर भारत की सिद्धि का चुनाव है। भाजपा ने आगामी वर्षों में भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने का संकल्प लिया है और भाजपा को दिया गया देश की जनता का वोट ही इस संकल्प को पूरा करेगा। इसके अलावा भाजपा ने भारत को विनिर्माण क्षेत्र में आत्मनिर्भर और वैश्विक कौशल केन्द्र बनाने का संकल्प लिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि छुट्टियों में अपना जीवन बिताने वाले नेता इस संकल्प को पूरा नहीं कर सकते। इसके लिए एक विजन चाहिए और जब भाजपा के नेता अपने विजन के लिए 24×7 काम करते हैं, तब जाकर ये संकल्प सिद्ध होते हैं। मोदी का विजन एकदम स्पष्ट है और ये विजन है 24×7 फॉर 2047। इसी विजन के कारण ही ‘पूरा देश फिर एक बार मोदी सरकार’ के नारों से गुंजायमान हो उठा है।

कांग्रेस ने कर्नाटक को अपनी लूट का एटीएम बना लिया

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि जिस कांग्रेस ने सरकार में रहते हुए देश को सिर्फ लूटा है, उसे जनता इतने बड़े देश की जिम्मेदारी नहीं दे सकती। 60 वर्षों के शासन में बनी कांग्रेस की पहचान उनके पापों के कारण ही बनी है। कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है, इतने कम समय में ही कांग्रेस ने कर्नाटक का सरकारी खजाना खाली कर दिया।

नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि हालात ये हो गए हैं कि विधायकों को विकास के लिए मिलने वाला विधायक निधि का पैसा तक समय से नहीं मिल पा रहा है। वो दिन दूर नहीं है जब कर्नाटक की कांग्रेस सरकार राज्य के सरकारी कर्मियों को उनका वेतन तक नहीं दे पाएगी। कांग्रेस ने जनहित की हर योजना में भ्रष्टाचार किया है। कांग्रेस शासन का इतिहास भी यही कहता है कि कांग्रेस आई, तबाही लाई।

टेक हब के रूप में प्रख्यात बेंगलुरू को कांग्रेस ने टैंकर हब बना दिया

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी सरकार नहीं, बल्कि वसूली गैंग चला रही है। पूरी सरकार जनता का पैसा लूटकर अपनी तिजोरी भरने में लगी हुई है। टेक हब के रूप में प्रख्यात बेंगलुरू को कांग्रेस सरकार ने टैंकर हब बना दिया है। शहर में टैंकर माफिया मनमानी वसूली कर रहे हैं और कांग्रेस इसमें भी कमीशन ले रही है। कांग्रेस 2जी स्कैम जैसा लाखों करोड़ का घोटाला करने का सपना देख रहे हैं। कर्नाटक की जनता आगामी 7 मई को कर्नाटक को लूटने वाली कांग्रेस को सजा और करारा सबक देने वाली है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि “मोदी जनता के बीच अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर आता है। भाजपा सरकार कर्नाटक में कई हवाई अड्डे बना रही है जिनमें से एक बीजापुर में निर्माणधीन है। बगलकोट रेलवे स्टेशन को अमृत स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है और यहां से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्गों को चौड़ा किया जा रहा है। पिछले दस वर्षों में मोदी ने उस वर्ग की चिंता की है जिसे कांग्रेस ने बदहाली का जीवन जीने पर मजबूर कर दिया था।”

पीएम मोदी ने कहा कि “60 वर्षों में कुछ न कर सकने वाले कांग्रेस के नेता आज एक झटके में गरीबी हटाने के खोखले वादे कर रहे हैं। करोड़ों परिवार इस देश में जीवन की मूलभूत जरूरतों से वंचित रहे, लेकिन कांग्रेस का उनके दुख से कोई वास्ता नहीं था। 2014 से पहले देश में 80 हजार गांवों में बिजली तक नहीं पहुंची थी लेकिन जब मोदी को अवसर मिला तो मोदी ने हर गांव तक बिजली पहुंचाने के अपने संकल्प को समय सीमा में पूरा करके दिखाया।”

70 वर्षों में केवल 3 करोड़ जल के कनेक्शन दिए गए थे जबकि 5 वर्षों में 11 करोड़ कनेक्शन दिए गए

नरेन्द्र मोदी ने यह भी कहा कि आजादी के इतने वर्षों बाद भी जल जीवन मिशन की शुरुआत से पहले देश में केवल 16 प्रतिशत घरों में नल से जल का कनेक्शन था। भाजपा शासन में 5 वर्षों में 75 प्रतिशत से अधिक घरों तक नल से जल पहुंचा दिया। 70 वर्षों में केवल 3 करोड़ कनेक्शन दिए गए थे जबकि 5 वर्षों में 11 करोड़ कनेक्शन दिए गए हैं। ये कार्य भाजपा शासन से पूर्व भी हो सकता था लेकिन नहीं किया गया, इसीलिए जनता को तय करना है कि देश कैसे लोगों के हाथ में देना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि कांग्रेस को गरीब, दलित, वंचितों की थोड़ी सी भी चिंता होती तो ये कार्य किए जाते। कांग्रेस का यही रवैया सीमावर्ती गांवों के विकास को लेकर रहा है। कांग्रेस ने अपनी राजनीति के तहत करोड़ों लोगों को बदहाली में जीने के लिए मजबूर कर रखा था। मोदी ने ये विकास विरोधी सोच बदली और सीमावर्ती गांवों को आखिरी नहीं देश का पहला गांव कहना शुरू किया। आज विकास देश के हर पहले गांव तक पहुंचा है। कांग्रेस की विकास विरोधी मानसिकता का बोझ अनुसूचित जाति और जनजातियों को उठाना पड़ा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा शासन में पीएम आवास योजना के तहत 4 करोड़ लोगों को पक्के मकान दिए, 55 करोड़ गरीबों के पहली बार बैंक खाते खोले गए और उज्ज्वला योजना के तहत करोड़ों माताओं-बहनों को गैस सिलेंडर दिए गए, जिनमें से भी सबसे अधिक संख्या पिछड़े और दलित समाज की महिलाओं की है। आज शिक्षा से लेकर रोजगार तक सरकार की योजनाओं का लाभ इन वर्गों को मिल राहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा कर्नाटक के विकास के लिए पूरी ऊर्जा लगाती है लेकिन कांग्रेस भाजपा की योजनाओं को रोकने के लिए पूरी ताकत लगा देती है। भाजपा ने बगलकोट की इलकल साड़ी को ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना में शामिल किया ताकि बुनकरों की आय बढ़े, लेकिन कांग्रेस बुनकर भाई-बहनों की जरूरतों पर ध्यान नहीं दे रही है। बी एस येदियुरप्पा ने किसानों के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया और किसानों का हित सदैव भाजपा की प्राथमिकता में रहा है। भाजपा ने हाल ही में इथेनॉल के माध्यम से गन्ना किसानों की आय बढ़ाने के प्रयास किए हैं, लेकिन कर्नाटक सरकार ने सिंचाई परियोजनाओं को रोक कर पानी का संकट खड़ा कर दिया है जिससे किसानों को समस्या हो रही है।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस शासन में हुबली में एक बेटी की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई, वो दृश्य देखकर देश का दिल दहल गया लेकिन कांग्रेस सरकार वोट बैंक को बचाने के लिए बेटी के सम्मान पर ही हमला करने मे जुट गई। तुष्टीकरण के लिए कांग्रेस किसी भी हद को पार कर सकती है।

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक में कट्टरपंथी ताकतें बेलगाम हो गई हैं। एक दुकानदार अपनी दुकान के भीतर हनुमान चालीसा सुनता है तो उसपर हमला हो जाता है। राजधानी बेंगलुरू में भी दिन दहाड़े आतंकी हमला होता है और सरकार कहती है कि गैस का सिलेंडर फटा है। बाद में कहते हैं ये व्यवसायिक प्रतिशोध था, लेकिन ये सामान्य अपराध की घटनाएं बल्कि आतंकवाद और कट्टरतावाद की मानसिकता है और कांग्रेस वोट पाने के लिए इस मानसिकता का समर्थन कर रही है।

नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति के चलते अब देश में दलितों और आदिवासियों के अधिकार भी सुरक्षित नहीं हैं। एक ओर भाजपा सरकार ने कर्नाटक में तलवारा समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिया था और 3 लाख से ज्यादा परिवारों को हक्कू पत्र दिए थे, लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस ने पिछड़े, दलितों और आदिवासियों का हक छीनने का अभियान शुरू कर दिया है। भारतीय संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण को नकारता है लेकिन कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने पिछड़ा वर्ग आरक्षण का हिस्सा वर्ग विशेष को दे दिया है। कांग्रेस ने पहले भी अपने घोषणा पत्र में धर्म के आधार पर आरक्षण देने के लिए कानून बनाने की बात कही है और इस बार भी कांग्रेस के घोषणापत्र में भी ऐसे ही संकेत दिए गए हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि “पिछड़े, दलितों और आदिवासी भाई-बहनों को कांग्रेस के मंसूबों से सतर्क रहना है। कांग्रेस अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए बाबा साहब अंबेडकर और भारत के संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों पर लूट करने की ताक में बैठी है। आज संसद में सबसे ज्यादा पिछड़े, अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय के सांसद भाजपा के हैं इसलिए कांग्रेस को लगता है कि पिछड़ा, अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय तो भाजपा का हो गया है अब इनके अधिकारों को लूटकर अल्पसंख्यकों पर भरोसा करने के लिए उन्हें दे दो।”

नरेन्द्र मोदी ने जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि पिछड़े, अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय के अधिकारों की रक्षा के लिए मोदी किसी भी हद तक जाएगा।

AI के जरिये फेक वीडियो बनाए जा रहे हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो लोग चुनाव में हार कर मैदान खो चुके हैं वो लोग तकनीक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का दुरुपयोग करके फेक वीडियो बना रहे हैं और मेरी आवाज में भद्दे-भद्दे वीडियो बनाकर डाल रहे हैं। यह बहुत बड़ा खतरा पैदा हो रहा है। इसलिए देशवासियों से अपील है कि कोई भी इस तरह का वीडियो दिखाई दे तो इसकी जानकारी पुलिस और भारतीय जनता पार्टी को दीजिए, कानूनी कार्रवाई करके ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाएगा। मध्य प्रदेश के चुनाव में अमिताभ बच्चन की आवाज में खबरें चलाई गईं और उन्हें एफआईआर करनी पड़ी। हताशा और निराशा में ऐसा खेल खेलने वालों से देश की जनता को जागरूक रहने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने आक्रामक अंदाज में कहा कि मोदी सीना तानकर और आंख में आंख मिलाकर लड़ाई करता है। “मैंने सीना तान कर बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया और जनता को खुलकर बताया कि मां भारती के शूरवीरों ने दुश्मन के घर में घुसकर उसे मुंहतोड़ जवाब दिया है। मोदी ने एयरस्ट्राइक के समय प्रेस वार्ता करने से पहले पाकिस्तान को फोन करके बताया था कि भारतीय सेना ने उनके घर में घुसकर उनके आतंकवादियों को मार गिराया है। मोदी न कुछ छिपाता है और न ही छिपकर वार करता है। आज भी जो लोग मेरे देश के निर्दोष नागरिकों को मारने की हिम्मत करेंगे, उन्हें ये नया भारत घर में घुसकर मारेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उपस्थित जनसैलाब से 7 मई को भाजपा प्रत्याशियों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनाने, विकसित कर्नाटक विकसित भारत के निर्माण में अपना योगदान देने और वोटबैंक की राजनीति करने वालों को करारा जवाब देने की अपील की।

यह भी पढ़ें- इंडी गठबंधन बना परचून की दुकान, बोले अनुराग ठाकुर, हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की भी बताई अनूठी उपलब्धियां

Related Articles

Back to top button