BJP Manifesto 2024: भाजपा का संकल्प पत्र हुआ जारी, जानिए 5 साल में क्या क्या है ‘मोदी की गारंटी’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भाजपा केंद्रीय कार्यालय विस्तार में लोक सभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा का घोषणा पत्र पेश कर दिया है। भाजपा अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र कहती है। इस घोषणा पत्र का नाम “भाजपा का संकल्प – मोदी की गारंटी 2024″ रखा गया है। कार्यक्रम में मंच पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं भाजपा मेनिफेस्टो कमिटी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ-साथ केंद्रीय वित्त मंत्री एवं भाजपा मेनिफेस्टो कमिटी की संयोजक निर्मला सीतारमण भी उपस्थित थीं। इस अवसर पर पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। 

प्रधानमंत्री ने अलग-अलग वर्ग और क्षेत्र के लाभार्थियों को मंच पर बुलाकर संकल्प पत्र की पहली प्रति सौंपी। ये ऐसे लाभार्थी हैं जिन्हें नरेन्द्र मोदी सरकार की किसी न किसी योजना से लाभ मिला है। कार्यक्रम में पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा-नीत एनडीए सरकार के पिछले 10 साल के वादों और उन्हें पूरा करने पर बना एक वीडियो भी जारी किया गया। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। 

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज बहुत ही शुभ दिन है। देश के कई राज्यों में इस समय नववर्ष का उत्साह है। बंगाल में वैशाख का, असम में बिहू, ओडिशा में पाना संक्रांति, केरल में बिशु, तमिलनाडु में नववर्ष पुथांडु – सब जगह हर्ष का वातावरण है। नवरात्रि के छठे दिन हम सभी मां कात्यायनी की पूजा करते हैं। मां कात्यायनी अपनी दोनों भुजाओं में कमल धारण किए हुए हैं। ये संयोग भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है। सोने में सुहागा कि आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती भी है। 

पीएम मोदी ने अपने उद्बोधन की शुरुआत में भारतीय जनता पार्टी पर अप्रतिम विश्वास रखते हुए अपने मूल्यवान सुझाव देने और संकल्प पत्र बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने पर देशभर के लाखों नागरिकों का धन्यवाद किया। आज भारतीय जनता पार्टी ने विकसित भारत के संकल्प पत्र को देश के सामने रखा है। मैं आप सबको बधाई देता हूं। मेनिफेस्टो कमिटी के अध्यक्ष राजनाथ और उनकी टीम के साथ-आठ लाखों सुझाव भेजने वाले देश के नागरिकों का भी अभिनंदन करता हूं। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूरे देश भाजपा के संकल्प पत्र की प्रतीक्षा करता है क्योंकि भाजपा ने पिछले 10 वर्षों में अपने संकल्प पत्र के हर बिन्दु को गारंटी के रूप में धरातल पर उतारा है और घोषणा पत्र की शुचिता को पुनः स्थापित किया है। 

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ (GYAN) गरीब , युवा शक्ति, अन्नदाता और नारी शक्ति को सशक्त करता है। भाजपा सरकार का ध्यान डिग्निटी ऑफ लाइफ, क्वालिटी ऑफ लाइफ और निवेश से नौकरी पर भी है। इस संकल्प पत्र में क्वांटिटी ऑफ ऑपर्चुनिटी (Quantity of Opportunity) और क्वालिटी ऑफ ऑपर्चुनिटी (Quality of Opportunity) दोनों पर जोर दिया गया है।

पिछले 10 वर्ष में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर आए 

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार ने इन्फास्ट्रक्चर निर्माण से बड़ी संख्या में रोजगार पैदा करने की बात की है और अब दूसरी तरफ भाजपा स्टार्टअप और वैश्विक केन्द्रों को बढ़ावा देकर हाईवैल्यूज सर्विसिंग पर भी जोर देने जा रही है। भाजपा के इस संकल्प पत्र में युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का भी प्रतिबिंब है। भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्ष में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालकर यह सिद्ध किया कि भाजपा सरकार परिणाम लेकर आती है लेकिन काम यहां पर ही नहीं रुकता क्योंकि जो लोग गरीबी से बाहर आए हैं उनको लंबे अरसे तक संबल की आवश्यकता होती है क्योंकि गरीबी से बाहर निकलते व्यक्ति को एक छोटी सी कठिनाई भी फिर से गरीबी में धकेल सकती है। इसी सोच के साथ भाजपा ने गरीब कल्याण की कई योजनाओं के विस्तार का संकल्प लिया है। 

मोदी की गारंटी 

मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 वर्षों तक जारी रहेगी। भाजपा सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि गरीब के भोजन की थाली पोषणयुक्त और सस्ती होने के साथ मन को संतोष देने वाली हो, जिससे गरीब का पेट भी भरे, मन भी भरे और जेब भी भरी रहे। मोदी की गारंटी है कि सभी जनऔषधि केंद्रों पर 80 प्रतिशत छूट के साथ सस्ती दवाईयां मिलती रहेंगी और जनऔषधि केंद्रों का विस्तार भी किया जाएगा। मोदी की गारंटी है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलता रहेगा। मोदी की गारंटी के इसी क्रम में भाजपा ने 70 वर्ष की आयु के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे नें लाने का बड़ा निर्णय लिया है। 70 साल का हर एक बुजुर्ग चाहे वह गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग का सभी को हमारी सरकार 5 लाख तक के नि:शुल्क इलाज की सुविधा देगी।

श्री मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने अब तक गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं और इस योजना का विस्तार करते हुए भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 3 करोड़ पक्के घर और बनाने का संकल्प लिया है। अभी तक भाजपा सरकार ने सस्ते सिलेंडर घर-घर पहुंचाए हैं लेकिन अब भाजपा घर- घर पाइप से सस्ती रसोई गैस पहुंचाने का काम भी तेजी से पूरा करेगी। भाजपा सरकार ने करोड़ों गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए हैं और अब भाजपा सरकार करोड़ों परिवारों का बिजली बिल शून्य करने और बिजली से कमाई का अवसर पैदा करने की दिशा में काम कर रही है। इसी को लेकर पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना लागू की गई है और 1 करोड़ लोग इस योजना के तहत पंजीकरण कर चुकी है। भाजपा का संकल्प है कि इस योजना पर अधिक तेजी से काम किया जाएगा क्योंकि इससे घर में बिजली तो मुफ्त होगी ही होगी और अतिरिक्त बिजली बेचकर कमाई भी होगी साथ-साथ अगर इलेक्ट्रिक व्हीकल इस्तेमाल करने पर जनता का ट्रांसपोर्टेशन का खर्च भी बचेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से मिले लाभ के कारण बीते वर्षों में करोड़ों लोग उद्यमी बने हैं। इस योजना से करोड़ों रोजगार सृजित हुए हैं और लाखों लोग रोजगार सृजक बने हैं। योजना की इस सफलता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने संकल्प लिया है कि अब मुद्रा योजना के तहत ऋण सीमा को 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 20 लाख रुपए किया जाएगा। भाजपा के इस निर्णय से उद्योग 4.0 की जरूरतें पूरी होंगी और युवाओं को नई ताकत मिलेगी। इस योजना से शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के युवाओं को अपनी रुचि का काम करने के लिए अधिक धनराशि और अधिक संसाधन मुहैया होंगे। 

जिनको किसी ने नहीं पूछा उनको मोदी पूजता है

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वनिधि योजना ने आजादी के बाद पहली बार रेहड़ी, पटरी, ठेले वालों की गरिमा को सुरक्षित रखते हुए उन्हें ब्याज के चक्कर से मुक्ति दिलाई है। उन्होंने कहा कि आज इन लोगों को बैंक में बिना कोई गारंटी दिए ऋण मिल जाता है क्योंकि मोदी ने इनकी गारंटी ली है। इस योजना की ऋणसीमा को 50 हजार रुपए से बढ़ाया जाएगा और इसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहुंचाया जाएगा। जिनको किसी ने नहीं पूछा उनको मोदी पूजता है। यही सबका साथ सबका विकास का भाव है और यही भाजपा के संकल्प पत्र की आत्मा है।

आने वाले पांच वर्ष नारी शक्ति की नई भागीदारी के होंगे

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में दिव्यांगजनों को प्राथमिकता दी जाएगी। उनकी विशेष जरूरतों के अनुसार उन्हें विशेष आवास सुनिश्चित किए जाएंगे। भाजपा ने ट्रांसजेंडरों को पहचान – प्रतिष्ठा दी है और अब उन्हें आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाया जाएगा जिससे उन्हें भी इसका लाभ मिल सके। नारी केन्द्रित विकास करते हुए भारत आज पूरे विश्व को दिशा दिखा रहा है। पिछले दस वर्ष नारी गरिमा और नारी को नए अवसर देने को समर्पित रहे हैं और आने वाले पांच वर्ष नारी शक्ति की नई भागीदारी के होंगे। बीते दस वर्षों में 10 करोड़ महिलाएं स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी हैं, भाजपा इन सहायता समूहों को अब आईटी, शिक्षा, स्वास्थ्य, खुदरा और पर्यटन जैसी सेवाओं के लिए प्रशिक्षित करेगी। 

पीएम मोदी ने कहा कि अब तक 1 करोड़ महिलाएं लखपति दीदी बन चुकी हैं और भाजपा अब 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाएगी, ये मोदी की गारंटी है। नमो ड्रोन दीदी योजना से गांव गांव में महिलाएं ड्रोन पायलट बनेंगी। इस योजना से ग्रामीण महिलाओं का सम्मान और कमाई बढ़ी है और ये महिलाएं खेती के क्षेत्र में एक बहुत बड़ी क्रांति लेकर आई हैं। इसी प्रकार महिला खिलाड़ियों को खेलों मे आगे बढ़ाने के लिए विशेष सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। भाजपा महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य को बेहतर बनाने को अपने संकल्प का पालन करते हुए अब सर्वाइकल कैंसर से मुक्ति के लिए अभियान चलाएगी।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गांव की पूरी अर्थव्यवस्था को संपूर्णता में देखती है इसीलिए खेती, पशुपालन और मछलीपालन सहित सभी क्षेत्र के लोगों को सशक्त किया जा रहा है। भाजपा ने पशुपालकों और मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड के दायरे में जोड़ा है। देश को 10 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मिलना जारी रहेगा। भाजपा सरकार सहकारिता से समृद्धि के विजन पर चलते हुए राष्ट्रीय सहकारिता नीति लेकर आएगी जिसके अंतर्गत देश भर में डेयरी सहकारी समितियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। 

भाजपा का संकल्प भारत को फूड प्रोसेसिंग हब बनाने का है

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने हाल ही विश्व की सबसे बड़ी अन्न भंडारण योजना शुरू की है। भारत को ग्लोबल न्यूट्रिशन हब बनाने के लिए भाजपा सरकार सुपर फूड पर अधिक बल देने वाली है। श्री अन्न पैदा करने वाले दो करोड़ से अधिक किसानों को दलहन और तिलहन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर प्रकार की मदद की जाएगी। भाजपा सब्जी उत्पादन और स्टोरेज के नए क्लस्टर्स का गठन करेगी, मछलीपालन क्षेत्र के लिए भी नए उत्पादन क्लस्टर बनाएगी और मछुआरों को सीविड एवं मोती की खेती के लिए भी प्रोत्साहित करेगी। इसके अलावा प्राकृतिक खेती और नैनो यूरिया के अधिकतम प्रयोग पर भी जोर दिया जाएगा। भाजपा ने किसान समृद्धि केन्द्रों के विस्तार का भी संकल्प लिया है। भाजपा का संकल्प भारत को फूड प्रोसेसिंग हब बनाने का है और ये फूड प्रोसेसिंग प्लांट ग्रामीण क्षेत्र के लिए नए ग्रोथ इंजन बनेंगे।

भाजपा विकास भी और विरासत भी के मंत्र में विश्वास करती है

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनजातीय समाज के गौरव को मान्यता देते हुए देश में जनजातीय गौरव दिवस मनाना शुरू किया है। 2025 में भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती को राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाएगा और जनजातीय गौरव अभियान को राष्ट्रभर में गति दी जाएगी। भाजपा जनजातीय विरासत पर अनुसंधान को भी प्रोत्साहित करेगी, डिजिटल जनजातीय कला अकादमी की स्थापना करेगी, वन उपज आधारित स्टार्ट अप एवं स्वयं सहायता समूहों को भी बढ़ावा देगी और 700 से ज्यादा एकलव्य स्कूलों के निर्माण के लक्ष्य को भी पूरा करेगी। भाजपा विकास भी और विरासत भी के मंत्र में विश्वास करती है। भाजपा पूरे विश्व में थिरूवल्लुवर सांस्कृतिक केन्द्रों की स्थापना करेगी। विश्व की सबसे पुरानी भाषा और देश का गौरव तमिल भाषा की वैश्विक प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए भाजपा हर प्रकार के नए उपक्रम शुरू करेगी। भाजपा पूरे विश्व के पर्यटकों को देश की विरासत से जोड़ेगी और नालंदा सहित देश की विरासतों को वर्ल्ड हेरिटेज के साथ जोड़ेगी। टूरिज्म डेस्टिनेशन रैंकिंग के आधार पर पर्यटक स्थलों का सर्वांगीण विकास किया जाएगा। भाजपा ईकोटूरिज्म के नए केन्द्र स्थापित करेगी।

5जी के विस्तार के साथ 6जी पर भी हो रहा है काम 

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भाजपा तीन तरह के इन्फ्रास्ट्रक्चर से 21वीं सदी के भारत की बुनियाद मजबूत करने जा रही है। जिसमें सोशल इन्फ्रास्ट्रक्चर, डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर और फिजिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर शामिल हैं। भाजपा सोशल इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए नए-नए शिक्षण संस्थान एवं विश्वविद्यालय स्थापित कर रही है और दुर्घटनाएं कम करने हेतु ट्रक ड्राइवरों के लिए हाइवे के पास एक बड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास कर रही है। फिजिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए देश में हाइवे, रेलवे, वाटरवे और एयरवेज को आधुनिक बनाया जा रहा है। डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 5जी का विस्तार किया जा रहा है, 6जी पर काम किया जा रहा है और उद्योग 4.0 को केन्द्र रखकर नीतियां बनाई जा रही हैं। सरकार की ज्यादा से ज्यादा सेवाओं को ऑनलाइन बनाया जा रहा है, कॉमन सर्विस सेंटर्स की संख्या को बढ़ाया जा रहा है तथा ओएनडीसी और टेलीमेडिसिन का विस्तार किया जा रहा है। इन तीनों इन्फ्रास्ट्रक्चर्स की गति और स्केल इतना तेजी से बढ़ेगा कि इससे स्कोप भी बढ़ जाएगा। ये भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। 

भाजपा देश के कोने-कोने में वंदे भारत ट्रेन का विस्तार करेगी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की पूर्व सरकारें शहरीकरण को चुनौती मानती थीं लेकिन भाजपा उसे अवसर के रूप में देखती है। भाजपा सरकार देश में नए नए सैटेलाइट टाउन बनाएगी जो देश के विकास का ग्रोथ सेंटर बनेंगे। देश के एविएशन सेक्टर के विस्तार पर भी भाजपा खास ध्यान दे रही है। देश ने हाल ही 1000 से अधिक विमानों की डील की है, ये विमान अपने साथ रोजगार के नए अवसर भी लेकर आएंगे। ये सेक्टर देश के छोटे शहरों में रहने वाले युवाओं के लिए भी ड्रीम सेंटर बनने जा रहे हैं। भाजपा देश के कोने-कोने में वंदे भारत ट्रेन का विस्तार करेगी और देश में वंदे भारत के तीन मॉडल संचालित होंगे – वंदे भारत स्लीपर, वंदे भारत चेयर कार और वंदे भारत मेट्रो। अहमदाबाद – मुंबई बुलेट ट्रेन का काम पूरा होने वाला है। भाजपा का संकल्प है कि आने वाले समय में भारत की चारों दिशाओं में एक एक बुलेट ट्रेन चलाई जाएगी। भाजपा का संकल्प पत्र देश को आत्मनिर्भरता की तरफ ले जाने वाला है। रक्षा, खाद्य तेल और ऊर्जा आयात सहित हर क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भरता बढ़ाना भाजपा का संकल्प है। ये परियोजनाएं देश को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही देश के पर्यावरण की भी सुरक्षा करेंगी। इससे देश में बड़ी संख्या में हरित रोजगार पैदा होंगी।

भाजपा का संकल्प भारत को दुनिया भर के उभरते क्षेत्रों का ग्लोबल हब बनाने का है

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से आगे बढ़ रहा है। 10 वर्ष पहले एक साल में मात्र 2000 EV की बिक्री हुई थी लेकिन आज जबके पिछले ही वर्ष देश में 17 लाख से अधिक EV बिके हैं। पूरे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन और आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जा रहा है। भाजपा सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पीएम सूर्य के माध्यम से घरों में निशुल्क चार्जिंग की शुरुआत कर नि:शुल्क यात्रा की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। इलेक्ट्रिक के उभरते हुए क्षेत्र के कारण देश भर में रोजगार की अनेक नई संभावनाएं बनने जा रही हैं। भाजपा का संकल्प भारत को दुनिया भर के उभरते क्षेत्रों का ग्लोबल हब बनाने का है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह समय ज्यादा दूर नहीं जब भारत दुनिया का ग्रीन एनर्जी, इलेक्ट्रॉनिक, फार्मा, ऑटोमोबाईल, सेमीकंडक्टर, इनोवेशन, लीगल इन्श्योरेन्स और कान्ट्रैक्टिंग एण्ड कमर्शियल जैसे क्षेत्रों का ग्लोबल हब बन जाएगा। वह दिन भी दूर नहीं जब दुनिया भर के बड़े–बड़े इकोनॉमिक केंद्र भारत में होंगे और देश ग्लोबल कैपबिलिटी सेंटर, ग्लोबल टेक्नोलॅाजी सेंटर और ग्लोबल इंजीनियरिंग सेंटर का बहुत बड़ा हब बनेगा। भारत स्पेस विज्ञान के क्षेत्र में भी दुनिया की बहुत बड़ी ताकत बनकर उभरेगा और यह क्षेत्र देश को कल्पना से परे अवसर प्रदान करेगा।

भाजपा के लिए देश दल से बड़ा है

पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व में अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं और युद्ध की स्थिति के बीच तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। तनावपूर्ण क्षेत्रों में रहे भारतीयों की सुरक्षा भाजपा के लिए प्राथमिकता है। जब दुनिया भर में ऐसा तनावग्रस्त माहौल बना हो तो भारत में पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार की आवश्यकता अनेक गुना बढ़ जाती है। एक ऐसी सरकार जो देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान कर, विकास की ओर आगे ले जाए, जिसके लिए भाजपा संकल्पबद्ध है। भाजपा का यह संकल्प पत्र ऐसी ही सरकार की गारंटी देता है। भारत मानवता के कल्याण के लिए विश्वबन्धु के तौर पर निरंतर प्रयासरत रहेगा। भारतीय जनता पार्टी देशहित में बड़े और कड़े निर्णय लेने से पीछे नहीं हटती, भाजपा के लिए देश दल से बड़ा है। भाजपा ने नारी शक्ति अधिनियम को कानून बनाया, धारा 370 को हटाया और सीएए को देश में लागू किया। रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांस्फॉर्म के मंत्र पर चलते हुए भारत और तेजी से आगे बढ़ेगा। गुड गवर्नेंस, डिजिटल गवर्नेंस और डेटा गवर्नेंस के लिए देश में आवश्यक इकोसिस्टम तैयार किए जाएंगे। 

भाजपा एक देश, एक चुनाव के सपने को लेकर आगे बढ़ रही है और देशहित के लिए यूसीसी को भी आवश्यक मानती है। भ्रष्टाचार गरीब और मध्यम परिवार के अधिकार को छीनता है भाजपा सरकार ने पिछले 10 साल में भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई की है। राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले हजारों करोड़ के घोटाले अब बंद हो गए हैं। गरीब को उसका हक मिल रहा है और गरीब को लूटने वाले जेल जा रहे हैं। भ्रष्टाचारियों पर निरतंर सख्त कार्रवाई मोदी की गारंटी है।

भाजपा के संकल्प पत्र पर 4 जून के बाद तेजी के कार्य शुरू हो जाएगा

प्रधानमंत्री ने कहा “मैंने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि यही समय है, सही समय है। आने वाले 1 हजार वर्षों के लिए, भारत के भविष्य को तय करने वाला यह उत्तम समय और अवसर है। भाजपा के संकल्प पत्र पर 4 जून के बाद तेजी के कार्य शुरू हो जाएगा। भाजपा सरकार ने पहले से ही प्रारम्भिक 100 दिनों के एक्शन प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है। देश के 140 करोड़ देशवासियों का ऐम्बिशन ‘मोदी का मिशन है’। देश ने चंद्रयान की सफलता देखी है और अब गगनयान का गौरव भी अनुभव करेगा। अभी देश ने जी20 में भारत का स्वागत देखा और अब ओलम्पिक की मेजबानी में भी पूरी ताकत लगा देंगे। नया भारत रफ्तार पकड़ चुका है और अब इसको रोकना असंभव है। मैं इस संकल्प पत्र को मोदी के गारंटी के रूप में 140 करोड़ देशवासियों के समक्ष रख रहा हूं। 140 करोड़ देशवासियों के सपनों को हकीकत में बुनने के लिए भाजपा यह संकल्प पत्र लेकर आई है। मां भारती के कोटि-कोटि जनों के कल्याण के लिए और विकसित भारत के संकल्प के लिए देश की जनता भाजपा की ताकत बढ़ाए और अपना आशीर्वाद प्रदान करें।”

Related Articles

Back to top button