आते ही छा गई Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah की नई रोशन Monaz Mevawalla, शानदार अभिनय और डांस से जीता सभी का दिल

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

सोनी सब (Sony Sab) पर 15 साल से चल रहे सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) ने जिस तरह अपनी लोकप्रियता कायम रखी है वह बेमिसाल है। हालांकि इस सीरियल की एक मुख्य पात्र दया (Daya) पिछले करीब 6 बरस से नदारद है। यहाँ तक एक और पात्र मिसेज रोशन सिंह सोढ़ी (Mrs. Roshan Singh Sodhi) भी लगभग 8 महीनों से नहीं थी। लेकिन हाल ही में रोशन के रूप में अभिनेत्री मोनाज मेवावाला (Monaz Mevawalla) का पदार्पण हुआ तो यह शो जगमग हो उठा।

मोना (Monaz Mevawalla) ने अपने शानदार अभिनय और दिलकश अंदाज़ से आते ही ‘तारक मेहता’ में नए प्राण फूँक दिये हैं। मोना (Monaz Mevawalla) एक अच्छी अभिनेत्री ही नहीं अच्छी डांसर भी हैं। यूं मोना (Monaz Mevawalla) पिछले करीब 20 बरसों से टीवी कर रही हैं। उनका पहला सीरियल ‘किटी पार्टी’ 2004 में ज़ी टीवी पर आया था।

बाद में मोना (Monaz Mevawalla) ने कई सीरियल किए जैसे चुपके चुपके, यस बॉस, जब लव हुआ, मीत मिला दे रब्बा और झिलमिल सितारों का आंगन  होगा। साथ ही वह सीआईडी, एफआईआर और द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो के विभिन एपिसोड में भी आती रहीं।

लेकिन अब ‘तारक मेहता’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) ने मोना (Monaz Mevawalla) को स्टार बना दिया है। निर्माता आसित मोदी (Asit Kumarr Modi) ने भी मोना (Monaz Mevawalla) पर पूरा फोकस रख, उन्हें बड़ी फुटेज देकर कुछ एपिसोड उन्हीं के नाम कर दिये।

मोना (Monaz Mevawalla) ने भी इस मौके को हाथों हाथ लेकर ऐसा खुलकर अभिनय किया कि धमाल हो गया। इसलिए मैं भी मोना (Monaz Mevawalla) को बधाई देने से खुद को रोक नहीं पाया।

मोना (Monaz Mevawalla) बोलीं-‘’आपको मेरा अभिनय अच्छा लगा ये मेरे लिए बेहद खुशी की बात है। मैं हिन्दी सीरियल के साथ थिएटर भी करती रही हूँ और गुजराती शो और फिल्में भी। डांस तो मेरा जुनून है। मैंने श्यामक डावर (Shiamak Davar) से डांस सीखा फिर उन्हीं के यहाँ डांस सीखाती भी थी। मैं खुद पारसी हूँ। मेरे पिता फिरदौस मेवावाला (Firdos Mevawalla) भी ‘तारक’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के कुछ एपिसोड में काम कर चुके हैं। मैं ‘तारक’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) को देखते रही हूँ। लेकिन मैंने यह नहीं सोचा था कि मैं इसमें रोशन (Mrs. Sodhi Roshan) की भूमिका करूंगी। अब जब आसित भाई (Asit Bhai) ने यह मौका दिया तो अच्छा लगना ही था कि इतने बड़े सीरियल में मुझे अच्छी भूमिका मिली है।‘’

आपने जिस गुजराती गीत पर बेहद खूबसूरत डांस किया क्या वह आप पहले थिएटर में कर चुकी थीं ? मोना (Monaz Mevawalla) यह पूछने पर बताती हैं-‘’ नहीं मैंने तो यह पहली बार ही सुना और पहली बार ही इस पर डांस किया। मुझे यह अच्छा लगा। लेकिन यह नहीं पता था कि यह इतना हिट हो जाएगा।‘’

यह भी पढ़ें- Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: क्या टप्पू और सोनू की शादी होगी, तारक मेहता की कहानी में नया ट्विस्ट http://www.punarvasonline.com/taarak-mehta-ka-ooltah-chashmah-will-tappu-and-sonu-get-married-new-twist-in-taarak-mehta-story/6569/

Related Articles

Back to top button