Rajasthan Elections 2023: राजस्थान में चुनाव प्रचार ने अब पकड़ी रफ्तार, पीएम मोदी ने रैली कर कहा कांग्रेस ने राजस्थान को 5 सालों में भ्रष्टचार, दंगों और अपराधों में शीर्ष पर पहुंचा दिया

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक दलों के कई स्टार प्रचारक विभिन्न स्थानों पर अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरतपुर में जनसभा को संबोधित किया।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी आर्थिक ताकत बन चुका है और जल्दी ही विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बन जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को पिछले पांच सालों में भ्रष्टचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया है।

नरेन्द्र मोदी ने अपनी इस चुनावी रैली में कहा कि प्रदेश में महिलाओं, दलितों और वंचितों के खिलाफ सबसे ज्यादा जुल्म हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में लोग कोई भी त्यौहार शांति से नहीं मना पाते हैं। अन्य राज्यों की तुलना में राजस्थान में पेट्रोल -डीजल की दरें भी ज्यादा हैं। पीएम ने राजस्थान भाजपा के संकल्प पत्र की भी सराहना की।

उधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शनिवार को भरतपुर के वैर तथा अलवर के तिजारा में जनसभाएं करने वाले हैं। खड़गे प्रदेश दौरे के तहत जयपुर में भी जा चुके हैं।

गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डा पहुंच गए हैं। चुनाव प्रचार के तहत तेलंगाना के विभिन्न  जगहों पर ‘सकल जनुला विजय संकल्प सभा’ के संबोधन से पहले वे वहां पहुचे हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष जी किशन रेड्डी और राज्‍य के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर भी उनके साथ रहेंगे। अमित शाह तेलंगाना के गढवाल, नलगौंडा और वारंगल जिलों में जनसभा को संबोधित करेंगे।

इस बीच बी आर एस प्रमुख के. चन्‍द्रशेखर राव चुनाव प्रचार के लिए जनगांव जिले में रहेंगे। तो वहीं एम आई एम प्रमुख असउद्दीन ओवैसी नमपल्‍ली विधानसभा क्षेत्र में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

प्रसिद्ध फिल्‍म अभिनेत्री विजय शांति दोबारा कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं हैं और उन्‍हें कांग्रेस प्रदेश समिति के चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख संयोजक नियुक्‍त किया गया है।

मीडिया से बातचीत में विजय शांति ने कहा कि अपने पुराने मित्रों से मिलकर वे खुश हैं। उन्‍होंने कहा कि केसीआर के भ्रष्‍टाचार के खिलाफ भाजपा द्वारा कार्यवाही न किए जाने के कारण वे कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई हैं।

Related Articles

Back to top button