Neha Joshi: भीम राव आंबेडकर के बाद अब इन दिग्गज नेता की भी माँ बनीं अभिनेत्री नेहा जोशी

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

हाल ही में एंड टीवी (&tv) पर ‘अटल’ (Atal) सीरियल की शुरुआत हुई है। जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की माँ कृष्णा वाजपेयी (Krishna Vajpayee) की भूमिका अभिनेत्री नेहा जोशी (Neha Joshi) को मिली है। इसे संयोग कहें या कुछ और कि नेहा इससे पहले इसी चैनल पर एक और महापुरुष भीम राव आंबेडकर (Bhim Rao Ambedkar) की माँ भी बन चुकी हैं।

नेहा (Neha Joshi) से जब इस संबंध में पूछा गया तो वह कहती हैं- ‘’यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे दो महापुरुषों की माँ का किरदार निभाने का मौका मिला है। मैं इसे अपने लिए बेहतर अवसर मानती हूँ। मेरे लिए यह चुनौती भी है कि मैं अपनी माँ की भूनिका में टाइपकास्ट होने की जगह अलग अलग रूप में दिखूँ। मेरा कृष्णा वाजपेयी (Krishna Vajpayee) का किरदार अटल के साथ उनके गहरे सम्बन्धों को दिखाता है।”

जोशी (Neha Joshi) ने आगे कहा “असल में कृष्णा देवी (Krishna Vajpayee) का किरदार ऐसा है जो अपने पति के साथ चट्टान की तरह खड़ी रहकर उनकी सहयोगी बनी। साथ ही बेटे अटल को भी उन्होंने मजबूत इरादों वाला एक आदर्श पुत्र और सच्चा देश भक्त बनाया। मुझे उम्मीद है ‘अटल’ (Atal) में उनकी` अनसुनी कहानियाँ दर्शकों को पसंद आएंगी। ‘’

Related Articles

Back to top button