Main Atal Hoon World TV Premiere: अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक फिल्म ‘मैं अटल हूँ’ अब आएगी टीवी पर, जानिए फिल्म कब और किस चैनल पर देखने को मिलेगी

संगीता श्री। दिग्गज नेता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की बायोपिक फिल्म ‘मैं अटल हूँ’ (Main Atal Hoon) यूं गत जनवरी में ही प्रदर्शित हुई थी। लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 8 करोड़ का संग्रह किया। जिस कारण यह फिल्म सफल नहीं हो पाई।

लेकिन इस फिल्म में अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की भूमिका निभाने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने अपने अभिनय से वाजपेयी जी (Atal Bihari Vajpayee) को परदे पर काफी हद तक अच्छे से उतारा। लेकिन दुख इस बात का रहा कि यह फिल्म अधिक दर्शकों तक नहीं पहुँच सकी।

किस टीवी चैनल पर होगा वर्ल्ड टेलीविज़न प्रीमियर

अब इस फिल्म का सोनी मैक्स (Sony Max) पर 16 जून को दोपहर एक बजे वर्ल्ड टेलीविज़न प्रीमियर (World TV Premiere) होने जा रहा है। इस फिल्म का निर्देशन रवि जाधव (Ravi Jadhav) ने किया और निर्माण विनोद भानुशाली (Vinod Bhanushali) और संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने।

फिल्म में कौन से कलाकार किस किरदार में हैं

फिल्म में जो कलाकार अन्य प्रमुख भूमिकाओं में आएंगे वे हैं -पीयूष मिश्रा (पिता कृष्ण बिहारी वाजपेयी) , राजा रमेश कुमार सेवक (लाल कृष्ण आडवाणी) , दया शंकर पांडे (पंडित दीन दयाल उपाध्याय) और पायल नायर (इंदिरा गांधी)। जो दर्शक महान नेता अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की जीवन गाथा अच्छे से देखना और समझना चाहते हैं, उन्हें यह फिल्म देखनी चाहिए।

हालांकि फिल्म में कुछ खामियां भी हैं। यह बायोपिक उतनी अच्छी नहीं बन सकी, जितनी गांधी, सुभाष चंद्र बॉस और भीममराव अंबेडकर जैसे अन्य शिखर नेताओं की ज़िंदगी पर बनी थीं। फिर भी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जीवन और उनके आदर्शों को तो इस फिल्म के माध्यम से समझा ही जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Ramoji Rao: रामोजी राव ने हैदराबाद में दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म सिटी कॉम्प्लेक्स बनाकर रच दिया था इतिहास, सिनेमा के साथ मीडिया जगत को भी दिया नया शिखर

Related Articles

Back to top button