Lava Blaze Pro 5G: लावा ने बाज़ार में उतारा नया 5जी स्मार्टफोन, मिलेगा जबरदस्त फुल एचडी डिस्प्ले, जानिए सभी फीचर्स और कीमत

कृतार्थ सरदाना। भारतीय कंपनी लावा (Lava) ने अपनी लोकप्रिय ब्लेज़ सीरीज से एक नया 5जी स्मार्टफोन लावा ब्लेज़ प्रो 5जी (Lava Blaze Pro 5G) को हाल ही में लॉन्च किया है। अब आज 3 अक्टूबर से यह फोन अपनी पहली सेल के लिए बाज़ार में भी उपलब्ध हो गया है।

Lava Blaze Pro 5G कीमत और उपलब्धता

Lava Blaze Pro 5G स्मार्टफोन 12,499 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। ग्राहक इस फोन को लावा की आधिकारिक वेबसाइट के साथ एमेजॉन (Amazon) से खरीदा जा सकता है। हमेशा की तरह कंपनी इस फोन पर भी फ्री होम सर्विस देगी।

Lava Blaze Pro 5G के फीचर्स

1. डिजाइन- लावा ने ब्लेज़ 2 स्मार्टफोन को यूं तो Starry Night और Radiant Pearl जैसे 2 रंगों के साथ बाज़ार में उतारा है, लेकिन कंपनी ने फ़ोन में कलर चेंजिंग बैक डिजाइन का फीचर दिया है। इस फीचर से फोन के बैक पैनल का डिजाइन फोन को हिलाने से ही बदल जाता है।

2. प्रोसेसर – कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में 2. 2 GHZ का MediaTek Dimensity 6020 ओक्टा कोर प्रोसेसर लगाया है।

3. डिस्प्ले- इस फोन में 6.78 इंच की स्क्रीन से फुल एचडी प्लस (FHD+) डिस्प्ले मिलेगा। कंपनी ने फोन में 120 hz का रिफ्रेश रेट दिया है।

4. रैम और मेमोरी- इस फोन में 8 GB की मूल रैम और 8 GB की वर्चुअल रैम मिलेगी। फोन में 128 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है।

5. कैमरा – इस फोन में 50 MP का AI डुअल कैमरा सेटअप ईआईएस सपोर्ट EIS Support के साथ दिया गया है। सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 MP का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है। फोन में कैमरा के कई मॉडस भी मौजूद हैं।

6. बैटरी- इस स्मार्टफोन में 5,000 mah की बैटरी लगाई गयी है। फोन में 33 W की टाइप सी फास्ट चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है।

7. नेटवर्क- यह एक डुअल सिम 5G स्मार्टफोन है।

8. अन्य फीचर्स- इसके अलावा ब्लेज़ प्रो 5जी स्मार्टफोन में साइड फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल सिम, 3.5 mm जैक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button