‘INDI गठबंधन के नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर, सभी पर हैं घोटालों के आरोप’ तमिलनाडु में बोले जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को तमिलनाडु के अरियालूर, करूर और विरुदुनगर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जनता का उत्साह देखते हुए कहा कि, इससे यह संकेत मिलता है कि भाजपा प्रत्याशी चुनाव में जीत के लिए तैयार हैं। जेपी नड्डा ने पीएम मोदी द्वारा संसद में सेंगोल की स्थापना जैसी पहल के साथ तमिल संस्कृति और परंपराओं का कथित विरोध करने के लिए द्रमुक और कांग्रेस की आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने सनातन धर्म की प्राचीन परंपराओं को संरक्षित करने के लिए नायनमार, अलवर और सिदार जैसी हस्तियों की प्रशंसा करते हुए तमिलनाडु की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर प्रकाश डाला।

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमिल संस्कृति, साहित्य और रीति-रिवाजों का प्रदर्शन और समर्थन किया है। आगामी चुनाव में टकराव तमिल संस्कृति को पुनर्जीवित करने के प्रयासों में जुटी भाजपा और इसे कमजोर करने के प्रयासों में जुटे द्रमुक और कांग्रेस के बीच है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में हुए विकास का उल्लेख किया। 2019 के बाद से वैश्विक स्तर पर 11वीं से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था तक भारत के पहुंचने, ब्रिटेन को पछाड़ने और तीसरे स्थान का दावा करने की ओर अग्रसर होने पर प्रकाश डाला। उन्होंने निर्यात के क्षेत्र में हुई 6 गुना वृद्धि का उल्लेख करते हुए इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन में उल्लेखनीय वृद्धि पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि जहां 2014 में चीन मोबाइल फोन आयात पर हावी था, वहीं अब उनमें से 97% मोबाईल फोन भारत में बन रहे हैं। श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में, भारत जापान को पछाड़कर तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल क्षेत्र बन गया है। इसके अलावा, निर्यात में 138% की वृद्धि के साथ भारत विश्व स्तर पर प्रभावी और सस्ती दवाओं के अग्रणी उत्पादक के रूप में उभरा है। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की निरंतर प्रगति से तमिलनाडु को काफी फायदा होगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारत को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाज के वंचित वर्ग, महिलाओं के सशक्तिकरण, युवाओं की आकांक्षाओं, किसानों के कल्याण, दलितों और आदिवासियों के हितों पर ध्यान केंद्रित किया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रति माह 80 करोड़ लोगों को अनाज देकर देश की 25 करोड़ आबादी को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इन पहलों का ही परिणाम है कि भारत में अत्यधिक गरीबी 1% से भी कम हो गई है।

जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश के 11 करोड़ 78 लाख किसानों को हर चौथे महीने 2000 रुपये मिल रहे हैं जिसमें तमिलनाडु के 38 लाख किसान और चिदम्बरम में 2 लाख 50 हजार किसान लाभार्थी शामिल हैं। उज्ज्वला योजना के माध्यम से 10 करोड़ गैस कनेक्शन देकर महिलाओं को सशक्त किया गया जिसमें 40 लाख गैस कनेक्शन तमिलनाडु को और 2 लाख 50 हजार कनेक्शन विशेष रूप से चिदंबरम में आवंटित किए गए हैं। जल जीवन मिशन के तहत देश भर में 11.4 करोड़ लोगों को उनके घरों में नल कनेक्शन दिए गए हैं, जिसमें तमिलनाडु के 80 लाख और चिदंबरम के 4 लाख लाभार्थी शामिल हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के 55 करोड़ लोगों को जो कि भारत की आबादी का 40 प्रतिशत हैं, प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य कवरेज प्राप्त हो रहा है।

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए तमिलनाडु विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राज्य में कर हस्तांतरण तीन गुना बढ़ गया है। राज्य को दिए जाने वाले सहायता अनुदान में चार गुना वृद्धि हुई है। केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए विशेष रूप से तमिलनाडु को 1650 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। केंद्र सरकार ने तमिलनाडु के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के विकास के लिए पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत 613 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं और पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं के लिए 872 करोड़ का फंड निर्धारित किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी कहा कि तमिलनाडु के रेलवे बजट को पिछले आवंटन की तुलना में सात गुना बढ़ाया गया है। भारत माला परियोजना के तहत 1478 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है। चेन्नई, कोयंबटूर, होसुर, सलेम और तिरुचिरापल्ली को जोड़ते हुए एक रक्षा गलियारा बनाया जा रहा है, जिसमें लगभग 12,000 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं। तमिलनाडु के ग्यारह शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में नामित किया गया है और चेन्नई-बेंगलुरु औद्योगिक गलियारे का भी विकास चल रहा है।

जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और इंडी गठबंधन के बीच अंतर स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत और तमिलनाडु के विकास के लिए समर्पित हैं, जबकि इंडी गठबंधन का उद्देश्य अपने हित साधना और भ्रष्टाचारियों को बचाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य भ्रष्टाचार को खत्म करना है जबकि इंडी गठबंधन भ्रष्ट नेताओं को बचाने के लिए बनाया गया है। जेपी नड्डा ने द्रमुक को ‘परिवरवाद, भ्रष्टाचार और कट्टा पंचायत’ का समर्थक करार दिया। फारूक अब्दुल्ला, दिवंगत मुफ्ती सईद, सुखबीर सिंह बादल, चौटाला परिवार, अखिलेश यादव, लालू यादव, ममता बनर्जी, के.चंद्रशेखर राव, एम. के. स्टालिन, शरद पवार, उद्धव ठाकरे और गांधी परिवार के उदाहरणों का हवाला देते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि इंडी गठबंधन में मुख्य रूप से सभी वंशवादी पार्टियां ही शामिल हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इंडी गठबंधन के नेताओं पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि फारूक अब्दुल्ला, अखिलेश यादव, लालू यादव, एमके स्टालिन, अरविंद केजरीवाल, के कविता सहित इंडी गठबंधन के तमाम नेताओं पर घोटालों के आरोप हैं। कांग्रेस के राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम और आप नेता संजय सिंह जैसे नेता जमानत पर बाहर हैं। घमंडिया गठबंधन के नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि स्टालिन परिवार का भ्रष्ट शासन तमिलनाडु के विकास को खतरे में डाल रहा है। जगत प्रकाश नड्डा ने भ्रष्टाचार को खत्म करने और विकास को बढ़ावा देने के लिए जनता से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को वोट देकर विजयी बनाने की अपील की।

इन कार्यक्रमों के दौरान मंच पर तमिलनाडु सह-प्रभारी पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी, तमिलनाडु भाजपा उपाध्यक्ष के. एस. नरेन्द्रन, जिला अध्यक्ष के. अय्यप्पन, चिदंबरम लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र प्रत्याशी कार्तियायिनी, करूर से प्रत्याशी वी. सेंथिलनाथन, विरुधुनगर से प्रत्याशी राधिका सरथकुमार एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे। अपने संबोधन में जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तमिलनाडु की संस्कृति और आर्थिक विकास पर भाजपा की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। श्री नड्डा ने भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का उल्लेख किया और इंडी गठबंधन में शामिल नेताओं के भ्रष्टाचार में लिप्त होने पर उनकी आलोचना की।

Related Articles

Back to top button