IFFI 2023: फिल्मों के महाकुंभ में 9 दिन में दिखाई जाएंगी दुनिया भर की 270 फिल्में, उद्घाटन में दिखेगा माधुरी दीक्षित का जलवा

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

गोवा में 54 वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह (IFFI 54) आज 20 नवंबर से शुरू हो गया है। इस 9 दिवसीय फिल्म समारोह में 28 नवंबर तक, जहां देश-विदेश की 270 से अधिक फिल्में दिखाईं जाएंगी। वहाँ 2023 के इस समारोह में पहली बार फिल्मों के साथ ओटीटी की वेब सीरीज को भी पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके लिए 15 ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से 10 भाषाओं में 32 प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं हैं। इन वेब फिल्मों और सीरीज में गुलमोहर, सिर्फ एक बंदा काफी है और कड़क सिंह भी शामिल हैं। समारोह के अंत में सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज को दस लाख रुपए नगद का पुरस्कार भी दिया जाएगा।

उधर इस बार समारोह में फिल्म सितारों का भी बड़ा मेला देखने को मिलेगा। कुछ सितारे गोवा इसलिए पहुँच रहे हैं कि उनकी फिल्मों का समारोह में प्रदर्शन है। जबकि कुछ इसलिए कि वे वहाँ किसी कार्यक्रम का हिस्सा हैं या वे वहाँ दुनिया भर की चुनिन्दा फिल्मों को देखना चाहते हैं।

समारोह का उदघाटन पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में होगा। जिसे करिश्मा तन्ना और अपर शक्ति खुराना होस्ट करेंगे। वहाँ पहले ही दिन माधुरी दीक्षित जैसी खूबसूरत नायिका अपने कुछ सुपर हिट्स गीत पर नृत्य करके धमाल करने वाली हैं। माधुरी के साथ शाहिद कपूर का भी डांस है।

इनके अलावा कुछ कलाकार पहले दिन और कुछ बाद में 28 नवंबर तक कभी भी आते रहेंगे। जैसे सनी देओल, रानी मुखर्जी, सलमान खान, विद्या बालन, अरविंद स्वामी, विकी कौशल, अनुपम खेर, एआर रहमान, विजय सेतुपति, करण जोहर, सुखविंदर सिंह, श्रेया घोषाल, सिददार्थ मल्होत्रा, श्रिया सरण, नुसरत भरूचा, अक्षय ओबेरॉय, उर्वशी रौतेला और अदिति राव हैदरी।

साथ ही समापन समारोह को होस्ट करने के लिए आयुष्मान खुराना और अमित त्रिवेदी भी अंतिम दिन गोवा में मौजूद रहेंगे। जबकि कुछ और नामों की स्वीकृति और सूचना आने वाले दिनों में मिलेगी।

Related Articles

Back to top button