Raveena Tandon वेब सीरीज Karmma Calling में दिख रहा है रवीना टंडन के अभिनय का शानदार अंदाज़

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

डिज्नी प्लस हॉट स्टार (Disney Plus Hotstar) पर रवीना टंडन (Raveena Tandon) का नया ओटीटी अवतार दिखाया जा रहा है। जिसमें रवीना (Raveena Tandon) अलीबाग की रानी इंद्राणी कोठारी (Indrani Kothari) के रूप में अवतरित होंगी। इस वेब सीरीज का नाम है-‘कर्मा कॉलिंग’ (Karmma Calling) , जिसका प्रदर्शन 26 जनवरी से शुरू हो गया है।

यह फिल्म अमीरों की दुनिया को विभिन्न रंगों से दिखाती है। इनके चकाचौंध के समृद्द जीवन में कैसे सुख और ऐश–ओ आराम हैं। लेकिन उसमें किस तरह कदम-कदम पर विश्वासघात, महत्वाकांक्षा और प्रतिशोध की भावना कूट कूट कर भरी है। सीरीज का सार यह है कि आपके कर्म आपका पीछा नहीं छोड़ते।

निर्माता आशुतोष शाह (Ashutosh Shah) और निर्देशक रुचि नारायण (Ruchi Narayan) की इस सीरीज में वरुण सूद, विक्रमजीत विर्क, विराल पटेल, रोहित रॉय और वालुसचा डिसूजा जैसे कलाकार भी हैं। लेकिन यह सीरीज रवीना टंडन (Raveena Tandon) और नम्रता सेठ के आसपास ज्यादा घूमती है। रवीना टंडन (Raveena Tandon) के होने से तो इस सीरीज का आकर्षण काफी बढ़ गया है।

रवीना (Raveena Tandon) 1994 में फिल्म ‘मोहरा’ के गीत ‘तू चीज़ बड़ी है मस्त मस्त’ के बाद मस्त मस्त गर्ल के रूप में मशहूर हो गयी थीं। लेकिन दिलचस्प यह है कि जिस तरह बरसों बाद हेमा मालिनी (Hema Malini) आज भी ‘ड्रीम गर्ल’ हैं। कुछ वैसे ही 30 साल बाद रवीना टंडन भी ‘मस्त मस्त’ गर्ल बनी हुई हैं।

रवीना (Raveena Tandon) अभिनेत्री अच्छी हैं इस बात का प्रमाण तो वह तब भी दे चुकी थीं जब उन्हें ‘दमन’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। लेकिन मैं जब भी रवीना (Raveena Tandon) से मिला हूँ मैंने देखा वह इंसान भी बहुत अच्छी हैं। इधर अपनी उम्र बढ़ने के बावजूद वह आज भी बेहद खूबसूरत हैं।

इसलिए रवीना (Raveena Tandon) का ‘कर्मा कॉलिंग’ (Karmma Calling) का अभिनय और भी लुभाएगा। यूं यह सीरीज एक कुछ वर्ष पूर्व आयी अमेरिकन सीरीज ‘रिवेंज’ (Revenge) पर आधारित है। लेकिन इसका प्रोमो दर्शाता है कि इसका भारतीयकरण अच्छे से हुआ है।

रवीना (Raveena Tandon) अपनी इस भूमिका को लेकर कहती हैं-‘’यह पहले कभी नहीं देखी गयी और पहले कभी नहीं की गई भूमिका है। जिसे करने के शानदार अनुभव रहे।‘’ सीरीज के संवाद भी दमदार हैं। जैसे-‘’कर्मों से डरें, ईश्वर से नहीं। ईश्वर माफ कर देता है, कर्म कभी नहीं।‘’

उधर रवीना (Raveena Tandon) के बोले संवाद तो उनके किरदार का नक्शा खींच देते हैं। जैसे ‘हमें भी बादलों को चीरना आता है।‘’ या फिर जब गीता के कर्म स्वर गूँजते हैं- ‘’जैसा करोगे, वैसा भरोगे।‘’ तब रवीना (Raveena Tandon) यानी इंद्राणी कोठारी कहती है-‘’दुनिया आपके कदमों पर हो तो कर्मा भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता।‘’

Related Articles

Back to top button