Ayodhya Ram Mandir के लिए अब Spicejet ने भी शुरू की विमान सेवा, सीएम योगी बोले एक महीने में ही भारत के सभी बड़े नगरों से हो गयी एयर कनेक्टिविटी

लखनऊ ,कपिल देव सिंह। अयोध्या धाम के राम मंदिर (Ram Mandir) में विराजित भगवान श्रीरामलला के दर्शन की इच्छा रखने वाले लाखों राम भक्त श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए हवाई जहाज से अयोध्या धाम पहुंचना अब और आसान हो गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), केंद्रीय नागर विमानन एवम उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह (Gen. VK Singh) ने गुरुवार को भारत के 8 प्रमुख शहरों से अयोध्या धाम आने-जाने के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस (Spicejet Airlines) की सीधी उड़ान सेवा का शुभारंभ किया।

स्पाइसजेट (Spicejet Airlines) की इस वायुयान सेवा के शुभारंभ के विशेष अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दरभंगा, अहमदाबाद, चेन्नई, जयपुर, पटना, दिल्ली, मुंबई, और बेंगलुरु से अयोध्या धाम के लिए स्पाइसजेट द्वारा नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाएं शुरू होने से राम नगरी अयोध्या धाम की एयर कनेक्टिविटी और बेहतर हो गई है। इससे पर्यटन में भी वृद्धि होगी।

इससे पहले दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए अयोध्या धाम से वायु सेवा प्रारंभ हो चुकी है, जो सफलता पूर्वक संचालित हो रही है। उन्होंने कहा कि बीते 30 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या धाम के नए इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था।

अभी एक माह ही हुआ है, लेकिन इतने कम समय में ही अयोध्या धाम की एयर कनेक्टिविटी देश के इतने महत्वपूर्ण नगरों के साथ होना, धर्मनगरी अयोध्या के बेहतर भविष्य का संकेत देती है। मुख्यमंत्री ने सभी नागरिकों से अयोध्या धाम की शान बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रृद्धालु लोग नई वायु सेवा का समुचित उपयोग करें और अयोध्या धाम की सुंदरता और प्राचीन पौराणिक परंपरा को पूरी दुनिया के साथ साझा करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या देश की आस्था का प्रतीक है। जनभावनाएं अयोध्या धाम के साथ जुड़ी हुई हैं। प्रभु श्री राम लला के साथ जुड़ी हुई हैं। हर अयोध्यावासी की एक अभिलाषा थी कि अयोध्या का भी विकास होना चाहिए। आज वह सपना साकार हो रहा है। वास्तव में अयोध्या इसकी हकदार थी। लेकिन किन्हीं कारणों से अयोध्या की उपेक्षा हुई।

सीएम योगी ने कहा कि आज से 10 वर्ष पहले कोई सोचता भी नहीं था कि अयोध्या में भी कोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। कोई सोचता भी नहीं था कि अयोध्या की कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी। पांच सदी पूर्व जो एक कलंक अयोध्या पर लगाने का प्रयास हुआ था, उससे मुक्त होकर के प्रभु राम के भव्य मंदिर में रामलला फिर से विराजमान हो गए, इस सपने को साकार होते हुए देखकर के आज पूरी दुनिया प्रफुल्लित है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 22 जनवरी का कार्यक्रम केवल एक कार्यक्रम मात्र नहीं था। प्रभु तो सर्वव्यापी हैं लेकिन यह वास्तव में भारत के गौरव की पुनर्प्रतिष्ठा हुई है। जब से श्रीरामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ है, भारत के हर नागरिक के चेहरे पर जो तेज है, जो उत्साह है, जो उमंग है, वह एक नए भारत की तस्वीर को प्रस्तुत करती है। यही ऊर्जा 2047 तक भारत को दुनिया के एक विकसित देश के रूप में स्थापित करने के प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करेगी।

10 दिनों में 25 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए भगवान रामलला के दर्शन

मुख्यमंत्री योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि बीते 10 दिनों में अयोध्या धाम में 25 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रभु रामलला के दर्शन किए हैं। यह एक अद्भुत स्थिति है जो लोगों के लिए कौतूहल और आश्चर्य का विषय बनी हुई है।

मुख्यमंत्री ने अयोध्या के लिए नई उड़ान सेवाएं शुरू करने के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस (Spicejet Airlines) के सीएमडी अजय सिंह को धन्यवाद दिया और कहा कि इस वायु सेवा समूह को उत्तर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के लिए भी ऐसे ही प्रयास करने चाहिए।

वायु सेवा शुभारंभ के अवसर पर केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अयोध्या धाम के समग्र विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी के प्रयासों को क्रांतिकारी बताया और कहा कि जहां राम का नाम होता है वहां सारे काम पूरे होते हैं।

Related Articles

Back to top button