Lok Sabha Elections 2024: ‘लोकसभा चुनाव किसी को सांसद बनाने का चुनाव नहीं है’, राजस्थान के करौली-धौलपुर में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को राजस्थान के करौली-धौलपुर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और जनता-जनार्दन ने राजस्थान की 25 की 25 सीटों पर भरी बहुमत से कमल खिलाने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, राजस्थान सरकार के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम और करौली-धौलपुर से लोकसभा प्रत्याशी इंदु देवी जाटव सहित पार्टी के अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विगत 10 वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कल्याणकारी कार्यों का उल्लेख किया और कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर के विषय पर घेरा। यशस्वी प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सत्ता से दूर होकर इनकी सोच इतनी संकुचित हो गई है कि ये लोग महाराणा प्रताप की धरती से पूछते हैं कि कश्मीर का बाकी देश से क्या लेना देना है।

लोकसभा चुनाव किसी को सांसद बनाने का चुनाव नहीं है

पीएम मोदी ने कहा कि “करौली-धौलपुर की धरती भक्ति और शक्ति की धरती है। करौली बृज का क्षेत्र है, जहां पर रज भी सिर पर धारण करते हैं। इतनी बड़ी संख्या में आए युवा और शक्ति स्वरूपा माताओं-बहनों का यह जनसैलाब देश को एक बड़ा संदेश दे रहा है। 4 जून का परिणाम आज स्पष्ट दिख रहा है, करौली बता रही है कि 4 जून 400 पार। राजस्थान की जनता कह रही है फिर एक बार मोदी सरकार। आगामी लोकसभा चुनाव किसी को सांसद बनाने का चुनाव नहीं है। यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प को ऊर्जा देने का चुनाव है। विगत 10 वर्षों में मोदी सरकार ने उन समस्याओं के समाधान निकाले, जिनके सामने कांग्रेस ने अपने हाथ खड़े कर दिए थे। कांग्रेस ने दशकों तक केवल गरीबी हटाओ का नारा देती रही, लेकिन मोदी ने देश के 25 करोड़ देशवासियों को गरीबी से बाहर निकालने का काम किया।“

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया था, लेकिन भाजपा सरकार किसानों को समृद्ध बनने के लिए निरंतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज देश के 10 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि प्राप्त हो रही है। करौली-धौलपुर के सवा तीन लाख से अधिक किसानों के खातों में 700 करोड़ रुपए से अधिक भेजे गए हैं। पीएम ने कहा कि मोदी सरकार देश की पहली सरकार है, जिसने पशुधन की चिंता की है। करौली में 80 हजार से ज्यादा किसानों के पशुधन को खुरपका और मुहपका के डेढ़ लाख से ज्यादा टीके केंद्र सरकार ने लगवाए हैं। कोरोना काल में मोदी सरकार द्वारा चलाए गए टीकाकरण अभियान की प्रशंसा देश और दुनिया के हर कोने में की गई थी। ठीक उसी प्रकार पशुओं का टीकाकरण भी हजारों करोड़ों रुपए खर्च करके किया जा रहा है।

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान मोटे अनाज यानी श्रीअन्न की पैदावार में सबसे अग्रणी राज्य है। पहले मोटे अन्न के किसानों को कोई पूछता नहीं था। मोदी सरकार ने मिलेट मिशन अभियान के माध्यम से पूरे विश्व को श्रीअन्न की महत्ता के बारे में समझाया और बताया की यह सुपरफूड है। उन्होंने अपने अमेरिका दौरे के संस्मरण करते हुए कहा कि जब वह व्हाइट हाउस में भोज के निमंत्रण के लिए गए, तो वहां के सभी व्यंजन शाकाहारी थे और श्रीअन्न से बने थे। आज वैश्विक स्तर पर इसकी मांग में बढ़ौतरी हुई है और यह सुपरफूड दुनिया में अपनी नई जगह बना रहा है और इससे राजस्थान के किसानों को बहुत बड़ा लाभ होगा। मोदी सरकार ने नेशनल मिशन फॉर ऑयल सीड की शुरुआत की है, जिसमें करौली-धौलपुर की बड़ी भूमिका होगी।

पीएम मोदी ने महिलाओं को दिए अनेक लाभ

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दलितों, आदिवासियों और महिलाओं को न कभी अवसर दिए और न ही कभी उनका सम्मान किया। भारतीय जनता पार्टी ने देश के 50 करोड़ से अधिक गरीबों के जन-धन खाते खुलवाए, 11 करोड़ परिवारों के लिए शौचालय बनवाए, 4 करोड़ गरीब को पक्के घर प्रदान किए, जिनमें से अधिकतर लाभार्थी समाज के वंचित वर्ग से हैं। पीएम आवास योजना के तहत ज्यादतर मकान महिलाओं के नाम पर पंजीकृत हैं। मोदी सरकार ने महिलाओं को सिलिन्डर प्रदान कर, उनके जीवन को धुआं मुक्त बनाया और 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने के लिए प्रयासरत है।

श्री मोदी ने कहा कि यह सभी कार्य पहले ही हो जाने चाहिए थे, परंतु ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस की उपेक्षा के कारण देश के दलित, आदिवासियों और महिलाओं की कई पीढ़ी तकलीफों के साथ गुजर गई। लेकिन आज देश का प्रधानमंत्री एक गरीब का बेटा है, इसलिए गरीबों को कई समस्याओं से मुक्ति मिली है। विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए मोदी के जीवन का पल-पल देश के नाम है। मोदी का जीवन, 24/7 फॉर 2047 है।

भाजपा के जल जीवन मिशन में भी कांग्रेस ने किया घोटाला

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी कांग्रेस जनता की मजबूरियों में मुनाफा ढूंढती है। राजस्थान में कांग्रेस ने ही पानी के संकट को बड़ा बनाया है। भाजपा ने हर घर पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया लेकिन कांग्रेस ने उसमें भी घोटाला किया। आज भाजपा के प्रयासों से करौली धौलपुर के 1 लाख 50 हजार घरों में पानी पहुंचा है और कांग्रेस शासन में वर्षों से लंबित ईआरसीपी परियोजना को भी राजस्थान की भाजपा सरकार ने मात्र 100 दिनों में पारित करवा दिया है। हरियाणा के साथ हुए समझौते से राजस्थान के कई जिलों तक पानी पहुंचेगा। ये इसीलिए संभव हुआ क्योंकि हरियाणा में भी भाजपा की सरकार है और राजस्थान में जनता भाजपा सरकार लेकर आ गई है। इसके अलावा के गुजरात-राजस्थान के मुद्दे को सुलझा कर गुजरात और राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में पानी पहुंचाया था। उस समय पूर्व मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत ने मुझे धन्यवाद देते हुए कहा था कि पानी देना बहुत बड़ी बात होती है, आपने पानी पहुंचाया है राजस्थान आपको कभी भी भूलेगा नहीं।

मोदी की गारंटी है कि राजस्थान के प्रत्येक घर नल से जल पहुंचेगा

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पानी में पैसा कमाने का पाप किया और भाजपा ने उसे सेवा, जिम्मेदारी और जवाबदेही का काम मानकर पूरा किया। मोदी की गारंटी है कि आने वाले समय में राजस्थान के प्रत्येक घर नल से जल पहुंचेगा। जनता के सपने ही मोदी का संकल्प है। मोदी आराम और मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है, मोदी मेहनत करता है क्योंकि मोदी के लक्ष्य बहुत बड़े हैं। ये लक्ष्य सिर्फ देशवासियों, देश की जनता के बच्चों और देश के युवाओं से जुड़े हैं। कांग्रेस ने युवाओं की नौकरी में लूट के मौके तलाशे हैं। कांग्रेस सरकार के संरक्षण में पेपर लीक इंडस्ट्री खड़ी हो गई। मोदी की गारंटी थी कि भाजपा सरकार बनने पर पेपर लीक माफिया जेल की सलाखों के पीछे होंगे और आज ये गारंटी पूरी भी हुई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज राजस्थान ही नहीं पूरे देश में भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है, इसीलिए इंडी गठबंधन के लोग मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। एक ओर मोदी कहता है भ्रष्टाचार हटाओ और दूसरी ओर विपक्षी नेता कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। भ्रष्टाचारियों को बचाने की सोच रखने वाले लोग मोदी को कितनी भी धमकियां दें, भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा और ये मोदी की गारंटी है।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि “60 वर्ष देश पर शासन करने वाली कांग्रेस के पापों की लिस्ट काफी लंबी है। लेकिन कांग्रेस ने एक ऐसा महापाप किया है जिसका काई प्रायश्चित नहीं है। ये महापाप है राजस्थान के सम्मान और पहचान के साथ खिलवाड़ करने का। कांग्रेस ने राजस्थान में अपने वोटबैंक को साधने के लिए तुष्टीकरण का गंदा खेल खेला। ये धरती मदन मोहन जी के विग्रह की रक्षा के लिए बलिदान देने को तैयार हो गई, इसी धरती पर कांग्रेसी नेताओं ने धार्मिक तुष्टीकरण के लिए मंदिरों को गिराकर उनकी जमीनों पर कब्जा कर लिया।“

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस शासन में राजस्थान में रामनवमी की शोभायात्रा पर पत्थरबाजी होती थी। जिस राजस्थान ने अयोध्या के राम मंदिर के लिए पत्थर भेजे, उसी राम मंदिर पर कांग्रेस नेताओं अशोभनीय भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। कांग्रेस ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार किया, इंडी गठबंधन में इनका सहयोगी दल सनातन को खत्म करने की बात करता है और कांग्रेसी नेता चुप्पी साधे बैठे हैं। कांग्रेस का ये पाप माफी लायक नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता से आगामी चुनाव में मतदान करने से पहले कांग्रेस के इन पापों को याद रखने की अपील की।

कांग्रेस का सिर्फ इतिहास ही नहीं इरादे भी खतरनाक हैं

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि “कांग्रेस के शहजादे, राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत को एक राष्ट्र मानने से इनकार कर देते हैं, देश की एयर स्ट्राइक पर कांग्रेसी नेता सेना से प्रमाण मांगते हैं, सेना के शौर्य को कांग्रेस के शहजादे खून की दलाली बोलते हैं, कर्नाटक से कांग्रेस सांसद दक्षिण भारत को देश से अलग करने की मांग करते हैं और अब तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खुलेआम में देश की अखंडता पर सवालिया चिह्न खड़े कर रहे हैं। ये लोग खुलेआम कश्मीर का राग अलापते हैं लेकिन जब मैं राजस्थान से कश्मीर की बात करता हूं तो ये पूछते हैं कि कश्मीर से 370 हटने का राजस्थान से क्या वास्ता है? कांग्रेस पार्टी कान खोल कर सुन ले कि अगर कांग्रेस को राजस्थान का कश्मीर से वास्ता जानना है तो राजस्थान के बलिदानी वीरों के घर जाकर पूछे। कश्मीर की धरती पर राजस्थान के अनेक वीरों ने अपना बलिदान दिया है और ये पूछते हैं कि राजस्थान का कश्मीर से क्या वास्ता है।“

पीएम मोदी ने यह भी कहा “राजस्थान की मिट्टी के शहीदों की समाधियां कांग्रेस को बताएंगी कि राजस्थान का कश्मीर से क्या रिश्ता है। सत्ता से दूर होकर इनकी सोच इतनी संकुचित हो गई है कि ये लोग महाराणा प्रताप की धरती से पूछते हैं कश्मीर का बाकी देश से क्या लेना देना है। जब विपक्ष में रहकर कांग्रेस की ऐसी सोच है तो सत्ता में रहकर ये लोग देश की अखंडता के साथ कैसा खिलवाड़ करेंगे। इसी कांग्रेस ने भारत का कच्चातिवु द्वीप श्रीलंका को देकर भारत से अलग कर दिया और इस देश विरोधी कुकृत्य को कांग्रेस बेशर्मी से जायज ठहरा रही है। कल ही एक कांग्रेस नेता ने पूछा है कि कच्चाथिवु में तो कोई रहता ही नहीं है, इस सोच के साथ तो ये कांग्रेसी एक दिन रेगिस्तान को भी किसी देश को दे देंगे। कांग्रेस के लिए देश का खाली हिस्सा सिर्फ जमीन का एक टुकड़ा है। कांग्रेस का सिर्फ इतिहास ही नहीं इरादे भी खतरनाक हैं।“

पीएम मोदी ने कहा कि चंबल नदी पर बना पुल हो, दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे हो या धौलपुर से सरमथुरा तक बन रही ब्रॉड रेल लाइन हो भाजपा ने इस क्षेत्र के विकास को नई पहचान दी है। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता से रिकॉर्ड मतदान कर स्थानीय प्रत्याशी को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर देश में लगातार तीसरी बार कमल खिलाने की अपील की।

यह भी पढ़ें- बंगाल में ममता बनर्जी पर अमित शाह गरजे, बोले “पहले बंगाल में संगीत सुनाई देता था, आज बम-धमाके सुनाई पड़ते हैं”

Related Articles

Back to top button